January 28, 2021

जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक द्वारा पूर्व विधायक आरिफ अनवर हाशमी की अवैध रूप से अर्जित की गई 21 करोड़ की संपत्ति कुर्क- अजय मिश्रा

Spread the love

*जनपद बलरामपुर*

 

*जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक द्वारा पूर्व विधायक आरिफ अनवर हाशमी की अवैध रूप से अर्जित की गई 21 करोड़ की संपत्ति कुर्क*

*————————————–*

 

आज दिनांक 02 जनवरी 2021 को समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक रहे *आरिफ अनवर हाशमी* के विरुद्ध गैंगस्टर एक्ट में जब्तीकरण की कार्यवाही की गई। आरिफ अनवर हाशमी के खिलाफ *कुल 22 आपराधिक मुक़दमें* दर्ज है। जिसमें अवैध रूप से *सरकारी एवं अन्य व्यक्तियों की जमीन कब्जा* की गई है । वर्ष 2020 में इनकी *51A भी हिस्ट्रीशीट* खोली गई है।

 

इसके अतिरिक्त गैंगस्टर एक्ट में मुकदमा अपराध संख्या 156 /20 *धारा-3(1) यूपी गैंगस्टर एक्ट* में अभियोग पंजीकृत किया गया था ।

 

जिलाधिकारी महोदय बलरामपुर के आदेश के क्रम अवैध रूप से अर्जित की गई भूमि एवं संपत्तियों का जब्तीकरण करने का आदेश दिया गया था।

 

जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक महोदय के इसी आदेश के क्रम में अपर पुलिस अधीक्षक अरविन्द मिश्र के पर्यवेक्षण में तथा क्षेत्राधिकारी उतरौला राधारमण सिंह व उपजिलाधिकारी अरूण कुमार गौड़ के नेतृत्व में *कुल 1.616 हेक्टेयर भूमि जिसकी अनुमानित कीमत लगभग 20 करोड़ 13 लाख रूपये* है को कुर्क किया गया ।

 

इसके अतिरिक्त *02 फार्च्यूनर सहित 03 बड़ी गाड़ियां जिनकी कीमत लगभग 55 लॉख रुपए* हैं, उनकी भी कुर्की की गई।

 

इस प्रकार *कुल लगभग 21 करोड़ की संपत्ति* कुर्क की गयी । जो इनके द्वारा अवैध रूप से अर्जित संपत्ति का हिस्सा है ।

 

पूर्व विधायक आरिफ अनवर हाशमी की जनपद *गोण्डा में लगभग 15 करोड़ व लखनऊ में लगभग 5-6 करोड़* की अबैध संपत्तियां हैं । जिनके संबंध में भी प्रस्ताव भेजा गया है । *इसके पूर्व 11 दिसंबर 2020 को भी इनकी लगभग 50 करोड़ की चल/ अचल संपत्ति कुर्क* की गई थी।

 

ऐसे व्यक्तियों का चिन्हांकन कर उनके विरुद्ध जनपदीय प्रशासन/पुलिस द्वारा कठोर कार्यवाही की जाएगी ।