November 30, 2021

खबरें देश-दुनिया की

Spread the love

सिंगापुर :- अपनी गर्भवती पत्नी की चाकू मार कर हत्या करने के मामले में 30 वर्षीय एक व्यक्ति को अदालत ने मंगलवार को सात साल की कैद और छह बेंत मारने की सजा सुनाई। मीडिया में आई एक खबर के मुताबिक जसलीन एन चंद्रसागर ने पिछले साल दिसंबर में अपनी 27 वर्षीय पत्नी मयूरी कृष्णकुमार के पेट और पीठ पर चाकू से वार किए थे। ‘द स्ट्रेट्स टाइम्स’ की खबर के मुताबिक जिला न्यायाधीश एन पेंग होंग ने चंद्रसागर को सात साल की कैद और छह बेंत मारने की सजा सुनाई। खबर के मुताबिक चंद्रसागर को जब मयूरी के गर्भवती होने का पता चला तब उसने गर्भ में पल रहे बच्चे को अपना मानने से इनकार कर दिया था।

सर्बिया :-बड़ी आबादी की समस्या से जूझ रहे भारत जैसे देशों से अलग विश्व के कुछ देश अपने नागरिकों को बच्चे पैदा करने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं। यूरोप का सर्बिया देश जनसंख्या नहीं बढ़ने से परेशान है और सरकार और अधिकारी लोगों को बच्चों की परवरिश के लिए अपील कर रही हैं। सर्बिया की सरकार ने अपने देशवासियों से इसके लिए खास अपील की है।सरकार की तरफ से बच्चों के लिए अपील करते हुए कहा जा रहा है कि बिना देरी किए बच्चे पैदा करो। बच्चों की कम आबादी की समस्या से दूझ रहे इस देश को लगातार जनसंख्या का घटता क्रम सता रहा है। सर्बिया में इस संबंध में लगाए जा रहे नारों में से एक और है आओ बच्चों की किलकारी सुनें। दूसरी ओर देश की महिलाओं का कहना है कि उन्हें आबादी बढ़ाने के लिए बेहतर सहयोग मिलना चाहिए।

म्यांमार :- राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मंगलवार को कहा कि म्यांमार भारतीय पर्यटकों को आगमन पर वीजा की सुविधा देगा। इस निर्णय से दोनों देशों के लोगों के बीच आपसी संपर्क बढ़ेगा। कोविंद मंगलवार से पांच दिन की म्यांमार यात्रा पर है। भारत की ऐक्ट ईस्ट (पूर्व के देशों के साथ काम करो) और पड़ोसी सबसे पहले की प्रमुख नीति के तहत राष्ट्रपति की इस यात्रा के साथ म्यांमार के साथ उच्चस्तरीय संपर्कों का सिलसिला आगे बढ़ेगा।

अमेरिका :- संयुक्त राष्ट्र का कहना है कि युद्ध प्रभावित यमन में दो करोड़ लोग भूख का और कम से कम ढ़ाई लाख लोग तबाही का सामना कर रहे हैं। संयुक्त राष्ट्र के मानवीय सहायता के प्रमुख मार्क लोकॉक ने संवाददाताओं को बताया कि देश में तेजी से हालात खराब हो रहे हैं और यह चिंता का विषय है। उन्होंने कहा कि पहली बार यमन के ढ़ाई लाख लोगों को वैश्विक स्केल पर फेज -5 में रखा गया है। यह स्केल खाद्य असुरक्षा तथा कुपोषण की भयावहता को दर्शाता है। इस स्केल में फेज -5 भुखमरी, मौत और गरीबी को दर्शाता है। लोकॉक और संयुक्त राष्ट्र में मानवीय मामलों के अवर महासचिव ने कहा है कि ये लोग चार प्रांतो ताएज , सादा , हज्जा और हेदोदिया में रह रहे हैं जहां संघर्ष तेजी से बढ़ रहा है।

इस्लामाबाद :- पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि उनका देश जम्मू-कश्मीरके लोगों को कूटनीतिक, राजनीतिक एवं नैतिक सहयोग देना जारी रखेगा। मानवाधिकार दिवस पर अपने संदेश में खान ने यह टिप्पणी की। यह दिवस हर साल 10 दिसंबर को मनाया जाता है। 70 साल पहले आज ही के दिन मानव अधिकारों की सार्वभौमिक घोषणा को मानवाधिकार दिवस के रूप में स्वीकार किया गया था।

