November 27, 2021

क्रिकेट की दुनिया -करोड़ 40 लाख में नीलाम हुए जयदेव और वरुण, मुंबई इंडियंस में शामिल हुए युवी ।

Spread the love

जयपुर : इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें सत्र के लिए खिलाड़ियों पर नीलामी के दौरान पैसों की खूब बारिश हुयी। इन सभी खिलाड़ियों में सबसे ज्यादा बोली में भारत के तेज़ गेंदबाज जयदेव उनादकट बिके। जयदेव को राजस्थान रॉयल्स ने 8 करोड़ 40 लाख में अपनी टीम में शामिल किया। वहीं इतने ही रूपये में तमिलनाडु के वरुण चक्रवर्ती किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने ख़रीदा है।

आपको बता दें कि आईपीएल 12 के लिए जयपुर में नीलामी के दौरान भारतीय खिलाडियों के साथ ही विदेशी खिलाड़ियों के लिए भी करोड़ों में बोली लगी। जिसमें भारत के दो खिलाड़ी वरुण और जयदेव की नीलामी आठ करोड़ चालीस लाख की रही। भारतीय बल्लेबाज युवराज सिंह को मुंबई इंडियंस ने अपनी टीम में एक करोड़ में शामिल किया । वहीं विदेशी खिलाड़ियों में इंग्लैंड के ऑलराउंडर सैम करेन को पंजाब टीम ने 7.2 करोड़ रपए की कीमत पर खरीदा। दक्षिण अफ्रीका के कोलिन इंग्राम को दिल्ली कैपिटल्स ने 6.4 करोड़ रूपये में खरीदा।

गौरतलब है कि पिछली बार राजस्थान रॉयल्स ने उनादकट को 11 करोड़ 50 लाख में ख़रीदा था। वेस्ट इंडीज के हेटमायेर को 4.2 करोड़ रूपये में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर ने खरीदा। जबकि ब्रेथवेट को केकेआर ने 5 करोड़ रूपये में खरीदा। विकेटकीपर रिद्धिमान साहा को सनराइजर्स हैदराबाद ने एक करोड़ 20 लाख ख़रीदा। वहीं चेतेश्वर पुजारा डन मैकुलम और क्रिस वोक्स को किसी ने भी नहीं ख़रीदा।

www.mvdindianews.in