January 25, 2021

कारागार विभाग की उच्च स्तरीय बैठक में कारागार विभाग की सुरक्षा को और अधिक चुस्त दुरूस्त बनाये जाने का प्रयास- अजय मिश्रा

Spread the love

कारागार विभाग की उच्च स्तरीय बैठक में

कारागार विभाग की सुरक्षा को और अधिक चुस्त दुरूस्त बनाये जाने का प्रयास

 

पीएसी के 823 आरक्षियों को कारागार विभाग में 2 वर्ष की

प्रतिनियुक्ति पर तैनात किये जाने का निर्णय

 

लखनऊ- 31 दिसम्बर, 2020

 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के निर्देशों के अनुपालन के क्रम में प्रदेश के कारागारों की सुरक्षा को और अधिक चुस्त दुरूस्त करने हेतु पीएसी के 823 आरक्षियों को कारागार विभाग में 2 वर्ष की प्रतिनियुक्ति पर तैनात किये जाने का निर्णय लिया गया।

उल्लेखनीय है कि पुलिस एवं न्यायपालिका की भाँति कारागार व्यवस्था आपराधिक न्याय प्रणाली का उपयोगी एवं महत्वपूर्ण अंग है। शान्ति व्यवस्था एवं कानून के शासन की स्थापना में योगदान करके समाज में सन्तुलन स्थापित करने में कारागारों की महत्वपूर्ण एवं उपयोगी भूमिका है।

अपर मुख्य सचिव, गृह श्री अवनीश कुमार अवस्थी ने आज कारागार विभाग की एक उच्च स्तरीय बैठक में उक्त जानकारी देते हुए बताया कि कारागार विभाग की सुरक्षा को और अधिक चुस्त दुरूस्त बनाये जाने हेतु प्रदेश की कारागारों में जेल वार्डर के रिक्त पदों के सापेक्ष पी0ए0सी0 के 823 आरक्षियों को 2 वर्ष की प्रतिनियुक्ति हेतु कारागार विभाग में तैनात किये जाने का निर्णय लिया गया है। उन्होने इस सम्बन्ध में आवश्यक आदेश शीघ्र ही जारी किये जाने के निर्देश दिये है।