July 17, 2024

दुमका जिले के रामगढ़ थानाक्षेत्र में गैंगरेप : पांच आरोपी गिरफ्तार, एक फरार-

Spread the love

रामगढ़ :://दुमका (झारखंड)

==================

 

*दुमका जिले के रामगढ़ थानाक्षेत्र में गैंगरेप : पांच आरोपी गिरफ्तार, एक फरार*

 

■ दुमका जिले के रामगढ़ थानाक्षेत्र के ठाढ़ीहाट पंचायत अंतर्गत के एक गाँव में 14 साल की आदिवासी किशोरी के साथ शनिवार की रात हुए सामूहिक दुष्कर्म के मामले में रामगढ़ थाना में धारा-376 तथा पाॅक्सो एक्ट की धारा-4/6 के तहत प्राथमिकी दर्ज होने के बाद पुलिस ने छापेमारी कर दो नाबालिग समेत कुल पांच अपराधियों को मंगलवार को गिरफ्तार किया है , जिसमें एक अबतक फरार बताया जा रहा है ।

 

■ सभी आरोपी पीड़िता के ही गाँव का है

 

■ सोहराय पर्व के अंतिम दिन शाम में अपने पड़ोसी के बरामदे के पास बैठकर नाश्ता कर रही किशोरी को दो आरोपियों ने मारते-पीटते हुए जबरन उठाकर गाँव से दूर अन्यत्र ले जाकर कुल छः आरोपियों ने किया सामूहिक बलात्कार ।

 

■ सोहराय पर्व में मशगूल परिजनों की व्यस्तता का मौका पाकर गाँव के ही आरोपी युवकों ने इस शर्मनाक घटना को दिया अंजाम ।

 

■ सामाजिक लोक-लाज के तहत दबे परिजन दो दिनों तक गाँव में ही ग्रामीण चिकित्सक से अपनी पीड़ित बच्ची का कराते रहे ईलाज । परन्तु स्थिति गंभीर होते देख उसे तुरंत फूलो झानो मेडिकल काॅलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहाँ उसका ईलाज चल रहा है ।

 

■ पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए आरोपियों ने गैंगरेप के इस वारदात में संलिप्तता को स्वीकार किया है ।

 

■ उधर अस्पताल में ईलाजरत पीड़िता किशोरी के शरीर में हुई खून की कमी के बाद ‘दुमका ब्लड-बैंक’ में उस ग्रुप का रक्त उपलब्ध नहीं रहने पर तुरंत दुमका पुलिस के एक जवान आगे आए और अपना रक्तदान कर पीड़िता की जान बचाने का काम किया , जिससे पीड़िता के स्वास्थ्य में हो रहा है सुधार ।

 

■ इस जघन्य अपराध पर पीड़िता और उनके परिवार की सुध लेने दुमका से सांसद सुनील सोरेन और क्षेत्र के विधायक सीता सोरेन ने अस्पताल पहुंचकर पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि संतालपरगना में निरंतर हो रहे इस प्रकार के जघन्य अपराध पर परिवार की बेटियां असुरक्षित होती जा रही हैं,जिसपर अभिभावकों को हमेशा सतर्क रहने की हिदायत देने के साथ-साथ अपराधियों को कड़ी से कड़ी सजा देने की जरूरत है ।

 

 

ब्यूरो रिपोर्ट, दुमका