May 29, 2022

खनन के दौरान करोड़ों का मिला हीरा, प्रशासन एलर्ट-

Spread the love

मेजा: खनन के दौरान करोड़ों का मिला हीरा..!, प्रशासन एलर्ट

 

मेजा, प्रयागराज:

जनपद के यमुनापार क्षेत्र अन्तर्गत मेजा के भटौती क्रशर प्लांट में खुदाई के समय करोड़ों रुपए का हीरा मिलने की सूचना पर हडकंप मच गया है। फिलहाल, अधिकारियों को हीरे जैसी एक पत्थर मिला है जिसे जांच के लिये भेजा गया है।

 

मिली जानकारी के अनुसार मेजा थाना क्षेत्र के योगेश मौर्य के भटौती स्थित क्रशर प्लांट में दो दिन पूर्व पत्थर खुदाई के दौरान भारी मात्रा में हीरा मिलने की सूचना मिली। जिसपर सीओ करछना राजेश यादव, थाना प्रभारी मेजा धीरेन्द्र सिंह, पुलिस टीम के साथ पंहुच गए। जहाँ पत्थर के एक छोटे से टुकड़े में हीरा जैसा पत्थर मिला है। सीओ करछना राजेश यादव ने बताया कि इसे जांच के लिए भेजा जाएगा। वहीं सूत्रों की मानें तो मेजा के सुकाठ गांव निवासी अजय कुशवाहा, खनन कर रहे जेसीबी आपरेटर व उनके तीन चार सहयोगियों ने भारी मात्रा में खनन के दौरान मिले हीरे जैसे पत्थर को गायब कर दिया है।

 

फिलहाल पुलिस जांच में जुट गई है। क्रशर प्लांट से जुड़े लोगों की माने तो जिस क्रशर प्लांट मे हीरा मिला है उस लोगों द्वारा तीन दिन पूर्व मिले हीरे को स्थानीय स्वर्णकार से जांच कराया गया जिसके कारण धीरे धीरे यह बात आग की तरह फैल गई बुधवार को पुलिस प्रशासन पंहुचा तो एक टूकड़ा हाथ लगा जिससे जांच के लिए भेजा गया है फिलहाल करोड़ों रुपये का बेस कीमती हीरा कहाँ है यह जांच का विषय हैl