May 22, 2022

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव 2022 की तैयारी हेतु दुमका जिला समाहरणालय में समीक्षात्मक बैठक आयोजित-सुशील झा

Spread the love

दुमका:-(झारखंड)

===========

 

*त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव 2022 की तैयारी हेतु दुमका जिला समाहरणालय में समीक्षात्मक बैठक आयोजित*

 

🔹️ झारखंड सरकार के निर्देशानुसार राज्य के विभिन्न जिलों में होनेवाले त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन 2022 की तैयारियों से संबंधित बैठक जिला उपायुक्त की अध्यक्षता में दुमका समाहरणालय के सभागार में दिनांक-6/4/22 को संपन्न ।

 

🔹️ संपन्न हुई समीक्षात्मक बैठक में मुख्य रूप से जिला पंचायती राज पदाधिकारी , पुलिस अधीक्षक, उपविकास आयुक्त, जिले के सभी वरीय पदाधिकारी, जिला परिवहन पदाधिकारी तथा विभिन्न प्रखंडों के प्रखंड विकास पदाधिकारी व अंचलाधिकारी थे उपस्थित ।

 

🔹️जिले के 2518 मतदान केन्द्रों पर होगा मतदान ।

 

🔹️जिले के सभी संबंधित बी.डी.ओ. को मतदान केन्द्रों का भौतिक निरीक्षण करने के दिए निर्देश ।

 

🔹️ पोलिंग बूथ में मूलभूत सुविधाओं की उपलब्धता, संवेदनशील एवं अति संवेदनशील बूथ का प्रस्ताव-चार्ट , बूथ कम्यूनिकेशन प्लान आदि के साथ अन्य विषयों पर हुई विस्तृत चर्चा । एवं तत्संदर्भ में सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों को आवश्यक कार्यवाही पूरी करने हेतु दिए निर्देश ।

 

🔹️ मतदान कार्य में तैनात कर्मियों को कोई समस्या न हो , दिव्यांग मतदाताओं के लिए मतदान-केन्द्र पर अनिवार्य रूप से रैम्प निर्माण करवाने , मतदान केन्द्रों पर पेयजल की सुविधा मुहैया कराने , मतदान कार्य हेतु वाहन की उपलब्धता, मतपेटिका कोषांग का भौतिक निरीक्षण करने जैषे जरूरी गाईडलाईन के अनुसार सभी व्यवस्थाएं मुहैया कराने के दिए निर्देश ।

 

🔹️ जिले के 10 प्रखंडों के कुल 206 पंचायतों में होगा मतदान ।

 

🔹️ जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-उपायुक्त ने बताया कि जिले में कुल 2518 मतदान केन्द्र बनाए जाएंगे जहाँ सभी मूलभूत सुविधाओं एवं आवश्यक सुरक्षा व्यवस्था के साथ पारदर्शितापूर्वक शांतिपूर्ण मतदान कराया जाना है । इसके लिए उन्होंने सभी उपस्थित पदाधिकारियों से कहा कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की तिथि घोषित होने के पूर्व ही जिले में निर्वाचन से संबंधित सभी व्यवस्थाओं को समय से पहले सुनिश्चित कर लिया जाय ।

 

 

– सुशील झा