April 12, 2024

डीएम अंकित अग्रवाल व एसडीएम मणिकंडन समेत 21 अधिकारियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की सिफारिश की है – धरम सिंह

Spread the love

लखनऊ ...
सोनभद्र के उम्भा कांड में एसआईटी ने अपनी जांच रिपोर्ट शासन को सौंप दी है। रिपोर्ट में सोनभद्र के तत्कालीन डीएम अंकित अग्रवाल व एसडीएम मणिकंडन समेत 21 अधिकारियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की सिफारिश की है। इसके अलावा मामले में शामिल 22 लोगों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल करने की भी सिफारिश की गई है। फर्जीवाड़े के 14 अन्य आरोपितों की मौत हो चुकी है।
एसआईटी ने अपनी रिपोर्ट मंगलवार को शासन को सौंपी थी। 350 पन्नों की रिपोर्ट में एसआईटी ने राजस्व, प्रशासन व पुलिस के अफसरों के खिलाफ तमाम साक्ष्यों का जिक्र किया है। जमीन के ‘खेल’ में तत्कालीन एसडीएम, डिप्टी एसपी, इलाके के थानेदार व राजस्व से जुड़े अधिकारी शामिल हैं। एफआईआर में नामजद तत्कालीन अधिकारी, रिटायर्ड आईएएस, एएसपी, डिप्टी एसपी व थानेदारों के खिलाफ एसआईटी ने आरोपपत्र दाखिल करने की अनुमति मांगी है।

एक मजदूर का मिला शव

सोनभद्र

ओबरा थाना क्षेत्र के बील्ली मारकुंडी खनन क्षेत्र के एक खदान में शुक्रवार को हुए हादसे में बचाव कार्य अभी जारी है। तीन पोकलेन मशीन लगाकर भसके हुए पत्थर को हटाने कार्य किया जा रहा है। रात में राहत बचाव कार्य मे परेशानी हुई। शनिवार की सुबह सात बजे एक मजदूर का शव मिला है। मृतक की शिनाख्त सुरेंद्र के रूप में हुई है।