January 17, 2021

देश भर की अब तक कि अहम खबरे – अजय मिश्रा

Spread the love

*लखनऊ*

 

आशीयना थाना इलाक़े से कुछ दिन पूर्व गुम हुए छात्र आशुतोष का अब तक सुराग नही।

 

एक CCTV फ़ुटिज भी आया सामने।

 

 

*Delhi Police Cyber Cell has busted an online “sextortion” gang and arrested six persons from Mewat region of Rajasthan

 

 

*दिल्ली*

 

नए तीन कृषि कानून के खिलाफ याचिका दाखिल, कृषि कानूनों को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका.

 

 

*कानपुर*

 

मेट्रो की आड़ में चल रहा अवैध खनन, खनन के डम्फरों ने गांव की नालियां तोड़ी, ग्रामीणों ने डम्फर रोककर हंगामा किया, खनन माफियाओं के आगे नतमस्तक प्रशासन, बिठूर थाना क्षेत्र के बैकुंठपुर में खनन.

 

 

*गोरखपुर*

 

महिला की हत्या कर शव फेंकने का मामला, पुलिस ने आरोपित पति को किया गिरफ्तार, दहेज की मांग न पूरा होने पर की थी हत्या, हरपुर थाने के बिगही गांव का मामला.

 

 

*बागपत*

 

कल से लापता बच्चे तालाब में मिला शव, पिता ने दोघट थाने में कराई थी गुमशुदगी, दोघट थाना क्षेत्र के टीकरी कस्बे का मामला.

 

 

*लखनऊ*

 

लखनऊ में 40 आंगनबाड़ी केंद्रों पर ताला, किराया बकाया होने के चलते लगा है ताला, मकान मालिक ने आंगनबाड़ी केंद्र बंद किए, अलीगंज आंगनबाड़ी क्षेत्र में 412 केंद्र आते हैं, 750 रुपए किराया नहीं दे पा रही सरकार.

 

 

*बाराबंकी*

 

ट्रक ने ट्रैक्टर ट्रॉली पर मारी टक्कर, टक्कर के बाद अनियंत्रित ट्रक खाई में गिरा, हादसे में ट्रैक्टर चालक बाल- बाल बचा, 3 लोग गंभीर घायल कराए गए भर्ती, सफदरगंज के नवीन मंडी का मामला.

 

 

*हमीरपुर*

 

खान निरीक्षक को धमकी देने वाला अरेस्ट, बेतवा पुल के पास चल रही थी चेकिंग, चेकिंग के दौरान युवक ने दी थी धमकी, सदर कोतवाली इलाके का मामला.

 

 

*हरदोई*

 

आबकारी और पुलिस ने की छापेमारी, 60 लीटर कच्ची शराब बरामद किया, पुलिस ने भारी मात्रा में लहन कराया नष्ट, 4 भट्टियों को किया जब्त की गई कार्रवाई, कछौना थाना क्षेत्र में की गई छापेमारी.

 

 

*हरदोई*

 

पुत्री होने पर महिला को दिया तीन तलाक, सिरफिरे युवक ने पत्नी को घर से निकाला, बेटे की जगह महिला ने पुत्री को दिया था जन्म, पीड़िता की तहरीर पर पति समेत 7 पर FIR, सण्डीला कस्बे के एक गांव का मामला.

 

 

*हरदोई*

 

जालसाजों ने खाते से उड़ाए 1.40 लाख, इनाम का लालच देकर ली खाते की जानकारी, सण्डीला कस्बे के मानस नगर का है पीड़ित, 20 हजार करके 5 बार मे उड़ाई नगदी, पुलिस मामले में एफआईआर दर्ज किया.

 

 

*उन्नाव*

 

सभासदों ने डीएम से की शिकायत, सफीपुर नगर पंचायत का कबाड़ बेचा गया, सभासदों के फर्जी हस्ताक्षर का लेटर बनवाया, बिना समान खरीदे 1.2 करोड़ का गबन हुआ, ई-रिक्शा खरीद में भी फर्जी दस्तावेज लगाए, सभासदों ने डीएम को दिया शिकायती पत्र.

