October 23, 2021

*जौनपुर शहर में हर रोज जाम* *मुसीबत बने आठ क्रासिंग*

Spread the love

*मुसीबत बने आठ क्रासिंग*
जौनपुर। शहर की सीमा पर आठ रेलवे क्रासिंग, बाजारों में अतिक्रमण शहर के दस चौराहों पर यातायात का ठीक से प्रबंध नहीं होने के कारण शहर में जाम की समस्या जटिल होती जा रही है।
इन दिनों कुंभ के चलते शहर में वाहनों का दबाव बढ़ गया है। रोजाना दिन में तीन से चार घंटे जाम में लोगों को फंसना पड़ रहा है। इससे मानव श्रम की हानि हो रही है।
शहर की बदलापुर पड़ाव, कचहरी रोड, लाइन बाजार रोड, लुंबिनी दुद्घी मार्ग, जगदीशपुर क्रासिंग से नईगंज, रेलवे स्टेशन रोड, शाही किला रोड, अटाला मस्जिद रोड की सड़कों का चौड़ीकरण किया गया लेकिन सड़कें अतिक्रमण का शिकार हो गई हैं।
कहीं ठेला खुमचा वाले तो कहीं बेतरतीब वाहन खड़ा करने से सड़कों पर जाम आए दिन लग जाता है।
जाम को लेकर कोई प्लानिंग प्रशासन और पुलिस ने नहीं तैयार किया। जिसकी वजह से जेसीज, वाजिदपुर, पॉलीटेक्निक, नईगंज, ओलंदगंज, शाहगंज पड़ाव, सिपाह, कोतवाली, पुरानी बाजार, कचहरी रोड पर जाम लगता है।
इधर कुंभ की वजह से मध्य प्रदेश से प्रयागराज होकर बिहार की तरफ जाने वाले भारी वाहनों को वाया जौनपुर बाबतपुर की तरफ से डायवर्ट कर दिया गया है। गोरखपुर से प्रयागराज जाने वाले वाहनों की संख्या दोगुनी हो गई है। रोडवेज की बसें भी 200 से अधिक की संख्या में बढ़ा दी गई है।
ऐसे में जाम से शहर हर रोज जकड़ जा रहा है। इसके पीछे मुख्य वजह आठ रेलवे क्रासिंग है।