May 24, 2022

कर्नाटक: हिजाब विवाद के बहाने अलकायदा सरगना अयमान उल जवाहिरी ने उगली आग, मुस्कान को बताया बहन, तारीफ में कविता भी पढ़ी-

Spread the love

कर्नाटक: हिजाब विवाद के बहाने अलकायदा सरगना अयमान उल जवाहिरी ने उगली आग, मुस्कान को बताया बहन, तारीफ में कविता भी पढ़ी

 

 

नई दिल्लीः आतंकवादी संगठन अल कायदा के सरगना अयमान उल जवाहिरी (Al Qaeda chief ayman al zawahiri) ने एक बार फिर अपनी जुबान से आग उगली है. इस बार उसने कर्नाटक के हिजाब विवाद (Hijab Controversy) को लेकर लोगों को भड़काने की कोशिश की है. मंगलवार को जवाहिरी की तरफ से 9 मिनट का एक वीडियो जारी किया गया, जिसमें उसने कर्नाटक में ‘जयश्री’ राम के नारे लगाती भीड़ के सामने ‘अल्लाह हू अकबर’ चिल्लाने वाली मुस्कान खान (Muskan Khan) को बहन बताया है. उसकी तारीफ में एक कविता भी पढ़ी है. जवाहिरी ने भारत में मुसलमानों के दमन का आरोप लगाते हुए मुस्लिमों को इसके खिलाफ आवाज उठाने के लिए भी उकसाया.

 

ओसामा बिन लादेन की मौत के बाद अल कायदा की कमान संभालने वाले जवाहिरी के बारे में 2020 में खबर आई थी कि उसकी प्राकृतिक कारणों से मौत हो गई है. लेकिन कुछ ही महीने बाद उसका एक वीडियो सामने आया, जिससे संकेत मिले कि वह जिंदा है. पिछले साल नवंबर में उसने एक और वीडियो जारी किया था. तब के बाद अब हिजाब को लेकर जवाहिरी का ये नया वीडियो आया है. 9 मिनट के इस वीडियो को अल कायदा के आधिकारिक मीडिया शबाब पर जारी किया गया है. इसकी पुष्टि SITE इंटेलिजेंस ग्रुप ने भी की है.

 

इस वीडियो में जवाहिरी ने कर्नाटक की स्कूल छात्रा मुस्कान खान की दिल खोलकर तारीफ की है. जवाहिरी के इस वीडियो के साथ एक पोस्टर भी जारी किया गया है, जिसमें मुस्कान के लिए लिखा है- Noble woman of india. वीडियो में जवाहिरी मुस्कान के लिए लिखी एक कविता पढ़ता नजर आ रहा है. वह कहता है कि मुझे वीडियो और सोशल मीडिया के जरिए मुस्कान के बारे में पता चला और इस ‘बहन’ (Sister) ने ‘तकबीर’ की आवाज उठाकर मेरा दिल जीत लिया है, इसीलिए मैं उसकी तारीफ में कविता पढ़ रहा हूं. कविता पढ़ने के बाद जवाहिरी ने हिजाब पर प्रतिबंध लगाने वाले देशों की निंदा की. उसने पाकिस्तान और बांग्लादेश को भी पश्चिमी देशों का सहयोगी बताकर निशाना साधा.

 

याद दिला दें कि जनवरी में कर्नाटक में हिजाब विवाद उस समय शुरू हुआ था, जब उडुपी के एक सरकारी स्कूल में कुछ छात्राओं को हिजाब पहनकर क्लास में जाने पर रोक दिया गया था. इसे लेकर देश के कई हिस्सों में काफी प्रदर्शन हुए थे. इसी दौरान 8 फरवरी को मांड्या में पीईएस कॉलेज के अंदर भगवा शॉल पहने लड़कों ने जयश्री राम के नारे लगाए. उनकी भीड़ के सामने बुर्का पहने 19 साल की मुस्कान खान ने अल्लाह हू अकबर के नारे लगाए थे. बाद में हिजाब का ये मामला हाईकोर्ट तक पहुंचा था. सुनवाई के बाद हाईकोर्ट ने फैसला दिया था कि हिजाब इस्लाम धर्म का अभिन्न अंग नहीं है, इसलिए राज्य सरकार को इसे स्कूलों के अंदर यूनिफॉर्म का हिस्सा बनाने का निर्देश नहीं दिया जा सकता.