November 28, 2021

*जम्‍मू-कश्‍मीर के पुलवामा में स्‍कूल में ब्‍लास्‍ट, 10 छात्र घायल*

Spread the love

जम्मू कश्मीर : पुलवामा के एक प्राइवेट स्‍कूल में ब्‍लास्‍ट होने से 10 छात्र घायल हो गए हैं। इनमें से घायल 8 छात्रों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। ये घटना ऐसे वक्‍त घटी है जब पिछले 24 घंटे में सैन्‍य बलों की अलग-अलग कार्रवाई में तीन आतंकी ढेर हुए हैं। इस कड़ी में सुबह एक आतंकी मारा गया था।

उससे पहले पुलवामा जिले में ही मंगलवार को सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में हिज्बुल मुजाहिदीन का एक आतंकवादी मारा गया जिसने पिछले साल यहां एक अस्पताल से लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर नवीद जट को भगाने में मदद की थी। मुठभेड़ में एक सैनिक भी शहीद हो गया और एक अन्य सैनिक घायल है।

पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने रात में दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में रतनीपुरा इलाके की घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया। इस बीच, आतंकवादियों के सुरक्षाबलों पर गोलीबारी करने से मुठभेड़ शुरू हो गई।

उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया जिसका शव मौके से बरामद कर लिया गया है। प्रवक्ता ने बताया कि मारे गए आतंकवादी की पहचान हिलाल अहमद राठर के रूप में हुई है, जो पुलवामा जिले के बेगमबाग काकापुरा का निवासी था।