 

 

*लखनऊ*

 

सहारा समूह पर जिला प्रशासन की बड़ी कार्रवाई. जिला प्रशासन व रेरा की टीम पहुंची सहारा का दफ्तर सील करने. अलीगंज के कपूरथला स्थित सहारा इंडिया के रियल स्टेट का दफ्तर हो रहा सील

 

 

*सीतापुर*

 

प्रेमी ने प्रेमिका को मारी गोली,प्रमिका की हत्या कर खुद को भी मारी गोली,पुलिस ने दोनों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, मैगलगंज थाना क्षेत्र के खसरा गांव के पास की घटना

 

 

*यूपी में एमएलसी की 12 सीटों के लिये नामांकन 11 जनवरी से, 28 जनवरी को होगा मतदान

निर्वाचन आयोग ने जारी किया नोटिफिकेशन

 

 

*गोंडा*

 

नाले में युवक का शव मिलने से सनसनी, नाले में डूबकर हुई युवक की दर्दनाक मौत, कोतवाली नगर के रेलवे कॉलोनी का मामला।

 

 

*लखनऊ*

 

मृतक आश्रितों को दिया गया नियुक्ति पत्र, LDA में मृतक आश्रित कोटे में नियुक्ति पत्र, समूह ग,घ के 19 आश्रितों को नियुक्ति पत्र, एलडीए के उपाध्यक्ष ने दिया नियुक्ति पत्र।

 

 

*लखनऊ *

 

टेरर फंडिंग और फर्जी पासपोर्ट मामले में छापा, JE अब्दुल मन्नान को ATS टीम ने की पूछताछ, 5 अन्य संदिग्धों से भी ATS की पूछताछ जारी, कई शहरों में चल रही है एटीएस की छापेमारी, 5 बजे ADG एलओ प्रशांत कुमार करेंगे पीसी, रोहिंग्या से जुड़े मामले में ATS ने की गिरफ्तारी।

 

 

*बदायूँ*

 

गैंगरेप के बाद हत्या का मामला, गैंगरेप के मुख्य आरोपी पर ईनाम घोषित, 50 हजार रुपए का ईनाम घोषित हुआ, मुख्य आरोपी महंत सत्यनारायण फरार, फरार आरोपी की तलाश में4 टीमें जुटी।

 

 

*अलीगढ़*

 

रोहिंग्या मामले में ATS ने की छापेमारी, शहर इलाके में एटीएस ने की छापेमारी, कई लोगों के जांचे गए दस्तावेज, टेरर फंडिग को लेकर एटीएस की छापेमारी, शहर इलाके में भारी तादात में रहते हैं रोहिंग्या।

 

 

*आगरा*

 

कैंट स्टेशन से पकड़ा गया गांजा तस्कर, तस्कर से 10 किलो से अधिक गांजा बरामद, विशाखापट्टनम से लेकर आया था गांजा , जीआरपी और आरपीएफ ने चेकिंग में पकड़ा

 

 

*दिल्ली*

 

चांदनी चौक के मंदिर तोड़ने का मामला, मामले को लेकर कांग्रेस ने किया प्रदर्शन, मंदिर तोड़ने पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन, मंदिर तोड़ने के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन।

 

 

*शाहजहांपुर*

 

मौसा और मौसेरे भाई पर किया हमला, सोते समय चाकु से दोनों पर किया हमला, दोनों पिता-पुत्र को जिला अस्पताल भेजा, रामचंद्र मिशन क्षेत्र के मिश्रीपुर की घटना।

 

 

*हाथरस*

 

डंपर और कैंटर गाड़ी में आमने-सामने भिड़ंत, रेस्क्यू कर कैंटर फंसे चालक को निकाला गया, कंडक्टर को सीएचसी सादाबाद में भर्ती कराया, सादाबाद के NH-93 के गीगला की घटना।

 

 

*हाथरस*

 

रजवाहे की पटरी कटने से भारी नुकसान, किसानों की सेंकडो बीघा फसल हुई जलमग्न, रजवाहे की सफाई कराए बगैर छोड़ा गया पानी, करीब 10 सालों से नहीं हुई रजवाहे की सफाई, सादाबाद तहसील के गांव मंस्या का मामला।

 

 

*संभल*

 

