August 8, 2020

कोरोना के मरीजों का होम आइसोलेशन एप पर रजिस्ट्रेशन अनिवार्य रूप से करना होगा।

Spread the love

एप पर पंजीकरण नहीं कराने पर होना पड़ेगा अस्पताल में भर्ती

वाराणसी।

होम आइसोलेशन करने वाले कोविड के मरीजों का होम आइसोलेशन एप पर रजिस्ट्रेशन अनिवार्य रूप करना होगा। जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने सख्त निर्देश दिया है। कहा है कि पंजीकरण नहीं कराने पर होम आइसोलेशन निरस्त कर कोविड अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा।

उन्होंने बताया कि होम आइसोलेशन करने वाले कोविड के मरीजों का होम आइसोलेशन एप पर रजिस्ट्रेशन अनिवार्य रूप से होना हैं। होम आइसोलेशन ऐप प्ले स्टोर पर उपलब्ध है। उन्होंने बताया कि होम आइसोलेशन ऐप पर रजिस्ट्रेशन करना है। वह पहले इंटरनेट पर ब्राउज़र में खुलता था और वह लंबी प्रक्रिया थी और परेशानी भी होता था। किंतु अब यह ऐप शुक्रवार से प्ले स्टोर पर आ गया है।

जिलाधिकारी ने बताया कि वाराणसी में अब तक 1000 से अधिक लोगों का होम आइसोलेशन हुआ है, जबकि 225 लोगों ने ही इस एप पर रजिस्ट्रेशन किया है। जबकि रजिस्ट्रेशन अनिवार्य है। यदि कोई भी व्यक्ति इस पर अपना डाटा फील नहीं करता है तो उसका होम आइसोलेशन निरस्त कर दिया जाएगा। जिलाधिकारी ने अब तक एप पर अपना रजिस्ट्रेशन नहीं कराने वालों को रविवार एवं सोमवार प्ले स्टोर से एप डाउनलोड करने के साथ ही पंजीकरण कराने को कहा है। उन्होंने बताया कि इसे कंप्यूटर पर सेंट्रलाइज देखा जाएगा और यदि किसी के द्वारा सोमवार को शाम तक रजिस्ट्रेशन नहीं किया जाता है तो उसका होम आइसोलेशन निरस्त कर उसे कोविड अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा।