September 28, 2023

उत्तर प्रदेश की अब तक की अहम खबरे –

Spread the love

➡लखनऊ- अवैध रुप से बने लेवाना होटल की जांच शुरू, लेवाना होटल पहुंची जांच टीम ने नपाई शुरू की, जांच अधिकारी लेवाना होटल की कर रहे नपाई, अग्निकांड में 4 मौतों के बाद जागे जिम्मेदार विभाग, मंडलायुक्त ने होटल ध्वस्तीकरण के दिए आदेश, ध्वस्तीकरण के आदेश के बाद आगे की प्रक्रिया शुरू, लेवाना होटल को गिराने की जल्द होगी कार्रवाई, DIG फायर आकाश कुल्हरी पहुंचे लेवाना होटल.

 

➡लखनऊ- डीआईजी फायर आकाश कुल्हरि का बयान, हम लोगों की एक कमेटी बनाई गई है-कुल्हरि , हम फिजिकल इंस्पेक्शन करने आए थे-कुल्हरि, कल हमें जांच रिपोर्ट शासन को सौंपनी है-कुल्हरि, फायर NOC को लेकर फिजिकल इंस्पेक्सन-कुल्हरि, बाइलॉज के अनुसार मानक की जांच की गई-कुल्हरि.

 

➡लखनऊ- होटल लेवाना सुइट्स की सीलिंग आदेश जारी,बिल्डर के खिलाफ धोखाधड़ी की एफआईआर,एलडीए उपाध्यक्ष ने जांच कमेट गठित की,जांच के लिए सचिव की अध्यक्षता में गठित,वर्ष 2017 से क्षेत्र में तैनात अफसरों की होगी जांच,प्रवर्तन अधिकारियों,कर्मियों की विभागीय जांच की संस्तुति.

 

➡लखनऊ- बीजेपी कोर कमेटी की बैठक शुरू, सीएम आवास पर कोर कमेटी की बैठक, प्रदेश अध्यक्ष और दोनों डिप्टी CM मौजूद, यूपी प्रभारी राधा मोहन सिंह भी मीटिंग में मौजूद, संगठन और सरकार को लेकर बैठक में चर्चा, नए संगठन महामंत्री भी मीटिंग में मौजूद हैं.

 

➡लखनऊ- लेवाना होटल में हुए भीषण अग्निकांड का मामला, घाटल लोगों से मिलने पहुंचीं मेयर संयुक्त भाटिया, महापौर संयुक्ता भाटिया ने उनका कुशलक्षेम जाना, घायलों को हरसंभव मदद देने का आश्वासन दिया, CMO,ACMO,सिविल अस्पताल निदेश भी मौजूद रहे.

 

➡लखनऊ- लेवाना होटल में भीषण अग्निकांड का मामला, मृत आमान गाजी का शव पहुंचा विकासनगर, अग्निकांड में आमान गाजी की हुई थी मौत, मृत आमान का शव पोस्टमार्टम के बाद पहुंचा, अबरार नगर कब्रिस्तान में होगा सुपुर्द-ए-खाक.

 

➡लखनऊ- लेवाना होटल को 250 KW का विद्युत लोड स्वीकृत था,विद्युत जेई आशीष मिश्रा ने लोड की रिपोर्ट लगाई थी,हुसैनगंज में बड़े कनेक्शनों की रिपोर्ट लगा चुके हैं आशीष,नियम कानून के पक्के है विद्युत विभाग जेई आशीष मिश्रा,होटल का नक्शा एलडीए से स्वीकृत नहीं था,ऐसे में कैसे इतना बड़ा कनेक्शन दे दिया गया था ?.

 

➡बलिया – वकील और पाटीदारों के बीच मारपीट का मामला, आज विवादित जमीन की हो चुकी थी पैमाइश, पैमाइश के पत्थर को वकील ने था उखाड़ा, पत्थर उखाड़ने पर पुलिस ने दर्ज की थी FIR, वकील ने राजस्व टीम की पैमाइश को माना गलत, थाने में जमीन पर कुछ नहीं करने का हुआ था समझौता, आज दोनों पक्षों के जमीन पर आने के बाद हुई मारपीट, सहतवार थाना क्षेत्र के खानपुर का मामला.

 

➡आगरा- छात्रसंघ चुनाव को लेकर छात्रों का प्रदर्शन, छात्रों ने किया अर्धनग्न प्रदर्शन, पालीवाल पार्क से विवि तक निकाला पैदल मार्च, सिक्योरिटी ने छात्रों को विवि में नहीं घुसने दिया, नाराज छात्रों ने गेट पर ही की नारेबाजी.

 

➡कानपुर- लखनऊ के लेवाना होटल में अग्निकांड का मामला, कानपुर में भी नियमों को ताक पर रखकर बने होटल, अवैध होटलों के व्यापार में सम्मिलित हैं कई अपराधी, कई होटल मियाद पूरी कर चुके भवनों में ही संचालित, घंटाघर पर जर्जर बिल्डिंगों में चल रहे मौत के होटल, केडीए अध्यक्ष और उपाध्यक्ष को भनक तक नहीं.

