July 6, 2022

उत्तर प्रदेश से सुबह तक की कुछ अहम खबरे –

Spread the love

सुबह 10 बजे की बड़ी खबरें……………….*

 

➡लखनऊ- एक लाख का इनामी विवेकानंद डोबरियाल अब तक फरार,डोबरियाल को पकड़ने में पुलिस,एसटीएफ की टीम नाकाम,डोबरियाल का अभी तक नहीं लगा सकी कोई सुराग,पूर्व राजस्व सचिव डोबरियाल की तलाश में दबिशें जारी,खुर्रम नगर अशोक बिहार आवास पर कुर्की की नोटिस भी चस्पा,डोबरियाल की गिरफ्तारी पर आलाधिकारियों ने साधी चुप्पी।

 

➡लखनऊ- बटलर पैलेस जॉपलिन रोड के आसपास बिजली रहेगी गुल,मरम्मत कार्य के चलते क्षेत्र में बिजली रहेगी गुल,विद्युत उपकेंद्र इंदिरा भवन से संबंधित क्षेत्रों में सप्लाई रहेगी प्रभावित,सुबह 11 से दोपहर 1 बजे तक सप्लाई प्रभावित रहेगी।

 

➡लखनऊ- आजमगढ़ और रामपुर सीट पर वोटिंग जारी,आजमगढ़ में सुबह 9 बजे तक 9.21% वोटिंग,रामपुर में सुबह 9 बजे तक 7.80% वोटिंग हुई।

 

➡आजमगढ़- सपा विधायक नफीस अहमद खान का बयान,आजमगढ़ में सपा की जीत पक्का-विधायक,सपा की किसी से कोई टक्कर नहीं- विधायक,’पुलिस सपा कार्यकर्ताओं को टारगेट कर रही’,सपा के कार्यकर्ताओं को उठाया जा रहा- MLA।

 

➡पीलीभीत- जिला अस्पताल के सीएमएस की गुंडई,मौतों का आंकड़ा पूछने पर बौखलाए CMS,DM की मौजूदगी में CMS ने पत्रकार को धमकाया,CMS ने पत्रकार का मोबाइल छीनने का किया प्रयास,CMS की लापरवाही से 2 लोगों की मौत,पत्रकार को गुंडा बताकर अस्पताल से निकाला बाहर,2 घण्टे तक एम्बुलेंस में पड़ा रहा शव।

 

➡देवरिया- जिस जिले के निवासी उसी जिले में BDO के पद पर तैनाती,राजनीति पहुंच से सदर ब्लॉक में तैनात है BDO कमलेश राय,अधिकारीयों ने नियम को ताक पर रखकर दिया BDO का चार्ज,कई सालों से गृह जनपद में नौकरी कर रहे है कमलेश राय,देवरिया जिले के गौरा गांव के निवासी हैं BDO कमलेश राय।

 

➡झांसी- भारत समाचार की खबर का असर,असलहा चलाने वाला सिपाही कुलदीप सिंह निलंबित,डांस कर रहे बाकी सिपाहियों पर होगी कार्रवाई,सदर थाना पेरोकार का रिटायरमेंट के चलते हुई डांस पार्टी,डांस का वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ था वायरल।

 

➡लखीमपुर- पीलीभीत में भीषण सड़क हादसा मामला,मृतकों में 10 लोग खीरी ज़िले के है,गोला के शुक्ला परिवार के है सभी मृतक,दर्शन करने के लिए गए हुए थे,4 महिला 6पुरुषों की मौत से परिवार में कोहराम,गोला के तीर्थ मोहल्ले के रहने वाले है मृतक।

 

➡बस्ती- पुलिस मुठभेड़ में लुटेरे को गिरफ्तार किया गया,पटेल चौक के पास हुई मुठभेड़ में बदमाश अरेस्ट,मुठभेड़ में बदमाश और एक दरोगा को लगी गोली,बाइक,तमंचा और कारतूस मौक से बरामद किया,कोतवाली क्षेत्र के पटेल चौक के पास हुई मुठभेड़।

 

➡सहारनपुर- जिले में कोरोना संक्रमण ने फिर पकड़ी रफ्तार,सहारनपुर में 13 नए कोरोना केस सामने आए,मेडिकल कॉलेज के दो छात्रों समेत 13 लोग संक्रमित,80 लोगों के सैंपर जांच के लिए भेजे गए थे,सहारनपुर में कोरोना के एक्टिव केस 37।

 

➡सहारनपुर- मंत्री स्वतंत्र देव सिंह का सहारनपुर दौरा,जनप्रतिनिधियों, पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे,अधिकारियों से विकास कार्यों का हाल जानेंगे,डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस कार्यक्रम में रहेंगे,मनोहरपुर में कबीरदास जयंती कार्यक्रम में भी शामिल होंगे।

 

