November 30, 2020

गोशाला ले जा रहे पुलिसकर्मियों ने रास्ते में ही बेचने का कर लिया था सौदा, दरोगा समेत 9 गिरफ्तार- कौशिक

Spread the love

गोशाला ले जा रहे पुलिसकर्मियों ने रास्ते में ही बेचने का कर लिया था सौदा, दरोगा समेत 9 गिरफ्तार Jamshedpur news- report by Kaushik vagadia

 

 

 

रामगढ़ एसपी ने किया दारोगा समेत सभी को सस्पेंड।

 

 

 

आदित्यपुर, जासं। जमशेदपुर से सटे सरायकेला-खरसावां जिले के आदित्यपुर थाना क्षेत्र के टॉल ब्रीज के पास पकड़ाए गाय से लदा ट्रक में नया मोड़ आया । पुलिस ने जांच में पाया कि चाकुलिया जा रहे ट्रक को बीच रास्ते में ही गो तस्करों से सांठगांठ करके बेचने का काम किया जा रहा था।

आदित्यपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत टोलब्रीज के पास तस्करी के संदेह में हिरासत में लिए गये रामगढ़ जिला के रजरप्पा थाना का दरोगा उदय कुमार यादव समेत पांच पुलिसकर्मियों एवं चार अन्य लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। गिरफ्तार पुलिसकर्मियों द्वारा आदित्यपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत घोड़ाबाबा मंदिर के पास गोशाला ले जा रहे गायों को तस्करों के हाथों बेच रहे थे। जानकारी के मुताबिक रजरप्पा थाना क्षेत्र में वहां की पुलिस टीम ने बीते 15 तारीख को गाय से लदा ट्रक को पकड़ा था। जिसमें आवश्यक कार्रवाई के उपरांत इन गायों को चाकुलिया के गोशाला भेजा जा रहा था।

तस्‍करों से कर लिया था सौदा

शुक्रवार को रामगढ़ से गायों से लदा ट्रक लेकर जो पुलिसकर्मी लेकर चले थे, उन्होंने ही रास्ते में तस्करों से इसका सौदा कर लिया। इसके बाद घोड़ाबाबा मंदिर के पास ट्रक से गाय उतारकर तस्कर के टेंपो में लोड किया जा रहा था। इसी क्रम में स्थानीय लोगों ने ट्रक को कब्जे में लेकर पुलिस को इसकी सूचना दी। लेकिन आदित्यपुर पुलिस कार्रवाई की बजाय ट्रक को टोलब्रीज के रास्ते पार करा रही थी। जबकि घोड़ाबाबा मंदिर के पास से आदित्यपुर थाना के लिए पुलिस ट्रक को लेकर चली थी। वहीं घोड़ाबाबा मंदिर के पास से ही लोगों की हुजूम ट्रक के पीछे था जिसे टोलब्रीज की ओर ले जाते पुन: रोक लिया गया और वहां लोग हंगामा करने लगे। धीरे- धीरे भीड़ बढ़ती गयी और माहौल तनावपूर्ण हो गया। उग्र भीड़ इस दौरान पुलिस से भी उलझ गई। पुलिस पर गौतस्करों को बचाने का आरोप लग रहा था। लेकिन बाद में मौके पर पहुंचे एएसपी राकेश रंजन सभी को हिरासत लेकर आदित्यपुर थाना पहुंचे, जहां पूछताछ के क्रम में गौतस्करी की बात सामने आयी।

 

एसआइ समेत नौ लोग गए जेल

रामगढ़ एसपी ने किया दारोगा समेत सभी को सस्पेंड। सरायकेला पुलिस के मुताबिक रामगढ़ एसपी द्वारा रजरप्पा थाना के दारोगा उदय कुमार यादव,गृहरद्वाावाहिनी के जवान अर्जुन महतो, चौकीदार मोहन करमाली, वासुदेव मिर्धा समेत एक अन्य चौकीदार को सस्पेंड कर दिया गया है। वही जिला पुलिस के द्वारा पांच पुलिसकर्मी समेत ट्रक के ड्राईवर , खलासी समेत कुल नौ लोगों के उपर मामला दर्ज करके शनिवार को जेल भेज दिया गया। उदय ने ही रची थी साजिश

 

रजरप्पा थाना से दारोगा उदय कुमार यादव को चाकुलिया गौशाला गायों को पहुंचाने की जिम्मेवारी मिली थी। लेकिन दारोगा ने चाईबासा के अपने एक सिपाही के संपर्क से गायों को बेचने की साजिश रची। इसी बीच घोड़ाबाबा मंदिर के पास गाय को दूसरी गाड़ी में लोड किया जा रहा था। इसको लेकर विश्व हिंदू परिषद व बजरंग दल के लोगो ने हंगामा कर दिया। उसके बाद वह लोग अपना कागज दिखाकर भागने लगे। लेकिन टॉल ब्रीज के पास पुन: संगठन के लोगों ने पकड़ लिया। गायों को अंत में आदित्यपुर थाना में लाया गया। वहां से संगठन की मांग पर  कालियाडीह स्थित गौशाला भेज दिया गया।

पुलिस ने कुछ भी बोलने से किया इंकार

इस मामले में आरक्षी अधीक्षक मोहम्मद अर्शी से बात की गई  तो उन्‍होंने कहा कि एसडीपीओ राकेश रंजन से बात करें। उसके बाद राकेश रंजन ने कहा कि एसपी से बात करें। वही आदित्यपुर थाना प्रभारी एसडीपीओ से बात करने का बात करते रहे। पूरी तरह से मामले को दबाने का प्रयास किया गया। लेकिन बजरंग दल का इतना दबाव था कि पुलिस को सारे लोगों को जेल भेजना पड़ा।