October 19, 2021

देश-दुनिया की खबरें

Spread the love

देश-विदेश

एंजिलिस:- बांग्लादेश में शरण लेने वाले रोहिंग्या हिंदू शरणार्थी म्यांमार लौटना चाहते हैं, लेकिन बांग्लादेश के अधिकारी उन्हें इसकी इजाजत नहीं दे रहे। अमेरिकी अखबार लॉस एंजिलिस टाइम्स ने अपनी एक रिपोर्ट में यह दावा किया है। इस रिपोर्ट का आधार बांग्लादेश का कुटुपालोंग शरणार्थी शिविर है।

काठमांडू:- माहवारी के दौरान आज भी दुनिया भर के कई हिस्सों में महिलाओं को अछूत माना जाता है। नेपाल में अंधविश्वास की ऐसी ही एक चली आ रही परंपरा ने दो बच्चों समेत मां की जान ले ली। महिला एक प्रथा के तहत इस झोपड़ी में रह रही थी, जिसमें माहवारी के दौरान महिला को अछूत माना जाता है और उसे अलग स्थान पर रहने के लिए विवश किया जाता है। इस झोपड़ी में कोई खिड़की तक नहीं थी, जिस कारण दम घुटने से बच्चों और महिला की मौत हो गई।

अमेरिका:- नासा ने अपने लगभग 30 साल पुराने स्पेस टेलीस्कोप हबल को लेकर बयान दिया है। नासा के मुताबिक उसके इस स्पेस टेलीस्कोप का कैमरा ‘वाइड फील्ड 3’ हार्डवेयर समस्या के कारण काम करना बंद कर चुका है। रिपोर्ट्स के मुताबिक अमेरिकी शटडाउन से इस समस्या को ठीक करना कठिन है, क्योंकि कुछ प्रमुख सरकारी कर्मचारी जो इसे ठीक कर सकते हैं, वर्तमान में काम करने से मना कर चुके हैं।

पाकिस्तान:- प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत पर उसके शांति प्रस्तावों का जवाब नहीं देने का आरोप लगाते हुए कहा कि अगर परमाणु संपन्न देशों के बीच युद्ध होता है तो यह उनके लिए आत्मघाती होगा। तुर्की न्यूज एजेंसी को दिए गए साक्षात्कार में पाक पीएम ने एक बार फिर भारत के साथ बातचीत की इच्छा जाहिर की।

उत्तर कोरिया:- तानाशाह किम जोंग उन इन दिनों चीन की 3 दिवसीय यात्रा पर हैं। ऐसा अनुमान है कि वो चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग से अमेरिकी-उत्तर कोरिया शिखर सम्मेलन के संदर्भ में बातचीत करेंगे। वह 7 से 10 जनवरी तक चीन की यात्रा पर रहेंगे। यह उनकी चौथी यात्रा है। उनकी यह यात्रा चर्चा में इसलिए है, क्योंकि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उनसे दोबारा मुलाकात करने की इच्छा जताई है।

अपना भारत :-

नई दिल्ली:- क्रिश्चियन मिशेल ने सीबीआई की विशेष अदालत में आवेदन कर अपने परिवार, दोस्तों और अपने वकीलों को अंतरराष्ट्रीय कॉल करने की अनुमति मांगी है। कोर्ट ने जेल अधीक्षक से 14 जनवरी को रिपोर्ट देने को कहा है। मिशेल अगस्ता-वेस्टलैंड हेलिकॉप्टर सौदे में एक बिचौलिया है और उसे पांच दिसंबर को दुबई से प्रत्यर्पित कर भारत लाया गया था।

