April 21, 2021

उत्तर प्रदेश में लगातार कोरोना के आंकड़ों में बढ़ोतरी हो रही- अजय मिश्रा

Spread the love

उत्तर प्रदेश:

रात्रिकालीन अपडेट

लखनऊ :

 

उत्तर प्रदेश में लगातार कोरोना के आंकड़ों में बढ़ोतरी हो रही है, अगर बात करें यूपी के अलग-अलग जिलों की तो मरीजों की संख्या में ग्राफ तेज़ी से बढ़ रहा है। राजधानी लखनऊ में कोरोना की वजह से बीते 24 घंटे में 6 लोगों को अपनी जान भी गंवानी पड़ी है। लखनऊ में 1333 नए मामले सामने आए हैं। वहीं यूपी में हुई मौतों के आंकड़े चौका देने वाले हैं। यूपी में 40 मौते हुई हैं। 6023 कोरोना के नए मामले सामने आए हैं।

 

टेस्ट डेस्क पर स्टाफ गायब

यूपी सरकार द्वारा बस अड्डे पर आने वाले यात्रियों का कोरोना टेस्ट करने का निर्देश दिया गया है। लेकिन स्थिति यह है कि कैसरबाग स्थित बस अड्डे कोविड टेस्ट के लिए जो टेस्टिंग डेस्क लगाई गई है। वहां कोई भी स्टाफ नज़र नहीं आता है। वहीं अगर बात करें चारबाग स्टेशन की तो वहां भी कोरोना को लेकर बेहद डरावनी तस्वीरें सामने आ रही हैं। ज्यादातर लोग बिना मास्क के नजर आ रहे हैं। सोशल डिस्टेंसिंग का कहीं पालन नहीं हो रहा है और स्टेशन पर आने वाले यात्रियों में ज्यादातर बिना कोविड-19 कराए ही स्टेशन से बाहर निकल रहे हैं।

 

लखनऊ, वाराणसी और कानपुर में नाइट कर्फ्यू

 

यूपी में कोरोना के तेजी से बढ़ते मामलों को देखते हुए राजधानी लखनऊ, वाराणसी और कानपुर में गुरुवार रात से नाइट कर्फ्यू लगाने की घोषणा कर दी गई है। इस दौरान केवल आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों को ही छूट होगी। लखनऊ में फिलहाल केवल नगर निगम क्षेत्र में इसे लागू किया गया है। माना जा रहा है कि जल्द ही कुछ और शहरों में नाइट कर्फ्यू का ऐलान हो सकता है।

 

सीएम योगी ने दिया ये निर्देश

 

सीएम योगी ने 500 से ज्यादा एक्टिव केस वाले जिलों के डीएम को नाइट कर्फ्यू पर फैसला लेने के लिए अधिकृत कर दिया है। फिलहाल वाराणसी और लखनऊ के बाद प्रयागराज में 500 से ज्यादा एक्टिव केस हैं।