May 24, 2022

थाना नवाबगंज में एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत का मामला-

Spread the love

*(अपडेट)-*

 

प्रयागराज- थाना नवाबगंज (एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत का मामला)

 

खागल पुर गाँव में किराए के मकान में रहने वाले मृतक राहुल तिवारी का शव उसी मकान के आँगन में साड़ी के फन्दे से लटका हुआ पाया गया था। उल्लेखनीय है कि घटनास्थल के आसपास आम चर्चा थी कि मृतक राहुल तिवारी ने पहले अपनी पत्नी एवं 03 बेटियों की धारदार हथियार से वार करके हत्या की तदुपरांत स्वयं भी मौत को गले लगा लिया। वर्तमान में, मृतक राहुल तिवारी की डेड बॉडी की डॉक्टरों के पैनल द्वारा की हुई पोस्ट मॉर्टेम रिपोर्ट आ गई है। मृत्यु का कारण “ASPHYXIA DUE TO ANTEMORTEM HANGING”, साथ ही, शरीर पर लिगेचर मार्क के सिवाय अन्य कोई चोट नहीं पाई गई। यही नहीं, हायड अस्थि (HYOID BONE) ‘जस की तस’ यानि INTACT पाई गई है।

 

इस प्रकार, घटनास्थल की परिस्थितियों, दो पन्नों के हस्त लेख (सुसाइड नोट) एवं पोस्ट मॉर्टेम रिपोर्ट के मुताबिक़ मृतक राहुल तिवारी द्वारा साड़ी के फंदे का इस्तेमाल करके आत्म हत्या की गई है, इसकी पुष्टि होती है।

 

यह भी अवगत कराना है कि प्रकरण में मृतक राहुल तिवारी के बड़े भाई मुन्ना तिवारी की तहरीर पर तत्काल ही 4 संदिग्धों के ख़िलाफ़ दफ़ा 302, 34 IPC के तहत मुक़दमा दर्ज किया गया था।

 

*तेज़ तर्रार 07 टीमें लगाई गईं थीं, जिन्होंने कठिन परिश्रम करते हुए रिकॉर्ड 10 घण्टे के भीतर सभी 04 नामज़द अभियुक्तों को हिरासत में ले लिया है, विस्तृत पूछताछ जारी है।*

सुसाइड नोट में उल्लिखित तथ्यों तथा अन्य साक्ष्यों का विश्लेषण जारी है। आगामी प्रगति से अवगत कराया जाएगा।