नई दिल्ली:- अजय माकन के इस्तीफे के बाद गुरुवार को कांग्रेस के नए अध्यक्ष का एलान कर दिया गया। दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित को प्रदेश कांग्रेस का अध्यक्ष बना दिया गया है। इस पर अजय माकन ने उन्हें ट्वीट कर बधाई भी दी है। हालांकि उनके स्वास्थ्य को देखते हुए कांग्रेस में तीन से चार उपाध्यक्ष बनाने की बात कही जा रही है। सूत्रों के अनुसार आगामी लोकसभा चुनावों को देखते हुए कई गुट सक्रिय हो गए हैं और हर कोई उपाध्यक्ष पद के लिए दावेदारी ठोक रहा है।

गुरुग्राम:- एमजी रोड सहारा मॉल स्थित अलाइव स्पा सेंटर में बुधवार शाम देह व्यापार का भंडाफोड़ किया गया। मौके से पांच युवतियों के साथ ही सेंटर के प्रबंधक को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस आयुक्त कार्यालय में शिकायत पहुंची थी कि स्पा सेंटर में देह व्यापार किया जाता है।इसके बाद मेट्रो थाना प्रभारी पूनम हुड्डा के नेतृत्व में टीम बनाकर भेजी गई। साथ ही एक नकली ग्राहक भी भेजा गया। जैसी शिकायत थी वैसा ही माहौल सेंटर में दिखा। प्रबंधक से जैसे ही ग्राहक ने बातचीत तय की, वैसे ही टीम मौके पर पहुंच गई।

चंडीगढ़:- दुष्कर्म के एक मामले में पीडि़ता ने जिला अदालत में पुलिस द्वारा पेश की गई कैंसिलेशन रिपोर्ट का विरोध किया है। पीडि़ता ने याचिका दायर कर कहा कि पुलिस ने एक तो पहले ही मामले की सही ढंग से जांच नहीं की और ऊपर से अदालत में कैंसिलेशन रिपोर्ट पेश कर दी। दायर याचिका में बताया कि पुलिस ने कैंसिलेशन रिपोर्ट पेश करने से पहले उसे कोई नोटिस जारी नहीं किया और न ही इसके बारे में कोई जानकारी दी गई। इसके साथ ही पीडि़ता ने याचिका दायर कर अदालत द्वारा पुलिस को मामले की आगे जांच करने के लिए निर्देश देने के लिए अपील की है।

शिमला:- कांग्रेस हाईकमान ने सुखविंद्र सिंह सुक्खू को हटाकर कुलदीप सिंह राठौर को प्रदेश कांग्रेस का नया प्रदेशाध्यक्ष बनाया है। आगामी लोकसभा चुनाव के चलते वीरवार को दिल्ली में आयोजित बैठक में यह फैसला लिया गया। सुखविंद्र सिंह सुक्खू 6 साल से पार्टी के अध्यक्ष रहे हैं। पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र के कार्यकाल से लेकर अब तक वह पार्टी की कमान संभाल हुए थे। कांग्रेस पार्टी का एक विरोधी खेमा सुक्खू के खिलाफ रहा है। यह खेमा बार-बार हाईकमान से प्रदेशाध्यक्ष को हटाने पर अडा रहा।

नई दिल्ली:- देश की सबसे हाईस्पीड ट्रेन (Train 18) के शुरू होने से पहले ही इसमें सुधार की जरूरत पड़ गई है। यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए कोच फैक्ट्री को ट्रेन की अगली रैक में सुधार करने के निर्देश दे दिए गए हैं। ट्रेन 18 को जनवरी-2019 के दूसरे सप्ताह से पहले दिल्ली से वाराणसी के बीच शुरू करना था। बताया जा रहा है कि ट्रेन में सुधार और रेलवे विभाग की आपसी खींचतान की वजह से इसके संचालन में अभी थोड़ी और देरी हो सकती है।

रांची:- झारखंड हाई कोर्ट से बिहार के पूर्व सीएम व राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को बड़ा झटका लगा है। जस्टिस अपरेश कुमार सिंह की अदालत में गुरुवार को चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका खारिज कर दी गई है। पिछले शुक्रवार को दोनों पक्षों की दलील सुनने के बाद अदालत ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था। अदालत ने लालू के मामले में विशेष नोटिस जारी कर फैसला सुनाने का समय निर्धारित किया। इसके बाद सीबीआइ व लालू के अधिवक्ता के समक्ष अपना फैसला सुनाया।