फर्जी मतदाता बनवाने को लेकर बीएलओ को पीटा, विकास खंड परिसर में दबंगों ने जमकर की मारपीट, प्रधान पद का दावेदार बताया जा रहा गुंडा आरोपी, डीएम कार्यालय के पास ही बीएलओ को पीटा, बहजोई बिकास खंड परिसर का मामला।

 

 

*दोपहर की अहम ख़बरें –

▪️ बर्ड फ्लू को लेकर बना कंट्रोल रूम

▪️ श्रीलंका के दौरे पर विदेश मंत्री

▪️ कोरोना से रिकवरी रेट में वृद्धि जारी

▪️ शीत लहर से राहत

▪️जॉर्जिया में सीनेट के लिए रन-ऑफ

▪️तीसरे टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया घोषित

 

 

*बदायूँ*

 

पीडित परिवार के घर पहुंचा सपा प्रतिनिधि मंडल, सपा जिलाध्यक्ष प्रेमपाल यादव के नेतृत्व में पहुंचा, पीडित के घर पहुंचा सपा का प्रतिनिधि मंडल, पूर्व मंत्री ओमकार सिंह यादव भी रहे मौजूद.

 

 

*सहारनपुर*

 

पुलिस ने लोन के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया, गिरोह की ठगी के शिकार युवक ने कर ली थी आत्महत्या, कुतुबशेर थाना पुलिस ने की कार्रवाई।

 

 

*सहारनपुर*

 

सदर बाजार पुलिस को मिली बड़ी सफलता, अंतर्जनपदीय 2 शातिर चोरों को किया गिरफ्तार, पुलिस ने चोरी की 24 मोटरसाइकिलें की बरामद, सहारनपुर पुलिस कुंडली खंगालने में जुटी.

 

 

*कुशीनगर*

 

जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी गिरफ्तार, विजिलेंस ने देवेंद्र राम को 60 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया, मदरसा शिक्षकों को वेतन देने के नाम पर ले रहा था घूस,जिला मुख्यालय स्थित विकास भवन से किया गया गिरफ्तार।

 

 

*वाराणसी*

 

पत्नी के मायके जाने और थाने में तहरीर देने से परेशान शख्स ने फांसी लगाकर खुदकुशी की, सारनाथ थाना क्षेत्र के सराय मोहना गांव की घटना।

 

 

*वाराणसी*

 

इंदिरा आवास योजना में मिले मकान पर कब्जे की कोशिश, बुजुर्ग ने एसएसपी से लगाई गुहार, चौबेपुर पुलिस पर कार्रवाई न करने का आरोप लगाया, गांव की ही दबंग महिला कर रही है कब्जे की कोशिश, चौबेपुर थाना क्षेत्र के श्रीकंठपुर गांव का मामला।

 

 

*हरदोई*

 

शोहदों से परेशान छात्रा ने की आत्महत्या, घर के अंदर फांसी लगाकर की आत्महत्या, दो युवकों के खिलाफ दर्ज हुई एफआईआर, कछौना थाना इलाके के कामीपुर का मामला .

 

 

*कन्नौज*

 

सपाइयों का सरकार के विरोध में धरना प्रदर्शन, कैंसर,हृदय, संस्थान,पैरा मेडिकल चालू कराने की मांग, तैयार इमारत के बाद भी न चालू कराने का आरोप, डॉक्टरों की कमी से नहीं चल रहा पैरामेडिकल कॉलेज, तिर्वा के पैरामेडिकल कॉलेज के सामने प्रदर्शन.

 

 

*झाँसी*

 

कोतवाली पुलिस ने जिला बदर अपराधी पकड़ा, मुखबिर सूचना पर मिनर्वा चौकी के पास पकड़ा, झरना गेट के पास घेराबंदी कर बदमाश पकड़ा, बदमाश के पास से अवैध तमंचा,कारतूस बरामद, पुलिस ने कानूनी कार्रवाई करते हुए जेल भेजा.

 

 

*आगरा*

 

चौकीदार की हत्या कर लाखों की लूट, लाखों का कॉपर तार लूट ले गए बदमाश, चौकीदार की गला दबाकर हत्या की गई, चारपाई पर पड़ा मिला चौकीदार का शव, सिकंदरा थाना क्षेत्र के रुनकता का मामला.

