November 30, 2021

दुनिया भर के ‘स्पेशल 200’ संग बनारस में लंच करेंगे पीएम मोदी

Spread the love

वाराणसी में आयोजित प्रवासी भारतीय सम्मेलन में दुनिया भर से आने वाले मेहमानों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से लंच दिया जाएगा। 22 जनवरी को हेक्सागोनल डाइनिंग टेबल पर दुनिया की 200 खास मेहमान बैठेंगे। बाकी मेहमान पीएम फूड एरिया में मौजूद रहेंगे।

22 जनवरी के कार्यक्रम के उद्घाटन सत्र के बाद लंच का आयोजन किया गया है। इसके लिए बड़ा लालपुर में जर्मन हेंगर में पीएम फूड एरिया तैयार किया गया है। यहां पीएम मोदी के लिए एक बड़ी हेक्सागोनल टेबल होगी और इसके साथ अन्य टेबल पर 200 मेहमानों होंगे।

इसके अलावा 21 जनवरी को उत्तर प्रदेश प्रवासी भारतीय दिवस पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के भोज के लिए 500 मेहमानों की सूची तैयार की गई है। इस आयोजन में बाकी मेहमान भी शामिल होंगे। प्रधानमंत्री के 22 जनवरी के कार्यक्रम के लिए पांच हजार खास मेहमानों को आमंत्रित किया जाएगा।

इसके लिए विदेश मंत्रालय की ओर कार्ड भेजे जाएंगे। सांसद और अभिनेत्री हेमा मालिनी के सांस्कृतिक कार्यक्रम के लिए तीन हजार और मुख्यमंत्री के कार्यक्रम के लिए एक हजार लोगों को आमंत्रित किया जाएगा।

22 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और 23 जनवरी को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद यहां आएंगे। दोनों मुख्य अतिथियों के कार्यक्रम प्रशासन को मिल गए हैं। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर 21 जनवरी को वाराणसी आएंगे। इसके अलावा विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 20 जनवरी को यहां पहुंचेंगे।