January 17, 2021

देश भर की अब तक कि अहम खबरे – अजय मिश्रा

Spread the love

इटली में नए साल पर मरे पक्षियों की ‘बारिश’, अपशगुन की आशंका से सहमे लोग

 

*लखीमपुर*

 

वैक्सीनेशन तैयारियों को दिया गया अंतिम रूप, 5 जनवरी को 6स्थानों पर मॉक ड्रिल होगा, पहले चरण में 12 हजार से ज्यादा टीकाकरण, डीएम शैलेन्द्र सिंह सीएमओ ने निर्देश जारी किए.

 

 

*बाराबंकी*

 

किसानो ने धान क्रय केन्द्र का घेराव किया, कई दिनो से खड़ी है धान लदी ट्रालियां, भाकियू टिकैत गुट ने लगाया आरोप, सही तौल से दोगुनी दिखाई जा रही है, रामनगर के चन्दनापुर धान क्रय केन्द्र का मामला.

 

 

*फ़िरोज़ाबाद*

 

डबल डेकर बस खड़े टैंकर से भिड़ी, हादसे में 2 लोगों की दर्दनाक मौत, सड़क हादसे में 5 लोग हुए घायल, घायलों को अस्पताल रेफर किया गया, आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे का मामला.

 

 

*गोंडा*

 

शिकायत से बौखलाए कोटेदार ने दी धमकी, पत्रकार को जान से मारने की दी धमकी।

 

 

*शाहजहांपुर*

 

25 हजार का इनामी बदमाश गिरफ्तार, इनामी बदमाश सर्वेश उर्फ राजेश गिरफ्तार, गैंगस्टर एक्ट में चल रहा था वांछित, खुदागंज पुलिस ने चिरचिरा पुल अरेस्ट किया.

 

 

*रुड़की*

 

भारतीय किसान यूनियन के सैकड़ों नेता दिल्ली कुच करने की तैयारी में, रुड़की के प्रशासनिक भवन में सैकड़ों किसान हुए इकट्ठा, भारतीय किसान यूनियन टिकैत के किसानों ने दिल्ली में प्रदर्शन कर रहे किसानों के बीच जाने का लिया निर्णय।

 

 

*बिजनौर*

 

लापता बच्चा 9 साल बाद मिला, अपने परिजनों से सालों बाद मिला, बिहार से माता पिता पहुंचे बिजनौर, 2012 में घर से लापता हुआ था, प्रेमधाम आश्रम में रह रहा था बालक.

 

 

*लखनऊ*

 

गोपालदास नीरज चौक का लोकार्पण किया गया, डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा ने किया लोकार्पण, मंत्री आशुतोष टंडन, महापौर संयुक्ता भाटिया मौजूद, विवेकानन्द समता फाउंडेशन ने बनाया है नीरज चौक, गोमती नगर के विपुल खण्ड 3 में बना नीरज चौक.

 

 

*ग़ाज़ियाबाद*

 

मुरादनगर थाना क्षेत्र में गिरा घर का लैंटर, 10-12 लोगों के दबे होने की आशंका।

 

 

*भोपाल: तुलसी सिलावट और गोविंद सिंह राजपूत ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल की मौजूदगी में राजभवन में कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ग्रहण की।

 

 

*ग्रेटर नोएडा*

 

दुष्कर्म के आरोपी को 14 साल की सजा, 20 हजार का जुर्माना भी लगाया गया, 2016 में सेक्टर 24 में हुई थी वारदात

 

 

*दिल्ली*

 

फतहपुर गैंगरेप हत्या का मामला SC पहुंचा, मामले की जांच CBI से कराने की मांग की, गैंग रेप की धारा जोड़ने की मांग की गई, पुलिस अधिकारियों पर भी कार्रवाई की मांग, यूपी के फतेहपुर के 7 अक्टूबर 2020 का मामला.

 

 

*मेरठ*

 

जेल की बैरक में कैदी ने फांसी लगाकर दी जान, दहेज हत्या के मामले में जेल में बंद था साजिद, पत्नी की हत्या के बाद जेल में बंद था कैदी,पुलिस ने शव पोस्टमार्टम को भेज जांच में जुटी, चौधरी चरण सिंह जिला कारागार का मामला.

 

*ग़ाज़ियाबाद हादसे पर CM योगी का ब्यान —

 

मंडल आयुक्त मेरठ और आईजी रेंज मेरठ को मौके पर जाकर घटना की रिपोर्ट देने का आदेश दिया है। ज़िलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गाजियाबाद मौके पर हैं और राहत कार्य कर रहे हैं। घटना दुखद है मेरी संवेदना शोक संतप्त परिजनों के साथ है-CM

 

 

*हैदराबाद में एक शख्स ने औलाद और पिता के रिश्ते को शर्मसार कर दिया। आरोपी व्यक्ति ने अपने एक महीने के बच्चे को सिर्फ 70 हजार रुपये में बेच दिया। उस बच्चे को फुटफाथ पर रहने वाले एक आदमी ने बचाया और बाल कल्याण विभाग को सौंप दिया।