अपना भारत :

नई दिल्ली :- बल्लभगढ़ रेलवे पुलिस बल ने सोमवार को तेलंगाना एक्सप्रेस के दिव्यांग कोच में सफर कर रहे तीन यात्रियों से 262 किलो से अधिक चांदी व उससे बना सामान बरामद किया है। तीनों यात्री मथुरा के रहने वाले हैं। चांदी सदर बाजार लेकर जा रहे थे। आरपीएफ ने तीनों के खिलाफ दिव्यांग कोच में और बिना टिकट के यात्रा करने की धाराओं में मामला दर्ज किया है।बरामद की गई चांदी 80 लाख रुपये की बताई जा रही है। पकड़े गए तीनों आरोपियों से आयकर विभाग की टीम पूछताछ कर रही है। सोमवार को बल्लभगढ़ आरपीएफ चौकी में तैनात एएसआइ वीरपाल सिंह भड़ाना, कांस्टेबल अजीत सिंह, चंद्रपाल और हेड कांस्टेबल सुरेंद्र प्लेटफॉर्म नंबर दो पर यात्रियों के सामान की जांच कर रहे थे।

नई दिल्ली :- ग्रेटर नोएडा से फिर एक कश्‍मीरी छात्र लापता हो गया है। लापता छात्र का नाम आसिम हुसैन है। आसिम ग्रेटर नोएडा के ही जीएल बजाज कॉलेज से पढ़ाई कर रहा था। बताया जा रहा है कि आसिम ग्रेटर नोएडा के चाई फाई सेक्‍टर से गायब हुआ है।मिली जानकारी के अनुसार, आसिम को सेमेस्‍टर परीक्षा में निष्‍कासित कर दिया गया था। हालांकि ऐसा क्यों किया गया इसका पता नहीं चल सका है। वहीं, कश्मीरी छात्र के लापता होते ही पुलिस चौकस हो गई हैं। यूपी पुलिस इस छात्र को ढूंढने की पूरी कोशिश में जुटी हुई है।

उतरांचल :- शहीद पति की याद में बने शौर्य स्तंभ के आगे रखे कूड़ेदान से वीर नारी आहत हैं। वह कहती हैं ‘मेरे पति ने देश के लिए शहादत दी है, लेकिन यह कैसा सम्मान है। इससे तो अच्छा है प्रशासन इस शौर्य स्तंभ को ही यहां से हटा दे।’ टिहरी जिले के लंबगांव कस्बे में शौर्य स्तंभ के आगे लगे कूड़े के ढेर के बारे में नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी उपेंद्र दत्त तिवारी अनभिज्ञता जताते हुए कहते हैं कि उनके संज्ञान में मामला नहीं है। अगर वहां कूड़ादान रखा गया है तो उसे जल्द हटाया जाएगा।

पटना :- सोमवार को एनडीए से विदाई लेने वाले रालोसपा सुप्रीमो उपेंद्र कुशवाहा ने मंगलवार से मोदी सरकार पर हमला बोलना शुरू कर दिया है। पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों के आज आने वाले परिणाम में अभी तक के रुझानों में तीन राज्यों में कांग्रेस आगे चल रही है। इसे लेकर रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने ट्वीट कर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को बधाई दी है तो वहीं पीएम मोदी पर हमला बोला है। उपेंद्र कुशवाहा ने अपने ट्वीट में लिखा है कि लोकतंत्र में हमेशा जनहित की ही जीत होती है।जुमलेबाजी की पोल एक दिन खुल ही जाती है। जीत के लिए श्री राहुल गांधी जी को बहुत बहुत बधाई ।

मुजफ्फरपुर :- पश्चिम चंपारण में पुलिस को लाखों रुपये के चोरी मामले में सफलता मिली है। गौनाहा बाजार स्थित एलएण्डटी कंपनी के दफ्तर से तिजोरी सहित चोरी किए गए 17 लाख 94 हजार 750 रुपये को पुलिस ने घटना के 24 घंटे के भीतर ही बरामद कर लिया है। पुलिस ने चोरी की गई तिजोरी सहित एक बाइक भी जब्त की है। पुलिस अधीक्षक जयंत कांत ने मंगलवार को पत्रकारों को बताया कि इस मामले में गौनाहा थाना में सोमवार को प्राथमिकी दर्ज होने के बाद पुलिस अनुसंधान शुरू कर दी।

