October 20, 2021

कांग्रेस ने वाराणसी की आम जनता के हितों की रक्षा हेतु दिया ज्ञापन

Spread the love

वाराणसी कांग्रेस* के जिला एवं महानगर अध्यक्ष द्वय *प्रजानाथ शर्मा एवं सीताराम केसरी एवं पूर्व विधायक माननीय अजय रायजी* के नेतृत्व में कांग्रेस का एक शिष्टमंडल वाराणसी के जिलाधिकारी महोदय की अनुपस्थिति में उनके प्रतिनिधि अपर नगर मजिस्ट्रेट तृतीय (ए सी एम तृतीय) मदन मोहन वर्मा से मिला तथा उन्हें *वाराणसी के नगरीय एवं ग्रामीण हिस्सों में व्याप्त विभिन्न ज्वलंत समस्याओं को दूर करने हेतु एक ज्ञापन दिया* ।
कांग्रेस शिष्टमण्डल ने अपने ज्ञापन में वाराणसी जिला प्रसाशन द्वारा अभी पिछले दिनों बनारस में आयोजित *प्रवासी भारतीय सम्मेलन* के दरम्यान शहर को जाम से मुक्ति दिलाने हेतु खोले गए *करियप्पा मार्ग* को तब तक चालू रखने जबतक कि प्रस्तावित *फोर लेन* मार्ग चालू न हो जाय तब तक उसे यथावत चालू रखने, *प्रवासी भारतीय सम्मेलन स्थल “ऐढ़े गाँव”* मे *किसानों के उपजाऊ खेतों* में अरबों रुपये से निर्मित *टेंट सिटी* के लिए बालू डालने से खेतों की उपजाऊ मिट्टी को नष्ट होने से बचाने के लिए समुचित कार्यवाही करने, *किसानों को उनकी जमीनों का घोषित समुचित मुआवजा दिलाने, प्रवासी सम्मेलन के लिए बड़ालालपुर स्थित स्टेडियम की गिराई गयी बाउंड्री वाल को ठीक कराने तथा खिलाड़ियों को खेलने के लिए बने मैदान को फिर से सुधारने हेतु समुचित कार्यवाही की मांग की गई है* ।
इसके साथ – साथ वाराणसी शहर के घनी आबादी वाले हिस्सों *जलालीपुरा इलाके के वार्ड नम्बर 39 में पिछले चार महीने से सीवर के ओवरफ्लो होने से चारो तरफ व्याप्त गन्दगी से आम जनों को हो रही तकलीफ़ों तथा उससे हो रही बीमारियों तथा इस इलाके में पीने के साफ पानी की पाइप लाइन का सीवर से जुड़ने से घरों में गन्दे पानी की सप्लाई से जुड़ी समस्याओ से जुड़ा ज्ञापन भी दिया गया । इसके साथ – साथ बड़ी बाजार, कमाल पुरा, छमुहनी, हुसैनपुरा, औसानगंज ,कच्चीबाग, आजाद पार्क, दुल्ली गड़ही इलाकों में सीवर ब्लॉक होने से चारो तरफ व्याप्त गन्दगी से लोगों का जीना दुश्वार हुआ है । प्रवासी भारतीय सम्मेलन के दरम्यान कोनिया स्थित पम्पिंग स्टेशन को बंद कर दिया गया है । सम्मेलन बीतने के बाद भी इसे चालू नही किया गया गया* है जिससे जनता में प्रसाशन के प्रति गहरी नाराजगी है । इलाके व्याप्त गन्दी से बीमारियों का फैलाव हो रहा है ।
शिष्टमण्डल ने वाराणासी के विभिन्न्न हिस्सों ( शहरी एवं ग्रामीण ) में व्याप्त इन सारी जमीनी परेशानियों , जिससे वहां की जनता परेशान है , को *एक सप्ताह के अंदर दूर करने हेतु जिला प्रसाशन से मांग की है । अन्यथा की स्थिति में वाराणसी कांग्रेस, वाराणसी की आम जनता के हितों की रक्षा हेतु इन सारी समस्याओं को लेकर एक बड़ा जनाओन्दोलन करेगी* ।
शिष्टमण्डलमेंजिलाएवंमहानगर अध्यक्ष द्वय प्रजानाथ शर्मा , सीताराम केशरी, पूर्व विधायक माननीय अजय राय, बैजनाथ सिंह, राकेश चंद्र, शैलेन्द्र सिंह, फ़साहत हुसैन ” बाबू”, हसन मेंहदी “कब्बन”, आनंद सिंह’रिंकू”, पार्षद संजय सिंह “डॉक्टर”, मौलाना रियाजुद्दीन अंसारी,हाजी ओकास अंसारी, बेलाल अंसारी, विनोद सिंह “कल्लू”, नूरजहां परवीन , शमीम अहमद , आशीष पाठक, डॉ. नृपेन्द्र नारायण सिंह समेत बड़ी संख्या में वाराणसी कांग्रेस के पदाधिकारीगण उपस्थित थे।