May 18, 2022

गोरखपुर थाना झंगहा के महुआबारी पलिपा निवासी दो किशोरों की हत्या

Spread the love

गोरखपुर। झंगहा के महुआबारी पलिपा निवासी दो किशोरों की हत्या कर हत्या के बाद दोनों के शव पलिपा गांव के बाहर मिट्टी में दबा दी गई थी। दोनों के शव कुत्ते नोच रहे थे। एक किशोर का हाथ मिट्टी के बाहर निकला हुआ था। 25 जनवरी की सुबह गांव गांव की एक लड़की ने इसकी सूचना गांव वालों को दी। सूचना पाकर मौके पर पुलिस भी आ गई। पुलिस ने दोनों शवों को बाहर निकलवाया। दोनों के हाथ पैंर बंधे हुए थे। उनके सिर पर चोट के निशान हैं।

धारदार हथियार से की गई थी हत्‍या

उन पर किसी धारदार हथियार से वार किया गया अथवा सिर पर कोई भारी चीज मारकर उनकी हत्या की गई है। पुलिस ने दोनों के शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। डीआइजी जे.रविन्द्र गौड़, एसपी नार्थ मनोज अवस्थी, सीओ चौरीचौरा अखिलानंद उपाध्याय ने घटनास्थल का निरीक्षण किया है। एसपी नार्थ का कहना है कि पुलिस टीम मामले की जांच कर रही है। जल्द घटना का पर्दाफाश होगा।

सात जनवरी को घर से निकले थे दोनों किशोर

महुआबारी पलिपा के जितेन्द्र जायसवाल टेंपो चलाकर परिवार की जीविका चलाते हैं। उनके तीन पुत्र हैं। उनका 16 वर्षीय पुत्र गणेश जायसवाल दूसरे नंबर पर था। वह नरेंद्रपुरधूस स्थित बाबा भरदुलदास इंटर कालेज में 11वीं का छात्र था। गणेश के ही गांव के उनके पट्टीदार साहब जायसवाल के 17 वर्षीय पुत्र पुत्र आकाश जायसवाल से मित्रता थी। आकाश मजदूरी करता था। दोनों बीते सात जनवरी को घर से कहीं चले गए थे। दोनों के स्वजन ने इसकी सूचना नई बाजार चौकी पर दी थी, लेकिन तीन दिन बाद दोनों अपने-अपने घरों पर आ गए। उसके बाद दोनों अपना-अपना सामान पैक करके घर से चले गए थे। स्वजन के मुताबिक वह यह समझ रहे थे कि दोनों हैदराबाद कमाने के लिए गए थे।

गांव की लड़की ने खेत में देखा शव

25 जनवरी को सुबह गांव की एक लड़की भट्ठे की तरफ गई हुई थी। वहां से लौटते समय उसने देखा कि गांव के गुलाब जायसवाल के खेत में मिट्टी के नीचे शव दबाया गया है और कुत्ते उसे नोच रहे हैं। ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी थी तो मौके पर झंगहा सहित कई थाने की पुलिस पहुंच गई। दोनों शवों को मिट्टी से बाहर निकाला गया तो पता चला कि वह गणेश व आकाश का शव है। इसकी सूचना पाकर दोनों के स्वजन भी मौके पर पहुंच गए। शव देखकर उनका रो-रोकर बुरा हाल है।

दोनों किशोरों के पीछे बंधे थे हाथ

पुलिस के मुताबिक दोनों के हाथ पीछे से बांधे गए थे। आकाश के मुंह पर टेप भी लगा हुआ था। उनके सिर पर चोट का निशान है। एक सिर सड़ चुका है। शव से बदबू आ रही है। इससे प्रतीप होता है कि दोनों की हत्या कई दिन पहले की गई है। आकाश के मुंह पर टेप लगे होने से आशंका व्यक्त की जा रही है कि दोनों की हत्या कहीं और की गई है और उसके बाद उनके शव वहां लाकर मिट्टी में दबा दिया गया है। सिर पर चोट के निशान देखकर अनुमान लगाया जा रहा है कि उनकी हत्या सिर पर किसी भारी वस्तु के प्रहार से अथवा धारदार हथियार से की गई है।

घटना का पर्दाफाश के लिए लगाई गईं चार टीमें

एसपी नार्थ मनोज कुमार अवस्थी का कहना है कि घटना को लेकर क्राइम ब्रांच, झंगहा थाना पुलिस सहित कुल चार टीमें बनाई गई हैं। पुलिस इसकी की भी जांच कर रही है कि गांव में अथवा स्कूल में दोनों का कहीं किसी से विवाद तो नहीं था। पुलिस प्रेम प्रपंच को भी ध्यान में रखकर मामले की जांच कर रही है।