November 25, 2020

गरीबों का राशन और बेजुबानों का चारा डकारने वालों को नकारें : योगी- अजय मिश्रा

Spread the love

*गरीबों का राशन और बेजुबानों का चारा डकारने वालों को नकारें : योगी*

 

*कांग्रेस और राजद के एजेंडे में परिवार के अलावा गरीब कभी रहा ही नहीं*

 

*वादे के मुताबिक हमने राम का भी काम किया और कश्मीर से आतंकवाद का खात्मा भी*

 

*लखनऊ, 20 अक्टूबर*

 

 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमन्त्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को बिहार विधानसभा चुनाव की रैलियों का आगाज करते हुये रामगढ, अरवल और काराकाट विधानसभा क्षेत्रों में कांग्रेस और राजद पर जमकर निशाना साधा । उन्होनें कहा अब राम मन्दिर बनने से पहले परिवारवाद, नक्सलवाद, क्षेत्रवाद, आतंकवाद, जातिवाद का भी राम नाम सत्य होगा। भारत तेरे टुकङे होंगे अब कोई नहीं कह सकता क्योंकि भारत अब एक श्रेष्ठ भारत है । हमारे लिये जनता ही परिवार है लेकिन उनके लिये परिवार ही पार्टी और पार्टी ही बिहार है ।

मुख्यमन्त्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस और राजद आकंठ भ्रष्टाचार में डूबे हैं। कांग्रेस गरीबों का राशन डकारती रही तो राजद ने बेजुबान जानवरों का चारा भी नहीं छोड़ा। दोनों राजनैतिक दल नहीं,परिवार हैं। इनके एजेंडे में परिवार ही सर्वोपरि है, बाकी सब गौड़। कांग्रेस के लिए तो एक ही परिवार सब कुछ है। रही राजद की बात तो इनके पोस्टरों में चार लोगों को छोड़ कभी किसी पांचवें को जगह नहीं मिली। ऐसे लोगों को नकारें। विकास के सिलसिले को आगे बढ़ाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमन्त्री नितीश कुमार के हाथों को मजबूत करें।

 

मुख्यमन्त्री योगीजी ने कहा कि कोरोनाकाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और नितीश कुमार की सरकार ने गरीबों के हित में कई काम किए । गरीब कल्याण रोजगार योजना की शुरुआत बिहार से हुई। प्रधानमंत्री मोदी ने सत्ता में आने पर सबसे पहले जनधन खाता खुलवाने का काम किया, गरीबों को पीएम आवास, रसोई गैस के कनेक्शन और शौचालय दिये। इस साथ ही किसान सम्मान निधि योजना, वृद्धा पेंशन योजना, निराश्रित पेंशन योजना और दिव्यांग पेंशन योजना के अन्तर्गत सभी के खाते में अग्रिम राशि भी उपलब्ध करायी ।

 

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि एक तरफ विकास की योजनाओं का कार्य करने वाली सरकारें हैं दूसरी तरफ जाति, क्षेत्र और भाषा को लेकर व्यापक नरसंहार करवाने वाले दल हैं । भाजपा ने सबका साथ सबके विकास के लिए काम किया, लेकिन कांग्रेस और राजद ने देश के संसाधनों पर एक वर्ग विशेष को अधिकार दे दिया । हमारे लिये जनता ही परिवार है लेकिन उनके लिये परिवार ही पार्टी और पार्टी ही बिहार है ।

 

योगीजी ने कहा कि भाजपा एक भारत श्रेष्ठ भारत के संकल्पना पर काम रही है। मोदी सरकार ने पिछले 6 वर्षों में बिना भेदभाव के पूरी पारदर्शिता से काम किया। अपने परिवार और अपने लोगों के हित के लिए काम करने वाली कांग्रेस और उसकी सहयोगी राजद के एजेंडे में कभी गरीब था ही नहीं। उन्होनें कहा कि अब परिवारवाद, नक्सलवाद, क्षेत्रवाद, आतंकवाद, जातिवाद का श्रीराम मन्दिर बनने से पहले ही राम नाम सत्य होगा और भारत तेरे टुकङे होंगे अब कोई नहीं कह सकेगा क्योंकि भारत अब एक भारत श्रेष्ठ भारत बन चुका है । राजद और कांग्रेस की मंशा को पूरा नहीं होने देना है ,आज पीएम मोदी के नेतृत्व में 95 फीसदी नक्सलवाद समाप्त हुआ है । इस कोरोना के आगे दुनिया की बड़ी बड़ी ताकतें पस्त हो गईं , लेकिन मोदी जी के नेतृत्व में भारत कोरोना से मजबूती से लड़ा है ।

 

हम हमेशा कहते थे “रामलला हम आएंगे , मंदिर वहीँ बनाएंगे” , राम मंदिर की राह में बाधा यही कांग्रेस, राजद, और भाकपा माले थे लेकिन हमने वादा किया था कि भगवान श्रीराम का भव्य मंदिर भी बनवाएंगे। सुप्रीम कोर्ट के फैसले से इसका भी मार्ग प्रशस्त हो गया। बिहार में एनडीए की सरकार बनाएंगे तो हम भगवान राम के दर्शन भी करवाएंगे ।

 

हमने कहा था कि कश्मीर से आतंकवाद को खत्म करेंगे। पाकिस्तान में पनाह पाने वाले आतंकियों को उनके घर में घुसकर मारेंगे, अब पाकिस्तान के आतंकी जुर्रत नहीं कर सकते , क्योंकि भारत का जवान उन्हें घुसकर मारेगा । हमने सभी वादे पूरे किये। हमने जनता का भी काम किया और राम का भी।