January 25, 2021

छिपा कर रखी गयी सिद्ध प्रजाति की अनेक बल्लियां बरामद की गयीं – S.M श्रीवास्तव

Spread the love

सोनभद्र/म्योरपुर रेंज में तेज तर्रार छवि वाले क्षेत्रीय वन अधिकारी श्री राजेश कुमार के दिशा निर्देशों के क्रम में वन अपराधो पर प्रभावी नियंत्रण बनाये रखने के लिये वन कर्मी मुस्तैदी से ड्यूटी निभाने मे लगे हैं! आज मुखबिर खास की सूचना पर ग्राम सोढो़ में शंखलाल नामक ब्यक्ति के घर के पास छिपा कर रखी गयी सिद्ध प्रजाति की अनेक बल्लियां बरामद की गयीं!
बीट में नव नियुक्त अनुभवी वन रक्षक ने अभी कल ही यहां (डडि़हरा बीट) तैनाती का आदेश ले कर बीट का चक्रमण शुरु किया कि तभी उनकी विशेष सुरागसी और तेज खोजी निगाहो
से, छुपा कर रखी बल्लियो को बरामद कर इलाके मे तहलका मचा दिया है! वन अपराधी दहशत में हैं! बताते चले कि सबसे पहले वो वन अपराधी के घर अकेले ही धमक पडे़ और जब देखा कि यह आदिवासी बाहुल्य डैम किनारे का वीरान इलाका है और भारी मात्रा मे रखी लकडियो की अकेले बरामदगी के दौरान तगडा़ विरोध झेलना पड़ सकता था तो उन्होने अकेले अपराधी को दबोच कर अपने चलित वार्ता यंत्र से रेंज कार्यालय को सूचित किया और वहां फारेस्ट फोर्स भेजने को कहां!
सूचना मिलते ही फारेस्ट टीम डडिहरा बीट अन्तर्गत सोढो गांव अभियुक्त शंखलाल के घर पहुंची और मौके से भारी मात्रा में अवैध रूप से रखी लकडी़ बरामद कर अभियुक्त शंखलाल हंसलाल पुत्रगण रामदयाल व रामदयाल को गिरफ्तार कर रेंज कार्यालय ले आई!
क्षेत्रीय वन अधिकारी राजेश कुमार सोनकर ने श्यामलाल वन रक्षक द्वारा की गयी इस साहसिक बरामदगी की कार्यवाई के लिये उन्हे और उनकी सहयोगी फारेस्ट फोर्स टीम को शाबासी दिया है!

रिपोर्ट एस एम श्रीवास्तव