इंदौर:- पश्चिम रेलवे इंदौर से प्रयागराज के लिए कुंभ स्पेशल ट्रेन चलाएगा। यह ट्रेन 18 जनवरी और 1 फरवरी को चलेगी। दोनों ट्रेने उज्जैन-झांसी और कानपुर होकर चलेगीं। इंदौर और आस-पास के इलाकों से प्रयागराज में हो रहे कुंभ में जाने की सोच रहे लोगों ने के लिए रेलवे ने यह सुविधा दी है। माना जा रहा है कि कुंभ के दौरान मालवा-निमाड़ क्षेत्र से बड़ी संख्या में श्रद्धालु प्रयागराज जाएंगे।

श्रीनगर:- अपने इस्तीफे के बाद एक बार फिर सुर्खियों में आए पूर्व नौकरशाह शाह फैसल ने वीरवार को कहा कि मेरे इस्तीफे की खबर के साथ ही कई लोगों ने मुझे खूब भला-बुरा कहा तो कईयों ने प्रशंसा की है। लेकिन मैंने अभी अपने भविष्य के बारे मे कोई फैसला नहीं लिया है, मै वही करुंगा जो कश्मीर के लोग विशेषकर कश्मीर का नौजवान जो चाहता होगा।

कोलकाता:- पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि मेरा राज्य आयुष्मान भारत के लिए 40 फीसद फंड नहीं देगा। उनके मुताबिक, अगर केंद्र को अपनी योजना चलानी है तो पूरा फंड देना होगा।

गुजरात:- पतंग महोत्सव में जहां हर बार नेता, अभिनेता और देवी-देवता छाए रहते थे। वहीं, इस बार इस महोत्सव में सरदार पटेल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व राहुल गांधी छाए हुए हैं। गुजरात के पतंग बाजारों में जो पतंग दिख रही हैं, उनमें भी मोदी जंग राहुल, स्टैच्यू ऑफ यूनिटी लोगों में अधिक लोकप्रिय हो रही हैं।

राजस्थान:- उदयपुर जिले के ओगणा थाना क्षेत्र चौखला बारां में बीती रात एक पिता अपने बच्चों के लिए भक्षक बन गया। पिता गांजे के नशा कर घर पहुंचा और पत्नी के पीहर जाने का गुस्सा अपने बच्चोें पर इस कदर निकाला कि उनकी पटक-पटक कर निर्ममता से हत्या ही कर दी। ओगणा थानेदार शिव सिंह ने बताया कि आरोपित रमेश पुत्र खातू वडेरा को गिरफ्तार कर लिया है। उसने अपनी 5 साल की पुत्री पुष्पा और 3 साल के पुत्र राजू की हत्या की है।

नई दिल्ली:- सीबीआइ चीफ आलोक वर्मा को सुप्रीम कोर्ट से राहत मिलने के बाद गुरुवार को उच्च स्तरीय बैठक बुलाई गई है। पीएम मोदी की अध्यक्षता में हो रही इस बैठक में आलोक वर्मा के भविष्य का फैसला होगा। चयन समिति में पीएम मोदी के अलावा लोकसभा में सबसे बड़े दल के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और चीफ जस्टिस रंजन गोगोई द्वारा नामित किए गए जस्टिस एके सीकरी इसके सदस्य हैं।

अपना प्रदेश उत्तर प्रदेश :-

नोएडा:- उत्तर प्रदेश में कराेड़ाें के अनाज गुणवत्ता घाेटाले के केंद्र में रहे भारतीय खाद्य निगम (FCI) के यूपी के महाप्रबंधक डीपी शुक्ला का तबादला कर दिया गया है। जिस दाैरान प्रदेश में अनाज खरीद में गड़बड़ी हुई उस दाैरान डीपी शुक्ला उत्तर प्रदेश के महाप्रबंधक थे। करीब तीन माह पहले उन्हें भारतीय खाद्य निगम के उत्तर जाेन का महाप्रबंधक गुणवत्ता बना दिया गया था। प्रदेश में अनाज खरीद की गुणवत्ता में गड़बड़ी के बाद डीपी शुक्ला काे दी गई यह महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सवालाें के घेरे में थी।

