October 24, 2020

कांटैक्ट ट्रेसिंग के सापेक्ष शत प्रतिशत टेस्टिंग कराने के निर्देश- अजय मिश्रा

Spread the love

*अपर मुख्य सचिव ग्राम्य विकास एवं पंचायतीराज श्री मनोज कुमार सिंह, मण्डलायुक्त श्री रंजन कुमार व जिलाधिकारी श्री अभिषेक प्रकाश की उपस्थिति में स्मार्ट सिटी सभागार में महत्वपूर्ण बैठक आहूत की गई।*

*कोविड हास्पिटलो में डॉक्टर पी0पी0ई0 किट के ऊपर अपने नाम की पर्ची लगा कर लेंगे राउंड*

*कांटैक्ट ट्रेसिंग के सापेक्ष शत प्रतिशत टेस्टिंग कराने के निर्देश*

 

 

लखनऊ: 20 सितम्बर2020,

स्मार्ट सिटी सभागार में कोविड़-19 के नियंत्रण के सम्बंध में एक महत्वपूर्ण बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में निम्नवत दिशा निर्देश दिए गए :-

 

1) बैठक में सर्वप्रथम कांटैक्ट ट्रेसिंग की समीक्षा समस्त CHC के नोडल अधिकारियों के साथ की गई। साथ ही निर्देश दिया गया कि ट्रेस किये गए कांटैक्ट के सापेक्ष शत प्रतिशत टेस्टिंग कराना सुनिश्चित कराया जाए।

 

2) बैठक में निर्देश दिया गया कि समस्त कोविड हास्पिटलो की डेथ ऑडिट कराना सुनिश्चित कराया जाए। जिसके लिए जिलाधिकारी ने बताया कि मुख्य चिकित्साधिकारी की अध्यक्षता में एक कमेटी का गठन किया गया है जो जनपद में होने वाली समस्त कोविड डेथ का डेथ ऑडिट करना सुनिश्चित करेगी।

 

3) बैठक में निर्देश दिया गया कि समस्त निजी व शासकीय हास्पिटलो में डॉक्टर निरन्तर राउंड लेना सुनिश्चित करेंगे। साथ ही राउंड लेने वाले डॉक्टर अपनी पी0पी0ई0 किट पर अपने नाम की पर्ची भी लगाना भी सुनिश्चित करेंगे ताकि पता चल सके किन किन डॉक्टर्स के द्वारा राउंड लिया जा रहा है।

 

4) जिला प्रशासन व नगर निगम के साथ समन्वय करके कोविड के लक्षण व उससे बचाव के उपाय आदि के बारे में लोगो को जागरूक करने के लिए व्यापक तौर पर प्रचार प्रसार कराया जाएगा।

 

5) बैठक में कांटैक्ट ट्रेसिंग की डेटा फीडिंग की स्थिति की भी समीक्षा की गई। जिसके लिए निर्देश दिया गया कि सभी ट्रेस किये गए कांटैक्ट की फीडिंग भी ससमय पोर्टल पर अपलोड करना सुनिश्चित किया जाए। यदि ऑपरेटरों की कमी है तो आवश्यकता अनुसार ऑपरेटरों की संख्या को बढ़ाया जाए।

 

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी श्री मनीष बंसल, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉक्टर आर0पी0 सिंह, अपर जिलाधिकारी प्रशासन श्री अमरपाल सिंह, व अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।