श्रीनगर :-जम्मू-कश्मीर के शोपियां में आतंकवादियों ने एक बार फिर कायराना हरकत को अंजाम दिया है। यहां जैनपोरा इलाके में आतंकियों ने एक पुलिस पोस्ट पर हमला कर दिया। इस आतंकी हमले में चार पुलिसकर्मी शहीद हो गए हैं।जानकारी के मुताबिक मंगलवार दोपहर आतंकियों ने अचानक यहां एक पुलिस पोस्ट पर धावा बोल दिया। इस हमले में तीन पुलिसकर्मी शहीद हो गए। वहीं एक घायल पुलिसकर्मी को इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसने दम तोड़ दिया।

हिमाचल प्रदेश :- विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन मंगलवार को सदन में नई इलेक्ट्रिक बसों की खरीद व स्वां नदी तटीकरण के मामले की गूंज रही। सुबह 11 बजे प्रश्नकाल के साथ सदन की कार्यवाही शुरू हुई। सदन की कार्यवाही के शुरूआत में ही सत्ता पक्ष व विपक्ष के बीच सवालों के जबाव को लेकर काफी नोंक झोंक हुई।स्वां नदी में चल रहे कार्य को लेकर उठाए गए सवाल के जबाव से नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री संतुष्ट नहीं दिखें। आईपीएच मंत्री महिंद्र सिंह के जबाव के बाद मुकेश अग्निहोत्री ने इस कार्य को लेकर भाजपा पर सवाल उठाए।

देहरादून :- कलियर पुलिस ने दुर्लभ प्रजाति के दोमुंहे सांप के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया है। आरोपी नेपाल बॉर्डर से सांप खरीदकर यहां किसी को बेचने आए थे। पांच लाख में सौदा तय हुआ था। पूछताछ में आरोपियों ने लंबे समय से सांपों की तस्करी कबूली है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ वन्य जीव संरक्षण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है।पिरान कलियर थाना प्रभारी प्रमोद कुमार ने बताया की मंगलवार को पुलिस बेड़पुर चौक पर संदिग्ध वाहनों की चेकिंग कर रही थी। इसी दौरान मुखबिर ने सूचना दी कि भगवानपुर की ओर से दो व्यक्ति बाइक से दुर्लभ प्रजाति का दोमुंहा सांप लेकर कलियर में बेचने जा रहे हैं।

जयपुर :- भारत और रूस की वायुसेना के बीच संयुक्त युद्धाभ्यास “अविन्द्रा” सोमवार से जोधपुर एयरबेस पर शुरू हो गया। युद्धाभ्यास में रूस के वायु सैनिक भारत के विमान चलाएंगे और आतंकवादी ठिकानों को ध्वस्त करने के लिए युद्ध कौशल का परिचय देंगे ।22 दिसंबर तक चलने वाले इस युद्धाभ्यास में वायु सैनिकों का हौसला बढ़ाने के लिए देश के वायु सेना प्रमुख बीएस धनोआ भी 19 दिसंबर को जोधपुर आएंगे। अविन्द्रा नाम का यह अभियान अद्वितीय होगा, क्योंकि रूस की वायुसेना अपना साजो सामान लेकर नहीं आई है और वह युद्धाभ्यास में भारतीय उपकरणों का इस्तेमाल करेगी। भारतीय वायुसेना द्वारा इस्तेमाल होने वाले ज्यादातर लड़ाकू विमान रूसी मूल के ही है।

अहमदाबाद :- गुजरात पुलिस ने लोकरक्षकदल (पुलिस कांस्टेबल) की भर्ती परीक्षा का प्रश्नपत्र लीक होने के मामले के साथ देश के अन्य राज्यों में प्रश्नपत्र लीक करने के एक राष्ट्रीय गिरोह का भंडाफोड़ किया। पुलिस ने हरियाणा, मध्यप्रदेश और दिल्ली से इस गिरोह के तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। तीनों को गुजरात लाया जा रहा है।गुजरात में गत दो दिसंबर के दिन लोकरक्षक (गुजरात कांस्टेबल) की 9713 जगहों के लिए परीक्षा होने वाली थी। लेकिन परीक्षा के कुछ ही घंटे पहले ही प्रश्नपत्र लीक होने जाने से भर्ती बोर्ड के अध्यक्ष विकास सहाय ने परीक्षा रद्द कर दी थी। इस मामले में इससे पहले भाजपा के तीन नेताओं सहित कुल 12 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

