May 25, 2022

चोलापुर में गिरा कच्‍चा मकान का मलबा, जेसीबी से ग्रामीणों नें दो युवकों को निकाला बाहर-

Spread the love

चोलापुर में गिरा कच्‍चा मकान का मलबा, जेसीबी से ग्रामीणों नें दो युवकों को निकाला बाहर

 

 

वाराणसी। चोलापुर थाना क्षेत्र में शनिवार की सुबह एक कच्चा मकान अचानक भरभराकर गिर गया। मकान गिरने के बाद मलबे में दबकर दो युवक घायल हो गए। मकान के मलबे में युवकों के गिरकर दबने की जानकारी होने के बाद मामले की जानकारी से पुलिस को भी अवगत कराया गया। मकान के मलबे में दबने के बाद राहत और बचाव कार्य शुरू किया गया। मलबे से ग्रामीणों की सहायता से दोनों युवकों को जख्‍मी हालत में निकालकर इलाज शुरू कराया गया।

 

चोलापुर थाना के गोसाईपुर चौकी अन्तर्गत तेवर (बरैछा) ग्राम में शनिवार की सुबह करीब दस बजे अचानक सुबह ही कच्चा मकान गिरने से दो युवक आधा घंटा तक मकान के मलबे में ही दबे रहे। हादसे की जानकारी होने के बाद मौके पर जेसीबी की सहायता से ग्रामीणों नें दोनों घायल युवकों को मलबे से बाहर निकाला। दोनों युवकों के जिंदा होने की जानकारी होने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली। वहीं घायलों का तत्‍काल ही इलाज शुरू करा दिया गया है।

 

जानकारी के मुताबिक तेवर निवासी मुसई पटेल नये मकान बनाने के लिये अपना पुराने कच्चे मकान में लगी ईंट की छल्ली निकाल रहे थे। इसी दौरान ईंट निकालने में ही अचानक कच्चा मकान पूरी तरह से भरभराकर गिर गया। इस हादसे में विजय बहादुर पटेल (26) पुत्र मूसई पटेल, बृजेश पटेल (23) पुत्र रामअचल पटेल मिट्टी (मलबा) में दब गये। घटना की जानकारी होते ही मौके पर परिजनों समेत सैकड़ो की संख्या में ग्रामीण जुट गये। मौके पर परिजन फावड़े के सहारे मलबा हटा रहे थे कि ग्रामीणों नें गांव के ही रविन्द्र सिंह की जेसीबी मंगाकर मलबा को हटवाया। हालांकि मलबे में दबे दोनों युवक को ग्रामीणों ने सुरक्षित बाहर निकाला। हादसे में घायल दोनों ही युवकों का घर पर ही इलाज चल रहा है। वहीं हादसे के दौरान पूरे गांव में अफरा तफरी का माहौल बना हुआ है।