 

➡बलिया- बलिया में वकील पर हुए हमले का मामला, वकील की पत्नी ने पुलिस पर लगाए आरोप, पहले ही हमलावरों की पुलिस से की शिकायत-पीड़ित, शिकायत के बाद पुलिस ने नहीं की कार्रवाई-पीड़ित, हमलावरों को पकड़ने के लिए पुलिस टीम गठित, कट्टा लहराने वाले की जल्द होगी गिरफ्तारी-CO, सहतवार थाना क्षेत्र के खानपुर गांव का मामला.

 

➡बागपत- भाजपा जिला उपाध्यक्ष की दबंगई, पिलाना CHC पर महिला चिकित्साधिकारी से छेड़छाड़, भाजपा जिला उपाध्यक्ष अश्वनी त्यागी पर है आरोप, महिला चिकित्साधिकारी से छेड़छाड़,बदसलूकी का आरोप, भाजपा नेता अश्वनी त्यागी पर दर्ज हुआ मुकदमा, सिंघावली अहीर थाना क्षेत्र का है मामला.

 

➡अमेठी- 7 साल पहले युवक की हत्या मामले में सजा, कोर्ट ने 5 अभियुक्तों को दोषी मानते हुए सुनाई सजा, सुल्तानपुर ASJ चतुर्थ कोर्ट ने उम्रकैद की सजा सुनाई, पांचों अभियुक्तों पर 67-67 हजार का अर्थदंड लगा, अमेठी कोतवाली पुलिस की कड़ी पैरवी से हुई सजा.

 

➡कानपुर- जीटी रोड पर हुआ दर्दनाक हादसा,महिला की हुई मौत, युवक की हालत गंभीर,तेज रफ्तार रोडवेज बस ने बाइक में मारी टक्कर,बाइक सवार महिला की हुई दर्दनाक मौत,टक्कर मारकर रोडवेज बस चालक फरार,कानपुर के बिठूर थाना क्षेत्र का मामला.

 

➡अमेठी- जिले में धूमधाम से मनाया जा रहा है गणेशोत्सव, जिलापंचायत अध्यक्ष राजेश अग्रहरि पहुंचे जगदीशपुर, भक्तों ने राजेश मसाला को अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया, राजेश मसाला ने पंडाल पहुंचकर गणेश जी की आरती की.

 

➡कन्नौज- दबंगों के हमले में घायल एक और युवक की मौत, घायल कमलेश ने कानपुर में चल रहा था इलाज, सबलपुर में दबंगों ने परिवार पर किया था हमला, 1 घायल की रविवार को मौत,एक की आज मौत, 3 दबंगों ने घर में घुसकर किया था जानलेवा हमला, 4 हमलावरों की तलाश में पुलिस ने छापेमारी शुरू की.

 

➡प्रयागराज- हिस्ट्रीशीटर राजकुमार यादव पर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 1.5 करोड़ की अवैध संपत्ति को गैंगस्टर के तहत कुर्क, झूसी पुलिस ने राजकुमार यादव की संपत्ति कुर्क की, राजकुमार यादव के खिलाफ 6 से अधिक मुकदमा दर्ज है.

 

➡सोनभद्र- पुलिस ने दुष्कर्म के आरोपी को पकड़ा,कई दिनों से फरार चल रहा था आरोपी,आरोपी ने एक युवती के साथ दुष्कर्म किया था,आरोपी को दुष्कर्म और पास्को एक्ट में जेल भेजा,घोरावल थाना क्षेत्र का मामला.

 

➡दिल्ली- शिक्षक दिवस पर प्रधानमंत्री मोदी का बड़ा एलान,देश में 14,500 स्कूलों को विकसित किया जाएगा,मॉडल स्कूल के तर्ज पर 14500 स्कूल विकसित होंगे,राइजिंग इंडिया योजना के तहत होगा कायाकल्प,बेहतर सुविधा,शिक्षा के लिए युद्धस्तर पर होंगे प्रयास.

 

➡फर्रुखाबाद- भारत समाचार की खबर का असर,रेहान नर्सिंग होम में लापरवाही का मामला,प्रसूताओं के जीवन से खिलवाड़ हो रहा था,मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने संज्ञान लिया,अधिकारी ने एसीएमओ को भेजकर कराई जांच,अनियमितताओं के आधार नर्सिंग होम को किया सीज,कमालगंज क्षेत्र के रेहान नर्सिंग होम का मामला.

 

➡बलिया – मंत्री दयाशंकर सिंह ने बाढ़ पीड़ितों को बाटा राशन, वार्ड स्तर पर 150 बाढ़ पीड़ितों को राहत सामग्री बाटी, 4000 लोगों को राहत सामग्री की वितरित- दयाशंकर.

