August 15, 2020

उत्तर – प्रदेश की अब तक की खबरे – अजय मिश्रा

Spread the love

लखनऊ – डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का कार्यक्रम, AICOG-2020 में शिरकत करेंगे डिप्टी सीएम, राष्ट्रीय सम्मेलन में शिरकत करेंगे केशव मौर्य, 63वें राष्ट्रीय सम्मेलन में शिरकत करेंगे, 11 बजे डिप्टी सीएम केशव मौर्य पहुंचेंगे।

चंदौली – पीएसी की गाड़ी और ट्रक में टक्कर, भीषण टक्कर से आधा दर्जन लोग घायल, मौके पर राहत बचाव कार्य हुआ जारी, सदर के फुटिया के पास NH-2 की घटना।

बिजनौर – लकड़ी माफियाओं ने वन दारोगा पर किया हमला, धारदार हथियार से किया वन दारोगा पर हमला, गम्भीर रूप से घायल वन दारोगा सीएचसी में भर्ती, वन विभाग की माफिया काट रहे थे लकड़ी, दो लकड़ी माफिया पर किया मामला दर्ज, मंडावली के राजगढ़ वन रेंज का मामला।

दिल्ली – निर्भया के गुनाहगार मुकेश के फांसी से बचने के सभी विकल्प खत्म, दया याचिका खारिज करने के राष्ट्रपति के फैसले की समीक्षा से सुप्रीम कोर्ट ने मना किया, कहा- राष्ट्रपति ने पूरी तरह विचार के बाद लिया है फैसला।

सहारनपुर – स्वच्छता सर्वेक्षण 2020 का सर्वेक्षण शुरू, केंद्रीय शहरी विकास मंत्रालय की टीम पहुंची, गुपचुप तरीके से सहारनपुर पहुंची टीम, शहर में सफाई व्यवस्था का सर्वे किया, सार्वजनिक शौचालयों,कूड़ाघरों का निरीक्षण।

प्रयागराज

हाईकोर्ट ने 10 जिला जजों के किए तबादले इटावा के जिला जज बने नंदलाल प्रतापगढ़ के जिला जज बने अनिल ओझा बरेली के जिला जज बने संजय पचौरी मुजफ्फरनगर के जिला जज बने राजीव शर्मा बागपत के जिला जज बने संतोष राय जालौन के जिला जज बने अशोक सिंह महाराजगंज के जिला जज बने संदीप जैन कमर्शियल कोर्ट झांसी के पीठासीन अधिकारी बने दिलीप सिंह फतेहपुर के जिला जज बने ओम प्रकाश त्रिपाठीजौनपुर के जिला जज बने मदन पाल सिंह  HC के रजिस्ट्रार जनरल ने जारी की अधिसूचना

प्रतापगढ़ – 30 जनवरी को गंगा यात्रा में शामिल होंगे CM, कालाकांकर गंगा घाट पर संपन्न होगा कार्यक्रम, प्रशासनिक अमला जोर शोर से तैयारी में जुटा, CM के साथ दिग्गज नेता शामिल होंने की संभावना, 8 गांवों से होकर निकलेगी गंगा शोभायात्रा, साफ सफाई की व्यवस्था में जुटा जिला प्रशासनिक।

दिल्ली – AAP संजय सिंह और पंकज गुप्ता जाएंगे EC, चुनाव आयोग को ज्ञापन सौंपेंगे AAP नेता, 1 बजे आयोग को ज्ञापन सौंपेंगे AAP नेता, बीजेपी पर AAP को बदनाम करने का आरोप।

भदोही – तेज रफ्तार कार की टक्कर से युवक की मौत, हादसे मे कार चालक घायल हुआ घायल, ठेला लेकर घर जा रहे युवक को मारी टक्कर, पुलिस ने कार चालक पर दर्ज किया मुकदमा, भदोही कोतवाली के चौरी रोड की घटना।

