November 28, 2021

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में हुआ जनपद स्तरीय मेला प्रबंधन समिति की बैठक का आयोजन- अजय मिश्रा

Spread the love

*जिलाधिकारी की अध्यक्षता में हुआ जनपद स्तरीय मेला प्रबंधन समिति की बैठक का आयोजन:*

 

*जिलाधिकारी ने दिये मेले हेतु समस्त व्यवस्थायें सुनिश्चि कराने के निर्देश:*

 

*उन्नाव 16 अक्टूबर*

 

जिलाधिकारी रवीन्द्र कुमार की अध्यक्षता में आज विकास भवन सभागार में जनपद की नगर पालिका में दीपावली मेले के आयोजन के संबंध में जनपद स्तरीय मेला प्रबंधन समिति की बैठक का आयोजन किया गया।

बैठक में जिलाधिकारी द्वारा निर्देश दिए गए कि दीपावली के अवसर पर स्ट्रीट वेंडर/पथ विक्रेताओं को सामग्री विक्रय कर अपने आय अतिरिक्त रूप से बढ़ाने हेतु एक प्लेटफार्म स्थानीय स्तर पर नियोजित रूप से आकर्षक मेले के आयोजन के माध्यम से उपलब्ध कराया जाना है। इस उद्देश्य के दृष्टिगत समस्त नगर पालिकाओं में नियोजित रूप से दीपावली मेला भली-भांति आयोजित कराए जाने के निर्देश जिलाधिकारी द्वारा संबंधित अधिकारियों को दिए गए।

बैठक में जिलाधिकारी ने कहा दीपावली का पर्व 04 नवंबर 2021 को होना है, 28 अक्टूबर 2021 से दीपावली मेला का शुभारंभ प्रत्येक नगर पालिका के अंतर्गत व्यवस्थित रूप से मेला आयोजित कराया जाए। उन्होंने मेला आयोजन हेतु खुले मैदान में स्थल का चयन किये जाने के साथ-साथ पटरी विक्रेताओं हेतु उचित स्थल का चिन्हंाकन, फूड स्टाॅल, मनोरंजन के झूले आदि व सांस्कृतिक गतिविधियों हेतु मंच एवं दर्शकों हेतु पर्याप्त स्थान की सुविधा, पार्किंग आदि विभिन्न व्यवस्थाओं को सुनिश्चित किये जाने के निर्देश दिये।

उन्होंने स्ट्रीट वेंडर हेतु समुचित स्थान, मेले में आयोजित होने वाली गतिविधियां, मेले में सांस्कृतिक कार्यक्रम, मेला स्थल पर स्वच्छता एवं अन्य व्यवस्था, प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना, मेला स्थल की जानकारी एवं प्रचार प्रसार, नगर निगम क्षेत्र में मेले का आयोजन हेतु आवश्यक व्यवस्था आदि कराने हेतु सम्बन्धित को निर्देशित किया।

जिलाधिकारी ने कहा उपरोक्त मेले के आयोजन में शांति एवं कानून व्यवस्था, पुलिस प्रबंधन, समुचित प्रकाश एवं विद्युत व्यवस्था, सूचना विभाग/एम0एस0एम0ई0/ओडीओपी/चिकित्सा स्वास्थ्य आदि विभागों के अधिकारियों को आपस में समन्वय बनाकर कार्य करने की आवश्यकता है। जिससे की आयोजित कार्यक्रम का प्रचार-प्रसार वृहद स्तर पर हो सके तथा अधिक से अधिक संख्या में लोगों को जानकारी मिल सके।

बैठक में अपर जिलाधिकारी राकेश सिंह, मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 सत्य प्रकश, क्षेत्राधिकारी नगर, डी0सी0एन0आर0एल0एअधिशाषी अधिकारी नगर पालिका, नगर पंचायात सहित समस्त सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित रहे।