➡उन्नाव- दबंगों ने युवक पर किया जानलेवा हमला,मामूली बात को लेकर दबंगों ने किया हमला,अपरहण कर युवक को उठा ले गए आरोपी,बेहोशी की हालत में पड़ा मिला पीड़ित युवक,गम्भीर हालत में युवक सीएचसी में भर्ती,सफीपुर कोतवाली के देवीपुरवा गांव की घटना।

 

➡हापुड़- फर्जी JE बनकर युवक ने झाड़ा रौब,विद्युत विभाग के फर्जी जेई को ग्रामीणों ने पकड़ा,आटा चक्की पर पहुंच कर झाड़ रहा था रौब,बिजली का ओवरलोड बता मांगने लगा सुविधा शुल्क,ग्रामीणों ने धुनाई के बाद फर्जी जई को पुलिस को सौंपा,बाबूगढ़ थाना क्षेत्र के गांव सरावनी का मामला।

 

➡बागपत- तीन सट्टेबाजों को पुलिस ने किया गिरफ्तार,तीनों के खिलाफ आधा दर्जन मुकदमा दर्ज,अवैध शराब, सट्टा पर्ची का करते थे कारोबार,गिरफ्तार तीन आरोपियों में से 2 है हिस्ट्रीशीटर,सिंघावली अहीर पुलिस ने किया गिरफ्तार।

 

➡चित्रकूट- छत में सो रही महिला अचानक छत से गिरी,छत से गिरने से महिला की मौके पर मौत,परिजन महिला को रामनगर CHC लेकर पहुंचे,परिजनों ने डॉक्टर पर इलाज न करने का आरोप लगाया,डॉक्टरों ने महिला को मृत घोषित किया,घटना मऊ थाने के ततवार गांव का मामला।

 

➡ललितपुर- युवक की निर्मम हत्या से सनसनी,युवक की पत्थरोँ से कूच-कूच कर निर्मम हत्या,पुलिस मौके पर पहुंची कर जांच में जुटी,गांव के 2 लोगों पर लगा हत्या का आरोप,दो दिन पहले युवक की गांव में हुई थी लड़ाई,पूराकलां थाना क्षेत्र ऐवनी गांव का मामला।

 

➡प्रतापगढ़- लालगंज तहसील में कार्यरत लेखपाल निलंबित,SDM ने लेखपाल संजय यादव को किया निलंबित,पट्टे के नाम पर घूंस लेते पकड़े गए थे संजय यादव,लखनऊ की एंटी करप्शन टीम ने रंगे हाथ पकड़ा था।

 

➡गुवाहाटी- गुवाहाटी के रेडिसन ब्लू होटल के बाहर बढ़ाई गई सुरक्षा,रेडिसन ब्लू होटेल के बाहर SRP की भी टुकड़ी तैनात की,शिवसेना के बाग़ी 38 विधायक होटल में मौजूद,आज और भी विधायक आने की सम्भावना- सूत्र।

 

➡देहरादून- प्रदेश में 3 जगहों पर बनेंगे नए हेलीपैड,चकराता,भीमताल और कोड़ीयाला के पास बनेंगे नए हेलीपैड,भूमि चिन्हित करने के लिए चलाया जाएगा अभियान,पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए हेलीपैड बनाए जाएंगे।

 

➡मुंबई- एकनाथ शिंदे के समर्थन में 17 सांसद आये- सूत्र,17 सांसद भी बागी नेता शिंदे के सम्पर्क में – सूत्र,थाणे के सांसद राजन विचारे गुवाहाटी में मौजूद हैं,कल्याण के सांसद श्रीकांत शिंदे गुवाहाटी में मौजूद,वसीम सांसद भावना गवली, पलघर सांसद राजेंद्र गवित,रामटेक सांसद क्रुपाल तुमाने भी शिंदे के समर्थन में।

 

➡दिल्ली- एकनाथ शिंदे गुट ने राज्यपाल को पत्र लिखा,34 बागी विधायकों ने राज्यपाल को पत्र लिखा,विधायकों ने हस्ताक्षर वाली चिट्ठी गवर्नर को भेजी,’एकनाथ शिंदे ही शिवसेना विधायक दल के नेता हैं’,’भरत गोगावले को नया चीफ व्हिप चुन लिया गया’।

 

➡दिल्ली- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज पहुंचेंगे दिल्ली,आज शाम 6.25 पर हिंडन पहुंचेंगे मुख्यमंत्री योगी,शाम 7.30 पर यूपी सदन पहुंचेंगे मुख्यमंत्री योगी,आज यूपी सदन में रात्रि विश्राम करेंगे मुख्यमंत्री योगी,कल राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू के नामांकन में शामिल होंगे।

 

➡दिल्ली- राजेंद्र नगर विधानसभा सीट पर उपचुनाव,अभिनेत्री सोनम कपूर उपचुनाव के लिए ‘आइकन’,निर्वाचन अधिकारियों ने सोनम कपूर आइकन चुना,सोनम कपूर ने वीडियो जारी कर वोट की अपील की।