January 21, 2022

दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान मार पीट

Spread the love

Siyarammishra Varanasi

वाराणसी । दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान लक्सा स्थिति लक्ष्मी कुंड पर शनिवार देर रात दो पक्षों में बवाल हो गया । इस दौरान हाँकी , डंडे , राँड के अलावा ईट-पत्थर चलने से तीन महिलाओं समेत 10 लोग घायल हो गए । सभी को इलाज के लिए रामकृष्ण मिशन और कबीरचौरा मंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया
गया है । दो की हालत गंभीर है ।
बवाल के बाद छोटी गैबी स्थिति न्यू युवा क्लब की महिलाएं और सदस्य बवालियों पर कार्यवाही की मांग को लेकर धरने पर बैठ गए हैं । मूर्ति का विसर्जन भी रोक दिया है । उधर , चेतगंज पूजा समिति के लोग मूर्ति छोड़कर भाग गए हैं । मौके पर तीन थानों की पुलिस पहुंच कर सर्च अभियान चला रही है । छोटी गैबी समिति के लोगों ने बताया कि वे लोग विसर्जन करने जा रहे थे । इसी दौरान पीछे से आ रहे चेतगंज पूजा समिति के लोगों और लक्ष्मी कुंड पूजा समिति के लोगों में किसी बात पर झगड़ा हो गया । इसी दौरान चेतगंज पूजा समिति से जुड़े लोग मूर्ति छोड़कर भाग गए ।
उसके पीछे दौड़ रहे लोग मूर्ति विसर्जन की लाइन में लगे छोटी गैबी के लोगों पर ईट-पत्थर फेंकने के साथ ही हाँकी-डंडे से पीटने लगे । समिति के लोगों ने कहा कि उन लोगों का झगड़े से कोइ मतलब नहीं है लेकिन तब तक स्थानीय लोग उन्हें मारपीट कर घायल कर चुके थे ।