October 29, 2020

झारखंड में कोरोना से एक और व्यक्ति की मृत्यु

Spread the love

झारखंड में कोरोना वायरस से संक्रमित एक और व्यक्ति की मृत्यु हो गयी है. पूर्वी सिंहभूम जिला मुख्यालय जमशेदपुर स्थित टाटा मेन हॉस्पिटल (टीएमएच) में शुक्रवार को कोरोना से संक्रमित एक मरीज ने दम तोड़ दिया. इस शख्स की मौत सुबह 11 बजे के करीब हुई.

गोलमुरी के रहने वाले 58 वर्षीय व्यक्ति को निमोनिया हो गया था. उसके कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया था. गंभीर रूप से बीमार इस शख्स को 11 जुलाई को टीएमएच में एडमिट कराया गया था. 12 जुलाई को इनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आयी थी. 13 जुलाई को रिपीट टेस्ट में भी संक्रमण की पुष्टि हुई थी.

टीएमएच के इंटेंसिव केयर यूनिट (आइसीयू) में इनका इलाज चल रहा था. शुक्रवार को आखिरकार उसने दम तोड़ दिया. टीएमएच प्रबंधन ने इसकी सूचना जिला प्रशासन को दे दी है. इसके साथ ही पूर्वी सिंहभूम जिला में कोरोना वायरस के संक्रमण से मरने वालों की संख्या 6 हैं.

पूर्वी सिंहभूम झारखंड का कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित जिला है. यहां कुल 733 कोरोना पॉजिटिव केस अब तक सामने आये हैं. एक जिला में कोरोना के संक्रमण का यह सबसे अधिक मामला है. इस जिला में अब तक 343 लोग ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं. अब भी सबसे ज्यादा 403 एक्टिव केस इसी जिला में हैं.

यहां बताना प्रासंगिक होगा कि अन्य जिलों से भारी संख्या में लोग यहां पहुंचे, जिनमें वैश्विक महामारी का रूप ले चुके कोरोना का संक्रमण पाया गया. इस जिले में संक्रमित कुल 733 लोगों में 383 वे लोग हैं, जो अन्य जिलों या अन्य राज्यों से कोरोना वायरस की वजह से घोषित लॉकडाउन के दौरान झारखंड आये हैं.