अपना प्रदेश :

लखनऊ :- रेलवे की आईआरसीटीसी वेबसाइट पर पर्सनल आईडी बना यात्रियों को ई-टिकट बेचने वालों पर आरपीएफ की क्राइम ब्रांच शाखा लगातार टेढ़ी निगाह बनाए हुए है। सोमवार को अलीगढ़ क्राइम ब्रांच की टीम ने इटावा में जाकर एक दलाल के यहां छापामार कार्रवाई की। दलाल के यहां से मिले रिकार्ड के अनुसार वह पर्सनल आईडी से 2.34 लाख की ई-टिकट रेल यात्रियों को बेच चुका है। उसके पास से टीम ने पांच अग्रिम यात्रा की टिकट और कई हाईटेक विद्युत उपकरण बरामद किए। दलाल के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे जेल भेज दिया है।

मऊ :- सोमवार रात को हुए दर्दनाक सड़क हादसे को जिस किसी ने भी देखा उसकी चीख निकल गई। हादसे में चार छात्र नेताओं की मौत हो गई। कार सवार तीन युवकों को मौके पर मौत हो गई थी। जबकि घायल चौथे युवक ने उपचार के दौरान अस्पताल में दम तोड़ा। मृत चारों युवक छात्र नेता के साथ ही समाजवादी पार्टी के सक्रिय सदस्य थे।चारों दोस्त पार्टी से लौटते समय एक दोस्त को घर छोड़ने जा रहे थे कि हादसे का शिकार हो गए। जिले के हलधरपुर थाना क्षेत्र के पहसा गांव के पास सोमवार की देर रात एक तेज रफ्तार कार अनियंत्रित होकर पेड़ से टकरा गई।

लखनऊ :- यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव हालिया विधानसभा चुनाव के परिणाम पर काफी उत्साहित नजर आ रहे हैं और भाजपा पर तंज कसने का कोई मौका नहीं छोड़ना चाहते। उन्होंने ट्वीट किया है, ‘अब की बार, खो दी सरकार।’इसके पहले अखिलेश यादव ने ट्वीट किया था, ‘जब एक और एक मिलकर बनते हैं ग्यारह …तब बड़े-बड़ों की सत्ता हो जाती है नौ दो ग्यारह।’आपको बता दें कि पांच राज्यों के चुनाव परिणामों में भाजपा कहीं भी पूर्ण बहुमत के साथ सत्ता में आती नहीं दिख रही है।

सोनभद्र :- चौकी प्रभारी हिन्दुआरी थाना राबर्ट्सगंज उ.नि. सुजीत मिश्रा की आत्महत्या की जांच करेंगे अपर पुलिस अधीक्षक ऑपरेशन।आज सुबह साढ़े चार बजे एसआई ने अपनी सर्विस रिवाल्वर से अपने आवास पर सिर में गोली मारकर आत्महत्या कर ली थी। पुलिस अधीक्षक द्वारा घटना स्थल का निरीक्षण किया गया।फोरेन्सीक टीम द्वारा घटना स्थल का किया जांच ।रावर्ट्सगंज कोतवाली परिसर में स्थित आवास की घटना।

बहराइच :- गोकुलपुर राजस्व ग्राम में पहली बार लगी चौपाल ,ग्रामीणों ने खुशी से अधिकारियोंं का किया स्वागत ,गैस सिलेंडर वितरण के साथ स्वास्थ्य, शिक्षा, कृषि समेत अन्य विभागों के लगे स्टॉल, जनपद बहराइच के विकासखंड मिहीपुरवा अंतर्गत पहली बार ,राजस्वग्राम का दर्जा पाने वाले गोकुलपुर गांव के ग्रामीण शुक्रवार को अपने बीच अधिकारियों को पाकर खुशी से चहक उठे। सभी ने अधिकारियों का फूल मालाओं से स्वागत किया। इसके बाद अधिकारियों ने भी ग्रामीणों को सौगात दी। गैस सिलेंडर वितरित किया तो सड़क निर्माण व हैंडपंप स्थापना के लिए खंड विकास अधिकारी को स्टीमेट बनाने के निर्देश दिए।