संभल – गंगा यात्रा दल पहुंचा सभा स्थल, केन्द्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल, सुरेश खन्ना, प्रभारी मंत्री बलदेव सिंह ओलख सभा में मौजूद, दीप प्रज्वलित कर सभा का किया शुभारम्भ, गुन्नौर के मैदान पर हो रही सभा।

वाराणसी – अस्सी घाट से रवाना हुई गंगा यात्रा, अस्सी घाट पर मां गंगा की आरती,पूजन, मंत्री आशुतोष टण्डन के नेतृत्व में रवाना।

उन्नाव – चटकी पटरी से निकली मालगाड़ी, हादसा टला, की मैन ने दी जानकारी, पेट्रोलिंग कर रहे कीमैन ने जानकारी दी, चित्रकूट एक्सप्रेस को गंगाघाट स्टेशन पर रोका, प्लेट के सहारे पटरी को सपोर्ट किया गया, 30 की रफ्तार से ट्रेनों को गुजारा जा रहा, डाउन लाइन के ऋषिनगर के पास मामला।

सुल्तानपुर – 25 हज़ार का इनामी हुआ गिरफ्तार, इनामी भरत भूषण यादव गिरफ्तार, अवैध पिस्टल,कारतूस,बाइक बरामद, देवरिया जिले का रहने वाला है इनामी, मोतिगरपुर के काछा भिठौरा मोड़ से गिरफ्तारी।

ब्रेकिंग दिल्ली – सुप्रीम कोर्ट ने अग्रिम जमानत की समय सीमा तय करने से मना किया, कोर्ट ने कहा- CrPC की धारा 438 के तहत मिलने वाली अग्रिम जमानत मुकदमे के अंत तक जारी रह सकती है, आरोपी को गिरफ्तारी से मिली राहत जांच में आड़े नहीं आती, कोर्ट अग्रिम जमानत देते वक्त इसके लिए उचित शर्तें जोड़ सकता है।

गोरखपुर – बहुजन क्रांति मोर्चा का भारत बंद का ऐलान, CAA और अन्य मामले में बंद का ऐलान, बंद को लेकर चस्पा किए गए हैं पोस्टर, संवेदनशील इलाके में फोर्स तैनात की गई, SSP और आला अधिकारी कर रहे मॉनिटरिंग।

दिल्ली – मानसिक रोगियों को बांधने का मामला, बदायूं की दरगाह में बांधने का मामला, दायर याचिका पर SC में सुनवाई टली, मेंटल हेल्थ को लेकर दायर याचिका पर सुनवाई टली, 19 फरवरी को मामले में अगली सुनवाई।

दिल्ली – झारखंड भाजपा का डेलीगेशन आज दिल्ली में, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाक़ात करेगा, झारखंड पश्चिम सिंहभूमि घटना पर मुलाक़ात, दोपहर 12 बजे भाजपा दफ़्तर में होगी मुलाक़ात।

लखनऊ – यूपी के जेल राज्य मंत्री जय प्रताप सिंह जैकी का बयान – नेताओं का पढ़ा लिखा होना ज़रूरी नहीं है, पढ़े लिखे लोग भ्रम फैलाते हैं, मंत्री जैकी ने सीतापुर में आयोजित कार्यक्रम में अनपढ़ नेताओं की क़ाबलियत का खूब बखान किया।

हापुड़ – कोरोना वायरस को लेकर जिले में अलर्ट, अस्पतालों के अधीक्षकों को जारी किया निर्देश, अस्पतालों में सभी सुविधा उपलब्ध के निर्देश, वायरस को लेकर मरीजों की जांच की जा रही।

भदोही – गंगा यात्रा के लिए निकला काफिला, प्रभारी मंत्री जयप्रकाश निषाद का काफिला, जगह-जगह ग्रामीण कर रहे स्वागत,अभिनंदन, भवानीपुर गंगा घाट पर विधि विधान से पूजा, सड़क मार्ग से सीतामढ़ी पहुचेंगे प्रभारी मंत्री।

