May 29, 2022

डीएलएड की छात्रा को बीएससी की छात्रा से हुआ प्यार, घर से भागीं और कर ली शादी-

Spread the love

डीएलएड की छात्रा को बीएससी की छात्रा से हुआ प्यार; घर से भागीं और कर ली शादी

 

 

डीएलएड की छात्रा को पड़ोस में रहने वाली बीएससी की छात्रा से प्यार हो गया। होलिका दहन की रात दोनो चुपचाप अपने-अपने घर से भाग निकलीं और दिल्ली पहुंचीं। वहां पर आर्य समाज से शादी कर ली। एसओजी ने लखनऊ के गोमती नगर से दोनों को पकड़ा और बिसंडा थाने ले आई। दोनों ने आर्य समाज से मिला शादी का सर्टिफिकेट दिखाया। दोनों ही छात्राएं एक साथ रहने के लिए जिद पर अड़ी हैं। एक छात्रा का चिकित्सीय परीक्षण कराया गया है। जबकि दूसरी छात्रा पुलिस की हिरासत में है, जिससे पूछताछ की जा रही है।

 

बिसंडा कस्बे के एक मोहल्ले के शिक्षक की 21 वर्षीय बेटी डीएलएड छात्रा है। पड़ोस के किसान की बेटी बीएएसी की छात्रा है। दोनों में प्यार हो गया। दोनों एक-दूसरे को तकरीबन चार वर्ष से जानती हैं। दोनों में अच्छी दोस्ती थी, लेकिन दोस्ती इतनी गहराई तक पहुंच जाएगी, यह अंदाजा लगा पाना मुमकिन नहीं था।

 

17 मार्च को होलिका दहन की शाम को दोनों छात्राएं अपने घर से भाग निकलीं और दिल्ली पहुंच गईं। वहां पर आर्य समाज मंदिर में दोनों छात्राओं ने एक-दूसरे से शादी कर ली। इसके बाद वह लखनऊ गोमती नगर जा पहुंची और वहां रहने लगीं। डीएलएड की छात्रा के पिता ने बिसंडा थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट लिखाई तो मामला पुलिस तक पहुंच गया। एसओजी ने दोनों छात्राओं को लखनऊ के गोमती नगर से बरामद करते हुए बांदा के बिसंडा थाने ले आई।

 

डीएलएड की छात्रा का मंगलवार को जिला महिला अस्पताल में चिकित्सीय परीक्षण कराया गया। थानाध्यक्ष बिसण्डा कन्हैयालाल ने बताया कि छात्रा का चिकित्सीय परीक्षण कराया गया है। इसके साथ ही न्यायालय में 164 के बयान भी कराए गए हैं। पुलिस के मुताबिक, दोनों ही छात्राएं एक साथ रहने की जिद पर अड़ी हुई हैं। जबकि परिजन समझाने का भरपूर प्रयास कर रहे हैं।