लखनऊ:- खनन घोटाले के बाद अखिलेश यादव सरकार में अब यश भारती पुरस्कार प्रदान करने पर प्रश्न उठ रहा है। सामाजिक कार्यकर्ता डॉ. नूतन ठाकुर ने आरोप लगाया है कि अखिलेश सरकार ने 53 लोगों को मनमाने ढंग से यश भारती दी। नूतन ठाकुर ने सूचना के अधिकार के तहत संस्कृति विभाग से मिली सूचना के आधार पर यह आरोप लगाया है।

बागपत:- यह तंत्र का वह कुरुप चेहरा है जहां सब कुछ बिकाऊ है। अफसोस इस बाजार में इंसान की कोई कीमत नहीं है। यहां तो ईश्वर की अनमोल कृति इंसान का शव जलाने के लिए तंत्र लकड़ी तक नहीं जुटा सका। सड़े गले टायरों से ही चिता सजाई गई और अंतिम संस्कार कर दिया। चंद पैसे बचाने की खातिर पुलिसकर्मी लावारिश शवों को कूड़ा-करकट और टायरों की चिता के हवाले कर देते हैं। यह खेल किसी एक थाने में नहीं बल्कि पूरे महकमे में होता रहता है।

प्रयागराज:- उत्तर प्रदेश में शिक्षक भर्ती परीक्षा घोषित कटऑफ अंक से शिक्षामित्र आगबबूला हैं। इसमें तय कटऑफ को रद करने के लिए हाईकोर्ट में बुधवार को याचिका दाखिल कर दी गई है। वहीं, सरकार को अल्टीमेटम दिया है कि इस मामले की लड़ाई वे शीर्ष कोर्ट तक लड़ेंगे।

लखनऊ:- बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती आज लखनऊ में हैं। वह 15 जनवरी को अपना जन्मदिन राजधानी में मनाएंगी। इस बीच पार्टी के प्रमुख नेताओं के साथ बैठक और सपा-बसपा गठबंधन में रालोद की जगह पर चर्चा करेंगी। वैसे तो बसपा प्रमुख का लखनऊ आना-जाना लगा रहता है लेकिन, इस बार उनका लखनऊ आगमन काफी अहम रहेगा क्योंकि उन्हें लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पार्टी की रणनीति को अंतिम रूप देना है।

वाराणसी:- हमारे वेद-पुराणों में गंगा के जल को अमृत की संज्ञा दी गई है। इसे इतना पवित्र माना जाता है कि पूजा-पाठ से लेकर कोई भी शुभ कार्य बिना इसके पूरा नहीं होता। इसीलिए गंगा को जीवनदायिनी भी कहा जाता है। गंगा के जल पर हमेशा से शोध होते रहे हैं। अब भारतीय वैज्ञानिकों ने गंगा के जल को लेकर बड़ा खुलासा किया है। बनारस में होने वाले प्रवासी भारतीय दिवस से ठीक पहले वैज्ञानिकों के इस खुलासे को गंगा के भविष्य के लिए काफी अहम माना जा रहा है।

गोरखपुर:- अगर आप शिक्षित बेरोजगार हैं और नौकरी की बाट जोह रहे हैं तो यह खबर आपके काम की है। 14 जनवरी को दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय के दीक्षा भवन परिसर में विशाल रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है, जहां करीब 100 कंपनियां 10,000 से अधिक पदों के लिए युवाओं का चयन करेंगी।