 

 

*ग़ाज़ियाबाद अप्डेट *

 

मृतकों की संख्या बड़ी

 

📍मुरादनगर हादसे में 19 लोगों की मौत

 

 

*लखनऊ*

 

CM अचानक पहुँचे लखनऊ।

 

 

*मेरठ*

 

थाना दिल्ली गेट इलाके में सुबह से हो रही हल्की बारिश, 100 साल पुराना 3 मंजिल मकान गिरा, गनीमत रही कि उसमें रह रहे 6-7 परिवारों के कोई चोट नही आई

 

 

*ग़ाज़ियाबाद में श्मशान घाट का लेंटर गिरने से अबतक 19 लोगों की मौत, CM योगी ने मांगी रिपोर्ट.

 

अब तक 38 लोग मलबे से निकाले जा चुके हैं. फिलहाल रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है.

 

 

*लखनऊ*

यूपी बीजेपी की महत्वपूर्ण बैठक संपन्न

 

पार्टी मुख्यालय पर यूपी बीजेपी राज्य कार्यकारिणी ने की विस्तृत चर्चा

 

पंचायत चुनाव के साथ ही 2021 को लेकर लक्ष्य तय

 

2022 में होने वाले यूपी विधानसभा चुनाव की रणनीति पर भी हुई चर्चा

 

योगी सरकार की उपलब्धियों को जन-जन तक पहुंचाएगी बीजेपी

 

यूपी बीजेपी के सालभर के कार्यक्रमों को लेकर विमर्श

 

राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व प्रदेश प्रभारी राधामोहन सिंह, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल रहे मौजूद

 

 

*UP दिवस 2021 के सम्बंध में CM योगी कर रहें हैं मातहतों के साथ बैठक,प्रदेश व लखनऊ के आलाधिकारी बैठक में मौजूद।

 

 

*ब्रेकिंग*

 

CM योगी ने लखनऊ पहुँचते ही बुलाई टीम११ की बैठक।

 

CM आवास पर अभी अभी बैठक प्रारम्भ

 

 

*जनपद लखनऊ*

 

*एसीपी कैंट बीनू सिंह के कुशल नेतृत्व में आशियाना पुलिस द्वारा फरार चल रहे चोरी के मामले में दीपक चौबे को गिरफ्तार किया गया और साथ ही साथ मोबाइल और मोटरसाइकिल भी बरामद की।*

 

 

*बांदा ब्रेकिंग*

 

थाने के टॉप टेन अपराधी ने चौकी इंचार्ज और उसकी टीम पर किया हमला, शराब पीकर गाली-गलौज कर रहा था अपराधी, मना करने पर चौकी इंचार्ज पर हमला किया, पुलिस ने 8 लोगों पर किया मुकदमा दर्ज, पुलिस ने 2 आरोपियों को किया गिरफ्तार, बेदा पुलिस चौकी का मामला.

 

 

*मीटिंग में जिलाधिकारी लखनऊ अभिषेक प्रकाश और CP लखनऊ DK ठाकुर के साथ कई वरिष्ठ अधिकारी मौजूद।

 

 

*सुल्तानपुर*

 

चाइल्ड लाइन और पुलिस को मिली सफलता, भीख मांगते दर्जन भर बच्चे पकड़े गए, बच्चों के मां-बाप उनसे मंगवाते थे भीख, नगर कोतवाली क्षेत्र में चलाया गया अभियान।

 

 

*दिल्ली*

 

किसान संगठन और सरकार में कल वार्ता, कल 2 बजे विज्ञान भवन में मीटिंग होगी, केंद्र सरकार से कल किसान नेताओं की बात, कृषि कानून को रद्द करने की मांग होगी।

 

 

*अमरोहा में गन्ना क्रय केंद्र के बाबू से लूट, बदमाशों ने क्रय केंद्र के तौल बाबू से की लूट, हथियार के बल पर बदमाशों ने बाइक,कैश लूटा, गन्ने की पर्ची भी लूटकर बदमाश फरार हुए, देहात इलाके के रिंग रोड पर लूट की घटना।

 

 

*अमेठी*

 

मंत्री सुरेश पासी ने किया औचक निरीक्षण, जगदीशपुर सीएचसी का किया निरीक्षण, मरीजों से स्वास्थ्य को बातचीत की, गंदगी देख मंत्री ने डॉक्टर को लगाई फटकार, अस्पताल को स्वच्छ रखने का दिया निर्देश।

 

 

*पाकिस्तान के खिलाफ 1971 की जंग में जीत के 50 साल पूरे होने पर बांग्लादेश की सेना का प्रतिनिधिमंडल 26 जनवरी की परेड में शामिल होगा।

 

 

*ग़ाज़ियाबाद*

 

*श्मशान हादसे में 23 की मौत का मामला, 10 घंटे बाद भी अभी FIR नहीं दर्ज हुई, पुलिस ने अभी तक दर्ज नहीं की FIR.*