May 24, 2022

गाँव के बिचौलिया के कहने पर सरैयाहाट के बी.डी.ओ.-सह-सी.ओ.ने नोटिस भेजकर एक वृद्ध गरीब को किया परेशान- सुशील झा

Spread the love

दुमका:-(झारखंड)

– – – – – – – – – – – –

 

*गाँव के बिचौलिया के कहने पर सरैयाहाट के बी.डी.ओ.-सह-सी.ओ.ने नोटिस भेजकर एक वृद्ध गरीब को किया परेशान*

 

🔹️जिले के सरैयाहाट प्रखंड के अंचल अधिकारी का भी प्रभार लिए बैठे कुछ दिन पूर्व वर्तमान प्रखंड विकास पदाधिकारी श्री दयानंद जायसवाल के द्वारा किया जा रहा है क्षेत्र की जनता को परेशान ।

 

🔹️ गाँव के दलालों से रिश्वत लेकर कभी प्रखंडाधिकारी के रूप में तो कभी अंचलाधिकारी के रूप में करते हैं लोगों को परेशान ।

 

🔹️ जिले के सरैयाहाट प्रखंड के खोजवा गाँव के 75 वर्षीय एक वृद्ध गरीब ब्राह्मण गुलाब झा के स्वीकृत आवास को रद्द कर तथा उन्हें घर से बेघर करने के लिए क्रूरतापूर्ण नोटिस भेजकर जारी किया था घर खाली करने का एक तुगलकी फरमान ।

 

🔹️इसी गरीब के जमाबंदी जमीन पर वर्षों पूर्व जबरन तरीके से बना दिए गए साक्षरता भवन के वर्तमान जर्जर और बिल्कुल अनुपयोगी तथा टूटे छतवाले एक कमरे में सरकारी आवास मिलने की आशा में खोजवा गाँव के 75 वर्षीय वृद्ध गरीब ब्राह्मण गुलाब झा अपनी पत्नी के साथ वृद्धावस्था में कर रहे हैं अपना जीवन-यापन ।

 

🔹️ परन्तु गाँव के एक दलाल के कहने पर सरैयाहाट के अंचलाधिकारी बने प्रखंड विकास पदाधिकारी श्री दयानंद जायसवाल ने किया अपने दो-दो पद का दुरूपयोग और इस गरीब वृद्ध ब्राह्मण गुलाब झा के नाम से स्वीकृत एवं आवंटित “प्रधानमंत्री आवास” को रद्द कर उन्हें घर से निकल जाने का नोटिस भेजकर किया मानवाधिकार का हनन ।

 

🔹️ इस संबंध में प्रखंड के खोजवा गाँववासी 75 वर्षीय वृद्ध गरीब ब्राह्मण गुलाब झा ने जिले के उपायुक्त से की है शिकायत एवं अपने नाम पर आवंटित व स्वीकृत आवास को दिलाने की लगाई है गुहार ।

 

🔹️ उपायुक्त को दिए गए शिकायत-आवेदन पर आनन-फानन में सरैयाहाट बी.डी.ओ. द्वारा बनवाया जा रहा है खोजवा गाँव के वृद्ध गरीब गुलाब झा का आवास ।

 

🔹️सरैयाहाट अंचल अधिकारी बने प्रखंडाधिकारी के इस क्रूर रवैये से गाँव के लोग हैं स्तब्ध ।

 

 

सुशील झा