 

➡झांसी- लाखेरी नदी के पास बोरे में महिला का शव मिला, पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा, मृतक महिला की नहीं हो सकी शिनाख्त,जांच जारी, टोडी फतेहपुर थाना क्षेत्र के लाखेरी नदी का मामला.

 

➡बुलंदशहर- खुर्जा में धड़ल्ले से अवैध खनन का गोरखधंधा, जिला प्रशासन सोया हुआ है कुंभकरण की नींद, BKU कार्यकर्ताओं ने खुर्जा कोतवाली में दिया ज्ञापन, खनन माफियाओं पर कार्रवाई की मांग की

 

➡उन्नाव- बोलेरो और बाइक में भिड़ंत, बाइक सवार की मौत, बोलरो चालक घायल, घायल को सीएचसी में कराया गया भर्ती, पुरवा के पुरवा सोराहमऊ मार्ग की घटना.

 

➡बस्ती- युवक का शव मिलने से सनसनी,3 दिन पहले घर से निकला था युवक,मुंबई जाने से पहले बहन के घर गया था युवक,दुधारा थाना क्षेत्र के रक्सा गांव का था युवक,बस्ती थाना क्षेत्र के सबदेहिया का मामला.

 

➡फर्रुखाबाद- लूट के इरादे से घर में घुसे बदमाश,बदमाशों ने महिला के साथ की मारपीट,धारदार हथियार से महिला पर हमला किया,हमले में महिला गंभीर रूप से घायल,कोतवाली कायमगंज के कला खेल का मामला.

 

➡शाहजहांपुर- फैक्ट्रियों से निकल रहा बदबूदार जहरीला धुआं,जहरीले धुएं से शहर वासियों का जीना दुश्वार,जहरीले धुएं से लोगों को सांस लेने में दिक्कत,शाहजहांपुर कलेक्ट्रेट परिसर के पास का मामला.

 

➡बागपत- तमंचा लहराते हुए युवक का फोटो वायरल,पुलिस ने युवक को किया गिरफ्तार,एक तमंचा माय कारतूस बरामद किया,कोतवाली बड़ौत क्षेत्र का मामला.

 

➡रूड़की- सिविल अस्पताल में मेडिकल बनवाने का खेल,चिकित्सक पर 15 हजार रूपये मांगने का आरोप,घायल डॉक्टरी कराने पहुंचा था अस्पताल,पीड़ित ने सीएमएस से की लिखित शिकायत,रुड़की के सिविल अस्पताल का मामला.

 

➡देहरादून- मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का कल का कार्यक्रम,10.30 बजे आसरा ट्रस्ट के आश्रय गृह का लोकार्पण,11.30- बजे निवेशक सम्मान समारोह कार्यक्रम पहुंचेंगे,16.10 बजे सचिवालय में शासकीय कार्य करेंगे सीएम.

 

➡मसूरी – सरखेत में आई भीषण आपदा का मामला, पुनर्निर्माण कार्यों का जायजा लेने पहुंचे मंत्री, कृषक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने निरीक्षण किया, अधिकारियों से पुनर्निर्माण कार्यों की जानकारी ली, प्रभावितों को विस्थापन किए जाने के निर्देश दिए.

 

➡खटीमा- पेट्रोल पंप के सेल्समैन से मारपीट मामला, मारपीट करने वाला आरोपी गिरफ्तार, पुलिस ने CCTV की मदद से गिरफ्तार किया, 3 सितंबर की रात में आरोपी ने मारपीट की थी, मारपीट का वीडियो भी वायरल हुआ था, खटीमा कोतवाली का मामला.

 

➡दिल्ली- भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा कर्नाटक दौरे पर जाएंगे, 8 सितंबर को कर्नाटक दौरे पर जाएंगे जेपी नड्डा, सरकार के 3 साल पूरे होने पर कार्यक्रम का आयोजन, कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा.

 

➡दिल्ली- बिहार सीएम नीतीश कुमार दिल्ली के दौरे पर, CM नीतीश कुमार ने राहुल गांधी से मुलाकात की, करीब 45 मिनट तक राहुल के साथ चली मुलाकात, मिशन 2024 के तहत नीतीश कुमार हैं दिल्ली में, विपक्ष को एकजुट करना चाहते हैं नीतीश कुमार.

 

➡दिल्ली- लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर BJP की बैठक कल,बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय मंत्री होंगे शामिल,केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी बैठक में मौजूद रहेंगे,बैठक में आगे की रणनीति पर भी किया जाएगा मंथन.

 

➡दिल्ली- राजपथ का नाम बदलेगी मोदी सरकार, राजपथ का नाम बदलकर ‘कर्तव्यपथ’ किया जाएगा, राजपथ, सेंट्रल विस्टा लॉन का नाम ‘कर्तव्यपथ’ होगा, नेताजी की प्रतिमा से राष्ट्रपति भवन तक होगा कर्तव्यपथ.