July 14, 2024

थाना सरायलखंसी क्षेत्रान्तर्गत हरपुर मे महिला की हत्या मामलें का खुलासा –

Spread the love

*प्रेस विज्ञप्ति*

 

*दिनांक 26.05.2022 को थाना सरायलखंसी क्षेत्रान्तर्गत हरपुर मे महिला की हत्या मामलें का खुलाशा, घटना में संलिप्त अभियुक्त गिरफ्तार, कब्जे से मृतिका का नोकिया का मोबाइल, तंत्र-मंत्र के नाम पर मृतिका से पूर्व में लिए गये आभूषण बरामद-*

 

पुलिस अधीक्षक मऊ श्री सुशील घुले के निर्देशन में अपराध/अपराधियों के विरूद्ध चलाये जा रहे अभियान के क्रम में दिनांक 01.06.2022 को थाना सरायलंखसी पुलिस को उस समय अहम सफलता हाथ लगी जग देखभाल क्षेत्र व चेकिंग के दौरान सलाहाबाद मोड के पास से थाना स्थानीय पर पंजीकृत मु0अ0सं0 284/2022 धारा 460 भादवि0 में प्रकाश में आया अभियुक्त प्रदीप कहार पुत्र स्व0 विजयमल कहार निवासी लक्खुपुर मुसहरिया थाना सरायलखंसी जनपद मऊ को गिरफ्तार कर कब्जे से मृतिका से मंत्र-तंत्र के नाम पर धेाखे से लिये गये आभूषण दो जोडी पायल, एक कान का टप्स, एक जोडी कान का चैन, एक मंगलशूत्र, एक लाकेट एक चैन बरामद किया गया।

पूछताछ में उक्त गिरफ्तार अभियुक्त द्वारा बताया गया कि वह मृतिका के घर पर 5-6 महिने से रहता था तथा घर का देखभाल करता था जो मुझे अपने बच्चे के तरह मानती थी। तंत्र-मंत्र के नाम पर मै उनका जेवर लगभग (01 लाख 50 हजार रूपये) मै ले लिया था जिसको मै गिरवी रख कर कुछ रूपये उधार प्राप्त कर लिया था। मृतिका वह गहने मुझसे माग रही थी क्योकि उनके बहु बेटे आने वाले थें। मै मृतिका को विश्वास दिलाया कि आज आधी रात्रि में पूजा होगा जिसमे उनके सारे जेवर आलमारी में रख दिये जायेगें। इसी पूजा-पाठ के नाम पर दिनांक 25/26.05.2022 की रात को पिछले दरवाजे से घर में घुस कर महिला को गला दबाने की कोशिश किया गया जिसके दौरान उक्त मृतिका का सर बेड में लगे लोहे पर लग गया जिससे उनकी मृत्यू हो गयी। इस घटना को चोरी का रूप देने के लिए आलमारी में पडे साड़ी/कपडे को इधर-उधर बिखेर दिया। जब उक्त बरामद आभूषणों को मृतिका के बेटे-बहु को दिखाया गया तो उन्होने उसकी पहचान अपनी मा के जेवरात के रूप में की। इस सम्बन्ध में थाना स्थानीय पर पूर्व में पंजीकृत अभियोग में धारा 460 का बिलोप करते हुए उक्त अभियोग में धारा 302,404,411 भादवि0 की बढोत्तरी कर अभियुक्त का चालान न्यायालय किया गया।

 

*गिरफ्तार अभियुक्त-*

1. प्रदीप कहार पुत्र स्व0 विजयमल कहार निवासी लक्खुपुर मुसहरिया थाना सरायलखंसी जनपद मऊ, स्थायी पता मलिकपुर थाना सैदपुर जनपद गाजीपुर।

 

*बरामदगी-*

1. दो जोडी पायल, एक कान का टप्स, एक जोडी कान का चैन, एक मंगलषूत्र, एक लाकेट तथा एक चैन।

2. एक नोकिया का कीपैड मोबाइल फोन।