June 14, 2024

उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव परिणाम BJP के लिए उम्मीद के मुताबिक नहीं रहे-अजय मिश्रा

Spread the love

उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव परिणाम BJP के लिए उम्मीद के मुताबिक नहीं रहे–

 

 

अयोध्या में समाजवादी पार्टी के समर्थन वाले उम्मीदवारों ने जिला स्तर पर 22 सीटें जीती हैं–

 

 

केन्द्र और राज्य सरकार द्वारा तमाम प्रयास किए जाने के बावजूद अयोध्या में पंचायत चुनाव के परिणाम बीजेपी के पक्ष में नहीं रहे हैं और जिले की 40 जिला पंचायत सीटों में से BJP को महज आठ सीटें मिली हैं. विपक्षी समाजवादी पार्टी का दावा है कि पिछले महीने हुए पंचायत चुनावों में उसे सबसे ज्यादा फायदा हुआ है.

 

भाजपा ने माना खराब प्रदर्शन–

 

 

समाजवादी पार्टी के मुताबिक उसके समर्थन वाले उम्मीदवारों ने जिला स्तर पर 22 सीटें जीती हैं. दूसरी बसपा का दावा है कि उसके उम्मीदवारों ने अयोध्या में जिला पंचायत की चार सीटें जीती हैं. पूरे राज्य में सफलता के BJP के दावे के विपरीत अयोध्या इकाई ने यह स्वीकार किया है कि उनका प्रदर्शन आशा के अनुरुप नहीं रहा है.

 

 

 

मस्जिद वाले इलाके में और बुरा हाल–

 

भाजपा के जिला प्रवक्ता दिवाकर सिंह ने कहा, ‘परिणाम निराशाजनक हैं. अयोध्या जिले के सभी विधान सभा क्षेत्रों में भाजपा के विधायक होने के बावजूद, हमें 40 में से सिर्फ आठ जिला पंचायत सीटों पर जीत मिली हैं.’ BJP का चुनाव परिणाम खास तौर से सोहावल उप-जिले में ज्यादा खराब रहा है, जहां हाई कोर्ट के निर्देश पर केन्द्र सरकार ने मस्जिद बनाने के लिए पांच एकड़ भूमि आवंटित की है.

 

 

 

सपा का दावा- 5 में से 4 सीटें जीतीं —

 

 

कोर्ट ने राम जन्मभूमि बाबरी मस्जिद मामले का 2019 में फैसला सुनाते हुए मस्जिद के लिए जमीन देने को कहा था. वहीं सपा ने दावा किया है कि यहां पांच में से चार सीटें उसके हिस्से में आई हैं जबकि पांचवीं सीट निर्दलीय उम्मीदवार के पास है. परिणाम पर सपा नेता अवधेश प्रसाद ने कहा कि भाजपा सरकार के शासन में गांवों में लोगों को बहुत दिक्कत हो रही है.