 

 

*कन्नौज*

 

फल व्यापारी के घर बदमाशों ने की चोरी, बदमाशों ने घर से पार किए 8 लाख रूपए, घर में खिड़की तोड़कर घुसे बदमाशों ने की चोरी, गुरसहायगंज के किदवई नगर का मामला.

 

 

*एटा*

 

अज्ञात चोरों ने एटीएम को बनाया निशाना, दुकान की दीवार काट एटीएम में चोरी, 150000 की नगदी लेकर चोर हुए फरार, अज्ञात चोरों के खिलाफ थाने में केस दर्ज, जलेसर स्टेट बैंक की शाखा के सामने का मामला.

 

 

*देवरिया*

 

CM के आदेश के बाद नहीं किया निरीक्षण, अफसरों ने जर्जर भवनों का नहीं किया निरीक्षण, रोडवेज की बिल्डिंग कई सालों से है जर्जर, मौत के साये में कार्य करने को मजबूर हैं कर्मी, डीएम ऑफ़िस के बगल में है रोडवेज कार्यालय.

 

 

*लखनऊ*

 

बिजली में भ्रष्ट इंजीनियर पैसे लूट रहे, जेई आशीष मिश्रा एक लाख लेकर भागा, लोड स्वीकृति नाम पर एक लाख वसूले, हुसैनगंज में तैनाती के दौरान लिया था पैसा, राजभवन डिवीजन में जेई मीटर पद पर तैनात है आशीष मिश्रा, पैसे के दमपर मनचाही पोस्टिंग लेते हैं इंजीनियर.

 

 

*ग्रेटर नोएडा*

 

जेल में सज़ा काट रहे कैदी की मौत, ज़िला अस्पताल में कैदी मुनव्वर की मौत, सीने में दर्द होने पर कराया गया था भर्ती, मुज़फ्फरनगर में हत्या मामले में बंद था , लुकसर जेल में बंद था मृतक मुनव्वर.

 

 

*अमेठी*

 

कृषि मेले की प्रदर्शनी का आयोजन,मेले में आकर्षण का केंद्र बने विभागों के स्टाल,राज मंत्री सुरेश पासी ने फीता काटकर किया मेले का उदघाटन, जिला उद्यान अधिकारी समेत कई विभागों के अधिकारी और जन प्रतिनिधि मौजूद,मुसाफिरखाना ब्लॉक परिसर में चल रहा मेले का आयोजन।

 

 

*मऊ*

 

शराब की दुकान पर महिलाओं का हंगामा, दुकान खोलने को लेकर महिलाओं का विरोध, वाराणसी और गोरखपुर मार्ग को किया जाम, पुलिस ने 10 महिलाओं को अरेस्ट किया, शहर कोतवाली के भीटी का मामला।

 

 

*कन्नौज*

 

पैरामेडिकल कॉलेज शुरू कराने पर सपा का प्रदर्शन, तिर्वा के कॉलेज परिसर में किया जोरदार प्रदर्शन, पूर्व ब्लॉक प्रमुख नवाब सिंह यादव का प्रदर्शन, राज्यपाल को सम्बोधित ज्ञापन SDM को सौंपा।

 

 

*इटावा*

 

पुलिस लाइन पहुंचे एडीजी जोन कानपुर, टेलीकॉम उपकरणों की चोरी का खुलासा, खुलासा करने वाली टीम को सम्मानित किया।

 

 

*बदायूँ*

 

गैंगरेप के बाद महिला की हत्या मामला, हत्या आरोपियों पर लगेगी NSA-डीएम, फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलेगा मुकदमा-डीएम, मुख्य आरोपी सत्यनारायण अभी फरार-DM, सत्यनारायण पर 50 हजार का इनाम-DM.

 

 

*लखनऊ*

 

…एटीएम बूथ पर गार्ड की बंदूक गिरने से फायर हुआ,तीन घायल…अमीनाबाद की घटना…!!!

 

 

*बदायूँ गैंगरेप मामले में मुख्य आरोपी को पकड़ने के लिये CM योगी ने STF को आदेशित किया,जिला पुलिस पहले ही पिटवा चुकी है भद्द..

 

 

*लखनऊ*

 

…एटीएम बूथ पर गार्ड की बंदूक गिरने से फायर हुआ,तीन घायल…अमीनाबाद की घटना…!!!