गोरखपुर:- भूटान की राजकुमारी डेचन वांगमी वांगचुक 11 जनवरी को दो दिवसीय धार्मिक यात्रा पर भगवान बुद्ध की महापरिनिर्वाण स्थली कुशीनगर आएंगी। सात सदस्यीय शिष्टमंडल के साथ बीते छह जनवरी से वे यूपी व बिहार के बौद्ध तीर्थ स्थलों का भ्रमण कर रही हैं। उनका भ्रमण 20 जनवरी तक चलेगा।

प्रयागराज:- कुंभ 2019 को लेकर बेहद गंभीर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज प्रयागराज के अपने दौरे पर किला में अक्षयवट तथा सरस्वती कूप का दर्शन-पूजन करने के बाद जनता के लिए खोल दिया। पीएम नरेंद्र मोदी ने प्रयागराज आगमन पर इसकी घोषणा की थी। अब प्रयागराज आने वाले हर शख्स को इसके दर्शन हो सकेंगे।

मेरठ:- स्वास्थ्य विभाग ने स्वाइन फ्लू की दवा का रिकार्ड खंगाला तो अधिकारियों का रक्तचाप बढ़ गया। असल में इस बीमारी में बच्चों को दिया जाने वाला टेमीफ्लू का सीरप खत्म है। सीएमओ ने शासन से सीरप समेत डेढ़ हजार से ज्यादा वैक्सीन की मांग की है।

आगरा:- राष्ट्रीय लोकदल के मुखिया चौ. अजित सिंह ब्रज क्षेत्र में केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ जमकर गरजे। गुरुवार को उन्होंने मथुरा के कोसीकलां क्षेत्र में आयोजित विशाल जनसभा को संबोधित किया। सभास्थल पर जुटी हजारों की भीड़ ने आगामी चुनाव में रालोद का साथ देने में अपना भरोसा जताया।

हाथरस:- जरायम की दुनिया से जुड़े लक्ष्मण पहलवान व उसके साथी की बुधवार की दोपहर अंधाधुंध गोलियां बरसाकर हत्या कर दी गई। यह सनसनीखेज वारदात तब हुई जब लक्ष्मण ईओन कार में तहसील से अपने इगलास अड्डा स्थित घर लौट रहा था। नवागत एसपी सिद्धार्थ शंकर मीना व उनकी टीम ने घटना स्थल पर छानबीन की। हमलावर सफेद रंग की स्कॉर्पियो व स्विफ्ट डिजायर कार में थे। तलाश में अलीगढ़ व मथुरा बॉर्डर को सील किया गया।

कानपुर:- कानपुर की धरती को हिंदी का ‘आंगन’ कहें तो गलत न होगा। इसकी धरती से देश को समृद्ध हिंदी साहित्य उपलब्ध हुआ और शहर के कलमकारों का नाम सुनहरे अक्षरों में दर्ज हो गया।

पीलीभीत:- जहानाबाद थाना क्षेत्र के गांव बेनीपुर में जहर देकर एक ही परिवार के पांच लोगों की हत्या घर में रखे सात लाख रुपये के लिए की गई थी। एडीजी प्रेम प्रकाश ने गुरुवार को प्रेस कांफ्रेंस कर सामूहिक हत्याकांड का खुलासा कर दिया है। नेमचंद के दोस्त एवं बरेली जिले के थाना भोजीपुरा के गांव खनजनपुर निवासी नबी शेर व उसके साथी इकरार ने दूध में जहर मिलाकर पांचों लोगों को पिला दिया। जिससे उनकी मौत हो गई।

मुरादाबाद:- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बेसहारा गोवंश के संरक्षण के लिए अस्थायी केंद्र खोलने के लिए कहा था। उन्होंने सभी जिलाधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए थे कि सड़क पर बेसहारा पशु नहीं घूमने चाहिए। जो लोग अपने पशुओं को छोड़ देते हैं, ऐसे लोगों को चिह्नित कर सख्त कार्रवाई करें। सीएम की दी गई डेडलाइन का वक्त बीत गया, लेकिन अभी तक अस्थायी गो संरक्षण केंद्रों को लेकर तैयारी पूरी नहीं हो पाई है।

