गोण्डा में पूर्व प्रधान सहित दो सपा नेताओं की मौत

Spread the love

उत्तर प्रदेश : गोंडा। प्रदेश के गोंडा जिले में आज दिनदहाड़े लाॅकडाउन के बीच सपा नेताओं के दो गुटों के बीच हुए संघर्ष और फायरिंग में पूर्व प्रधान सहित दो सपा नेताओं की मौत हो गई, तथा चार अन्य घायल हो गए जिनमें से दो की हालत गंभीर होने के चलते उन्हे लखनऊ रेफर किया गया है। जिला अस्पताल में डीएम/एसएसपी भारी पुलिस बल के साथ मौजूद हैं। सपा नेताओं का अस्पताल में जमावड़ा लगा हुआ है गोंडा के उमरी बेगमगंज थाना क्षेत्र के परास मझवार ग्राम पंचायत के पूरे संगम गांव में आज दिन में दो पक्षों के बीच संघर्ष हो गया। गांव में दिन में मनरेगा के बैंक में भेजे गए पैसों की जांच करने के लिए टीम गई थी।
बताया जा रहा है कि एक पक्ष ने शिकायत की थी कि मनरेगा मजदूरों के पैसे बैंक खाते से निकाल लिए गए हैं परन्तु हकदारों को नहीं मिले हैं। परास पट्टी के पूर्व प्रधान सपा नेता लाठी सिंह अपने समर्थकों के साथ तो दूसरे पक्ष से अतुल परास अपने समर्थकों के साथ मौजूद थे, इसी बीच एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप के बीच मामला इतना बढ़ गया कि दोनों पक्षों की ओर लाठियां चलने लगी तथा ताबड़तोड़ हुई फायरिंग में लाठी सिंह उनका भाई, उनके पक्ष के कन्हैया पाठक व दूसरे पक्ष के विजय कुमार उर्फ टिंटू सिंह सहित करीब 6 लोग घायल हो गए। अस्पताल ले जाए जाने पर लाठी सिंह व कन्हैया पाठक को मृत घोषित कर दिया गया जबकि गंभीर रूप से घायल सपा नेता विजय कुमार उर्फ टिंटू सिंह व एक अन्य को लखनऊ ट्रामा सेंटर के लिए रेफर किया गया है।
मामले की सूचना मिलते ही डीएम/एसपी कई थानों की पुलिस के साथ जिला अस्पताल पहुंच गए। 2 घायलों का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है। अस्पताल में बड़ी संख्या में सपा नेताओं का जमावड़ा लगा हुआ है। पुलिस अधीक्षक आरके नैययर के अनुसार प्रारंभिक जांच से सामने आ रहा है कि आपसी रंजिश में यह घटना हुई है, कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है। तनाव को देखते हुए गांव में पीएसी तैनात कर दी गई है।

Leave a Reply