बाबतपुर :- चौराहे पर कांग्रेसियों का एक दल प्रदेश कार्यकारी सदस्य कांग्रेस के त्रिभुवन पांडे की अगुवाई में ढोल नगाड़े के साथ मिष्ठान का वितरण किया गया इस अवसर पर लाल बहादुर दुबे लल्लन मिश्रा राम प्रकाश सिंह सुशील पांडे आदित्य दुबे शारदा यादव कमल पटेल सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसी मौजूद रहे तथा इस अवसर पर त्रिभुवन पांडे ने कहा यह सेमी फाइनल मैच हम लोग जीत चुके आगामी होने वाले लोकसभा चुनाव 2019 का हम लोग फाइनल मैच बी जीतेंगे और राहुल गांधी आगामी प्रधानमंत्री होंगे |

बहराइच :- किसान भाइयों के लिए यह खबर काफी जरूरी है। अगर आप केसीसी कार्ड धारक किसान नहीं हैं तो फसल बीमा कराने के लिए जल्द से जल्द आवेदन कर दें। बता दें कि सरकार की योजना के अनुसार केसीसी धारक यानि की ऋणी किसानों की फसलों का बीमा अनिवार्य रूप से उनकी बैंक शाखा द्वारा करवा दिया जाएगा। प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के तहत अपनी रबी सीजन की फसलों को आपदा के जोखिम से बचाने के लिए आप इस बीमा योजना का अपना सकते हैं। फिलहाल बीमा प्रस्ताव जमा कराने की अंतिम तिथि 31 दिसंबर 2018 निर्धारित की गई है। डीडी कृषि डॅा. आरके सिंह ने बताया कि इस रबी सीजन यानि की 2018- 19 के लिए गेहूं, मसूर, राई सरसों की फसलों का बीमा करवाया जा सकता है।

बहराइच :- भारत नेपाल बार्डर रुपईडीहा में बड़े पैमाने पर सरसो के ऑयल में पामोलीम ऑयल मिलाने का खेला खेला जा रहा है, बार्डर पर कई अवैध फैक्टरी बना रही पामोलीम आयल, मिलावटी तेल को धड़ल्ले से नेपाल में बेचने का चल रहा है व्यापार, रुपईडीहा पुलिस और खाद्यय विभाग की लापरवाही के सरक्षण में चल रहा है खेल, लोगो के स्वास्थ के साथ खिलवाड़ कर रहा है स्वास्थ विभाग, कार्यवाही के नाम पर कागजो में चल रही है खानापूर्ती, विभाग के बड़े अफसरों के शामिल होने की संभावना, खादय विभाग की कार्यशैली पर उठ रहे सवाल, थाना रुपईडीहा का मामला।

बहराइच:- 28 फरवरी 2019 तक चलेगा पशुगणना का कार्य ,गणना के साथ होगा पशुओं की नस्लों का भी चिन्हाॅकन ,प्रत्येक 05 वर्ष पर होती है पशुगणना, 20वीं पशुगणना को सुव्यवस्थित ढंग से सम्पन्न कराये जाने के उद्देश्य से विगत दिवस विकास भवन सभागार में आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए मुख्य विकास अधिकारी राहुल पाण्डेय ने उप मुख्य पशुचिकित्साधिकारी, पशुचिकित्साधिकारी, पशुधन प्रसार अधिकारी, वेटनरी फार्मासिस्ट एवं पैरावेट को निर्देश दिया कि कार्य को पूरी सूक्ष्मता के साथ करें ताकि विभाग द्वारा बेहतर से बेहतर कार्य योजना तैयार की जा सके।

बहराइच :- भारतरत्न, कवि, पत्रकार पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी बाजपेयी जी की 95वीं जयन्ती महोत्सव के अवसर पर 24 एवं 25 दिसम्बर 2018 को उच्च शिक्षा विभाग एवं माध्यमिक शिक्षा विभाग द्वारा विविध कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे। शासन द्वारा जारी आदेश के अनुसार 24 एवं 25 दिसम्बर को जिले स्तर पर सभी माध्यमिक स्कूलों एवं महाविद्यालयों में कविता पाठ, वाद-विवाद प्र्रतियोगिता, भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया जायेगा।