प्रयागराज:- सीएम योगी आदित्यनाथ ने मीडिया सेंटर का किया उद्घाटन, कुम्भ मेले में तैयार किया गया है हाईटेक मीडिया सेंटर, कुम्भ मेले की कवरेज के लिए देश-विदेश की मीडिया का होगा जमावड़ा, वाईफाई,एडिटिंग, हाई स्पीड इंटरनेट की मीडिया कर्मियों को मिलेगी सुविधा, मीडिया सेंटर में कांफ्रेंस हाल और रेस्टोरेंट की भी है व्यवस्था, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या, मंत्री रीता जोशी, मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी भी मौजूद।

अम्बेडकरनगर:- बैंक से घर जा रहे किसान अकबर अली 55 को बाइक सवार बदमाशों ने गोली मारकर हुए फरार,महरुआ बाजार स्थित बैंक में गया था किसान,घायल किसान जिला अस्पताल में भर्ती,पुलिस छानबीन में जुटी, महरुआ थाना क्षेत्र का मामला।

अयोध्या:- कंटेनर में जा रहे 20 गोवंश बरामद।पुलिस में रौनाही टोल प्लाजा पर चेकिंग के दौरान किया बरामद। चालक समेत चार लोग गिरफ्तार। थाना रौनाही क्षेत्र का मामला।

अयोध्या:- 8 साल की मासूम बच्ची से दुष्कर्म का प्रयास। पड़ोस के अधेड़ ने किया दुष्कर्म का प्रयास। पुलिस से हुई शिकायत।थाना रौनाही के सारंगापुर गांव का मामला।

बाराबंकी:- तेज रफ़्तार ट्रक ने युवक को कुचला , हादसे में युवक की मौके पर मौत । रामसनेहीघाट कोतवाली क्षेत्र के अन्तर्गत इब्राहिमाबाद चौराहे की घटना।

सहारनपुर:- जिलाधिकारी आलोक कुमार पांडेय ने किया बड़गाँव थाने का औचक निरीक्षण. थाना प्रभारी से कहा आने वाले फरियादीयो की तुरंत समस्या का निस्तारण हो. हवालात से लेकर मालखाना तक का बारीकी से किया निरिक्षण निरीक्षण के दौरान सब कुछ ठीक मिला।

वाराणसी:- संपूर्णानंद संस्कृत यूनिवर्सिटी के कार्यक्रम में पहुंचे राज्यपाल राज्यपाल राम नाईक राममन्दिर की सुनवाई पर दिया बयान सर्वोच्च न्यायालय ने मंदिर की सुनवाई को लेकर प्रक्रिया के तहत समय दिया होगा जितना जल्द राम मंदिर पर निर्णय हो वह उतना ही अच्छा होगा आरक्षण को लेकर राज्यपाल का बयान दोनों सदनों में पास हुआ आरक्षण बिल सकारात्मक इससे पहले के सत्र में लगभग चर्चा नही हो रही थी समय पर आरक्षण के मुद्दे पर चर्चा हुई यह अच्छी बात है विद्यमान आरक्षण सड्यूल कास्ट और ओबीसी के आरक्षण को काटकर नही दिया गया इस आरक्षण से गरीब छात्र और लोगो को मिलेगा फायदा।

जौनपुर:- बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय पहुंचे जौनपुर। किसान कुम्भ अभियान का किया गया लांचिंग। मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत करने डा0 महेंद्र नाथ पहुंचे। किसानों की विकास को लेकर बीजेपी सरकार सबसे आगे।महागठबंधन पर दिया पांडेय ने दिया बयान। बीजेपी की यूपी में जितने की आशा हुई प्रबल। बहुमत के साथ यूपी की सीट जीतेंगे। सीबीआई जाँच में, अखिलेश, मायावती एक साथ, भ्रष्टाचार में बचने के लिए सभी हुए एक।सिकरारा थाना के बोधापुर गांव में आयोजित किया गया किसान कुम्भ ग्राम सभा अभियान।