फर्रुखाबाद – ट्रैक्टर की ट्राली पलटने से 4 लोग घायल, गंगा नहाने जा रहे ट्रैक्टर ट्राली सवार, ट्राली पलटने से 4 महिलाएं गंभीर घायल, महिलाओं को सीएससी कमालगंज में कराया भर्ती, थाना कमालगंज क्षेत्र के श्रंगीरामपुर का मामला।

कौशाम्बी – तेल भराने के बाद नहीं दिए पैसे, एक हजार का तेल भराकार मौके से फरार, डायल-112 पुलिस ने घेराबंदी कर पकड़ा, घेराबंदी कर कार सवार 4 लोगों को पकड़ा, एसपी ने टीम को पुरस्कृत करने की घोषणा।

दिल्ली – चुनाव आयोग ने बीजेपी को अनुराग ठाकुर और प्रवेश साहिब सिंह वर्मा का नाम विधानसभा चुनाव के स्टार प्रचारकों की लिस्ट से हटाने को कहा, दोनों नेताओं ने दिया था विवादित बयान।

झांसी – पुलिस ने 12 लोगों को जुआ खेलते पकड़ा, दबंग युवक घर में जुआ खेलवा रहा था, भोजला में कई दिनों मिल रही थी शिकायत, 63000 नगद और ताश की गड्डी बरामद, सीपरी बाजार थाना के भोजला का मामला।

दिल्ली – गर्भपात कानून में बदलाव को मंजूरी, मोदी कैबिनेट ने प्रस्ताव को दी मंजूरी, गर्भपात की सीमा 20-24 सप्ताह करने का फैसला, प्रस्ताव को संसद सत्र में पेश करना होगा, कानून बनाने के लिए संसद में पेश करना होगा।

ग्रेटर नोएडा – दनकौर में भैंस चोरों का गैंग सक्रिय, 10 दिन में 6 से ज्यादा भैंसे हुईं चोरी, 2 गांवों में 2 भैंस चोरी की वारदात, भैंस चोरी की वारदात CCTV में कैद, कार में सवार होकर आए थे चोर, दनकौर के समसपुर,हतेवा की घटना।

प्रतापगढ़ – पुलिस का प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज, प्रदर्शनकारियों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, NRC, CAA के विरोध में लगाया था जाम, कुण्डा में सैकड़ों लोगों सड़क जाम की थी, भगदड़ में एक सिपाही को लगी चोट, कुण्डा में बाजार बंद कर, भागे व्यापारी, भारी पुलिस बल कुंडा बाजार में मौजूद।

आगरा – विक्षिप्त अवस्था में पड़ी मिली छात्रा, छात्रा की हालत गंभीर,अस्पताल में भर्ती, सिकंदरा क्षेत्र की रहने वाली है छात्रा, न्यू आगरा थाना क्षेत्र का मामला।

ब्रेकिंग – AMU 24 घण्टे में कभी भी हो सकती बंद, छात्र-छात्राओं के प्रदर्शन से शैक्षिक कार्य बंद, 18 दिनों से शैक्षणिक कार्य पड़े हुए हैं बंद, PRO, VC ने AMU प्रशासन के साथ की बैठक, डीएम-एसएसपी ने वीसी के साथ की बैठक, छात्र-छात्राएं 3 परीक्षाओं का कर चुके बहिष्कार।

प्रयागराज – यूपी लोक सेवा आयोग से बड़ी खबर, समीक्षा अधिकारी परीक्षा की तिथि घोषित, सहायक समीक्षा अधिकारी प्रारंभिक की तिथि घोषित, मुख्य परीक्षा 2016 की तिथियों की घोषणा की, आयोग ने अपने परीक्षा कलेंडर में क़िया बदलाव, प्रारंभिक परीक्षा 3 मई, मुख्य परीक्षा 1 नवंबर।