May 24, 2022

एक युवक ने दोस्ती को कलंकित करते हुए 500 रुपये की खातिर अपने दोस्त की गला दबाकर हत्या कर दी-

Spread the love

एक युवक ने दोस्ती को कलंकित करते हुए 500 रुपये की खातिर अपने दोस्त की गला दबाकर हत्या कर दी।

 

बांदा, 06 अप्रैल (हि.स.)। जनपद में बुधवार को एक युवक ने दोस्ती को कलंकित करते हुए पांच सौ रुपये की खातिर अपने दोस्त की गला दबाकर हत्या कर दी। पुलिस ने घटना के पांच घंटे के भीतर ही हत्या का खुलासा करते हुए आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है।

 

अपर पुलिस अधीक्षक लक्ष्मी निवास मिश्र ने बुधवार को प्रेसवार्ता में बताया कि मंगलवार शाम मटौंध निवासी संदीप (13) परचून की दुकान से सामान लेने गया था। सामान लेने के लिए उसके पास पांच सौ का नोट था। संदीप जब रात को 10 बजे तक घर वापस नहीं लौटा तो परिजनों ने उसे ढूंढना शुरू किया। उसका कहीं कुछ पता नहीं चला तो बीतीरात को थाने में गुमशुदगी की सूचना दी। इधर बुधवार की सुबह संदीप की लाश जीआईसी स्कूल की पुलिया के पास पानी में बरामद हुई।

 

घटना की जानकारी मिलने के बाद सूचना पर पुलिस अधीक्षक अभिनंदन ने घटनास्थल का निरीक्षण करने के बाद हत्या का जल्द से जल्द खुलासा करने के निर्देश दिए। इस पर मटौंध थाने की पुलिस और एसओजी टीम ने गहन छानबीन करते हुए शक के आधार पर मृतक बालक के दोस्त धीरु उर्फ टीटू को हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की तो उसने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया। बताया कि उसने 500 रुपये लेने के लिए अपने दोस्त की गला दबाकर हत्याकर फरार हो गया। उसका पैसों के लेनदेन को लेकर विवाद चल रहा था। घटना वाले दिन जब वह पांच सौ रुपये लेकर दुकान आ रहा था तो मैंने उसे रास्ते में पकड़ लिया और रुपये मांगा। नहीं देने पर मैंने उसका गला दबा दिया।