अयोध्या:- पीस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ अयूब खान का बयान। राम मंदिर मुद्दा नहीं रहा धार्मिक मुद्दा। भाजपा और आरएसएस ने किया राम के नाम को भुनाने की कोशिश।जनता अब भाजपा से ऊब चुकी है। उसे चाहिए विकास। महागठबंधन में शामिल होगी पीस पार्टी। लड़ेगी लोकसभा का चुनाव।दलित मुसलमानों को नहीं मिल रहा आरक्षण का लाभ।सुप्रीम कोर्ट में 2008 से पेंडिंग है मामला। सुप्रीम कोर्ट से दलित मुसलमानों को नहीं मिल रहा इंसाफ-डॉ अयूब खान।

वाराणसी:- महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस ने बाबा श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में किया दर्शन पूजन बाबा श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में महाराष्ट्र के सीएम ने की विशेष आरती और दुग्धाभिषेक देवेंद्र फडणवीस ने वाराणसी में चल रहे विकास कार्यों की तारीफ़ महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस का बयान मुख्यमंन्त्री बनने के बाद पहली बार बाबा काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन के लिए आया हूं जिस तरह का विकास कार्य यहां हो रहा है वह अद्भुत है बहुत सुंदर और पवित्र जगह काशी में तैयार हो रही है योगी जी और पीएम का आभार है कि जहां लाखों हिंदुओं के जहां ( काशी ) आने का सपना होता है उस स्थान का बहुत सुखदाई है।

बिजनौर:- दर्जनों घर मे हुई चोरी का पुलिस ने किया खुलासा चार चोर को पुलिस ने किया गिरफ्तार इनके पास से चोरी के कीमती सामान व जेवरात बरामद। चाँदपुर थाना पुलिस ने किया गिरफ्तार।

कानपुर:- रीता फ़ूड प्राइवेट लिमिटेड मे जीएसटी का छापा… रीता की मॉलरोड स्थित तीनों शाखाओं पर पहुँची टीम..स्टेट जीएसटी की टीम दस्तावेज़ों की कर रही जॉच… रिर्टन दाख़िल ना करने पर पहुँची टीम.

बिजनौर:- सीएम योगी के आदेश की धज्जियां उड़ा रही जिले की वेव ग्रुप की शुगर मिल। बकाया भुगतान की मांग को लेकर किसानों का मिल पर हल्ला बोल । बिजनौर वेव ग्रुप की शुगर मिल पर किसानों का कब्जा। चलती हुई शुगर मिल जबरन कराई बन्द ,पिछले साल के बकाए भुगतान की मांग को लेकर मिल बन्द कराई है ।

बस्ती यूपी:- वाल्टरगंज शुगर मिल बन्दी मामला। सरकार और जनप्रतिनिधियों की उपेक्षा से आक्रोशित मिल कर्मियों और किसानों ने छेड़ा जंग। हाइवे जाम कर जाहिर की जंग की शुरुआत। पूर्व में ही जिला प्रशासन को हाईवे जाम करने की दी थी चेतावनी। बकाया गन्ना मूल्य और मिल न चालू करने से नाराज लोगों ने उठाया कदम भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद ।

रायबरेली:- अवैध अतिक्रमणकारियों पर गरजा बुल्डोजर, शहर के सिविल लाइन ओवर ब्रिज के बगल में बनी सर्विस लेन पर चला अतिक्रमण। तय समय पर अवैध कब्जा नही खाली करने पर एडीएम प्रशासन व सदर एसडीएम व पुलिस की मौजूदगी में हटवाया गया अतिक्रमण।