बहराइच :- योगीराज में भ्रष्टाचार थमने का नाम नही ले रहा है। मामला विकासखण्ड नवाबगंज के ग्राम पंचायत लखैया का है जहाँ ग्रामीणों ने कोटेदार पर बीते तीन माह से खादान्न वितरण ना करके खादान्न कालाबाजारी करने का आरोप लगाया है। इस संबंध में यहाँ के ग्राणीणो ने जिलाधिकारी को पत्र भेजकर कोटेदार पर कठोर कार्यवाही किये जाने की मांग भी की है। जनपद बहराइच के विकास खण्ड नवाबगंज अंतर्गत ग्राम पंचायत लखैया में उचित दर विक्रेता राम गोपाल हैं। ग्राम पंचायत के ग्रामीणों का कहना है कोटेदार द्वारा विगत माह अक्टूबर से खादान्न का वितरण नही किया गया है जबकि कोटेदार द्वारा बराबर खादान्न उठान भी किया जाता है।

चंदौली :- अज्ञात परिस्तिथियो में युवक फाँसी से लटका।24 वर्षीय विजय कुमार उर्फ़ विक्की इंजीएरिंग का था छात्र।सूचना पर पहुँची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा।मौत का कारण पता लगाने में लगी है पुलिस।अलीनगर थाना क्षेत्र के आलू मिल के समीप बर्फ़ फैक्ट्री के बग़ल का मामला।

चंदौली :- प्रदेश अध्यक्ष के संसदीय क्षेत्र में कांग्रेसियों ने मनाया जश्न ,भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के संसदीय क्षेत्र में कांग्रेसीयो का जश्न।तीन राज्यों में कांग्रेस की जीत पर मनाया जश्न।ढोल नगाड़े की थाप पर थिरके कांग्रेसी।फोड़े पटाखे , बांटी मिठाई।दिनदयाल नगर में निकाला जुलूस।

बहराइच :- जयगुरुदेव के दत्तक स्वामी संत उमाकांत जी महाराज के गोलवाघाट एवं पराग डेरी के मध्य स्थित पूर्व निर्धारित सत्संग कार्यक्रम की वह भूमि भी धन्य हो उठी जब हजारों की संख्या में पहुंचे सत्संगियों ने वहां पहुंचकर बाबा जी के श्रीमुख से निकले पवित्र वचनों को आत्मसात कर परमसुख का आनंद प्राप्त किया।मालूम हो कि जयगुरुदेव के देहावसन के बाद 21अगस्त 2012 को उज्जैन,मध्य प्रदेश में बाबा जयगुरुदेव धर्म विकास संस्था नामक नामक ट्रस्ट रजिस्टर्ड करवाकर जातिवाद,कौमवाद,भाई भतीजावाद,एरियावाद,व भाषावाद आदि से हटकर लोगों को सत्य व आध्यात्म के प्रति देश विदेश में घूम घूम कर जागरूक करते रहे हैं।

आगरा :- गोवर्धन में एनजीटी के आदेश पर अवैध निर्माण के खिलाफ कार्रवाई लगातार जारी है। प्रशासन की टीम ने मंगलवार को हरगोकुल मंदिर के भागवत भवन सहित मंदिर के हिस्से पर ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की। राधाकुंड गिरिराज परिक्रमा मार्ग पर प्राचीन हरगोकुल मंदिर बना हुआ है। मंदिर में गिरिराज के दर्शनों के लिए हजारों श्रद्धालु आते हैं। दोपहर को यहां प्रशासन की टीम बुलडोजर लेकर दोपहर को पहुंची तो इलाके में हड़कंप मच गया। बुलडोजर से मंदिर का भागवत भवन सहित मुख्य द्वार तुड़वा दिया गया। बताया गया है कि मंदिर का कुछ हिस्सा राजस्व और नगर पंचायत की जमीन पर बना हुआ है। इसी के चलते यह कार्रवाई की गई है।

चन्दौली :- ट्रेन की चपेट में आने से केबिन मास्टर की मौत।झारखंड के रहने वाला था मृतक रेलकर्मी मार्टिन हासदा।जीआरपी डीडीयू मौके पर।मुग़लसराय रेल मंडल के सैयदराजा स्टेशन की घटना |

खबरो के लिए लॉग ऑन करें

Home