अयोध्या:- पुलिस पर लगा पिटाई का आरोप। दबिश देने गई पुलिस पर लगा पिटाई का आरोप। तारुन थाने के गयासपुर चौकी इंचार्ज संजय कुमार व दो सिपाहियों पर लगा पिटाई का आरोप।पीड़ित राजनारायण ने लगाया आरोप। जिला अस्पताल में भर्ती। कच्ची शराब बनाने के आरोपी को तलाशने गई थी सोनेडांड गांव।

बहराइच:- एसपी डॉ. गौरव ग्रोवर व एएसपी रविन्द्र सिंह को मिली बड़ी कामयाबी,अंतर्जनपदीय ऑटोलिफ्टर गिरोह का हुवा खुलासा,,,,,,15 चोरी की बाइकें बरामद 3 वाहन चोर भी गिरफ्तार,,,, लखीमपुर, लखनऊ, सीतापुर से चोरी कर लाई गई थी बाइकें फर्जी कागजात बना कर बेंचते थे चोरी की बाइकें पकड़े गए चोरों के खिलाफ कई जिलों में दर्ज है मुकदमें सीओ अरुण कुमार के नेतृत्व में कोतवाल आरपी यादव की टीम ने किया खुलासा,नानपारा कोतवाली इलाके का मामला।

बुलन्दशहर:- स्याना इलाके में चिंगरावठी में हुई गौकशी को लेकर हिंसा व इन्सपेक्टर सुबोध कुमार की हत्या के आरोप में आज गिरफ्तार किये गये शिखर अग्रवाल के पिता रंजीत अग्रवाल जी की बाइट । रंजीत कुमार जी का कहना है कि मेरा बेटा निर्दोष है और इस पूरे मामले की सीबीआई जांच होनी चाहिए।रंजीत अग्रवाल ने भाजपा नेताओं पर भी सवाल उठाया है और आरोप लगाया है कि भाजपा नेताओं ने नहीं कि सीबीआई जाँच करानेकी मांग ।

हाथरस:- थाना हाथरस गेट इलाके के इगलास रोड जोगिया बम्बा पर कार सवार अज्ञात बदमाशो ने दिन दहाड़े 2 लोगों को गोलियों से भूना, दोनो की हुई मौके पर मौत, डबल मर्डर से इलाके में फैली सनसनी, बदमाश हुए फरार,डबल मर्डर की सूचना पुलिस के आलाधिकारी मौके पर, पुलिस बदमाशों की तलाश में जुटी।

कानपुर:- नगर निगम की मनमानी राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के रिश्तेदार का नहीं बन पा रहा जन्म प्रमाणपत्र नगर निगम रामशंकर कोविंद के नाती का नहीं बना रहा जन्म प्रमाणपत्र नवंबर से नगर निगम के चक्कर काट रहे हैं रामशंकर कोविंद राष्ट्रपति कोविंद के भांजे हैं रामशंकर कोविंद नगर निगम की लापरवाही और मनमानी के चलते चक्कर काट रहे हैं राष्ट्रपति के रिश्तेदार।

संभल:- अखिलेश यादव जिंदाबाद का नारा लगाने पर बी जे पी नेता द्वारा पीटा गए दिव्यांग मनोज ने आरोपी बी जे पी नेता की गिरफ्तारी की मांग…. चन्दौसी में किया धरना प्रदर्शन शुरू पीड़ित दिव्यांग ने पुलिस प्रसासन पर बी जे पी नेता के खिलाफ कार्य बाही न करने का लगाया आरोप. थाना कोतवाली चंदौसी का मामला।

आगरा:- नगर निगम में बवाल। हिंदूवादी संगटन नेता गोविंद पाराशर की जमकर मारपीट। नगर निगम में कर्मचारियों ने हिंदुवादी नेता गोविद पाराशर को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा। नगर निगम कर्मचारियों ने पुलिस को भी दौड़ाया। नगर निगम के बाहर लगाया जाम। लाइव बवाल कैमरे में हुआ कैद। थाना हरीपर्वत स्थित नगर निगम का मामला।

खबरों के लिए लॉग ऑन करे

www.mvdindianews.in