May 25, 2022

उत्तर प्रदेश की अब तक की अहम खबरे –

Spread the love

बड़ी ख़बरें……………….

 

➡लखनऊ- छठें चरण के चुनाव अधिसूचना कल होगी जारी, 10 जिलों की 57 विधानसभा सीटों पर नामांकन, सुविधा वेब पोर्टल से ऑनलाइन आवेदन की सुविधा, कोविड के मद्देनजर जुलूस की अनुमति नहीं होगी।

 

➡गोरखपुर- महिलाओं में सुरक्षा का विश्वास जगा है– सीएम, बीजेपी को प्रचंड समर्थन प्राप्त होगा-CM, पश्चिम यूपी में आज व्यापारी खुश है-CM, हमारी सरकार में एक भी दंगा नहीं हुआ-CM, जनता कहती है, यही तो राम राज्य है-CM, सरकार के प्रति लोगों का विश्वास बढ़ रहा है, देश में यूपी के कानून व्यवस्था की चर्चा है-CM, चुनाव आयोग की गाइडलाइन का पालन कर रहे, गरीब की कोई जाति नहीं होती है- सीएम, पहले घर से निकलने में बहन-बेटियां डरती थी, प्रदेश में सुरक्षा का वातावरण ही रामराज्य है, हमारी सरकार में जरुरतमंदों को लाभ मिला-CM, सिर्फ गोरखपुर में 32 हजार मकान बने- सीएम, हमारा बुलडोजर माफिया को पहचानता है-CM, 45.50 लाख लोगों को आवास दिया गया-CM, हमारी सरकार में पलायन नहीं हुआ- सीएम।

 

➡गाजियाबाद- गृह मंत्री अमित शाह का वोटरों से संवाद, 5 साल में योगी जी ने यूपी को बदला-शाह, यूपी को अपराध मुक्त बनाने का काम किया, यूपी में अपराधी,माफिया जेल में बंद है-शाह, सपा ने माफियाओं को टिकट दिया है -शाह, माफिया प्रदेश का भला नहीं कर सकते-शाह, 22 का चुनाव यूपी में विकास का चुनाव है, यूपी के माफियाओं को खत्म करने का चुनाव, पश्चिम यूपी ने हमेशा बीजेपी को वोट दिया है, कोरोना काल में मुफ्त राशन दिया गया- शाह, 2017 से पहले का हाल सब जानते हैं- शाह, किसानों के खाते में सीधे रुपए पहुंच रहे-शाह, आज माफिया 3 ही जगह दिखता है- शाह, यूपी से बाहर, जेल में या तो सपा में- शाह।

 

➡नोएडा- समाजवादी पार्टी ने चुनाव आयोग से की शिकायत, CP आलोक सिंह,ADCP रणविजय सिंह की शिकायत, BJP के पक्ष में माहौल बनाने की शिकायत की, तत्काल प्रभाव से दोनों अफसरों को हटाने की मांग, BJP के पक्ष में वोट कराने के दबाव की दी शिकायत, सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम ने की शिकायत।

 

➡हापुड़- AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी के काफिले पर हमला, असदुद्दीन ओवैसी के काफिले पर फायरिंग की गई, पिलखुवा थाना क्षेत्र के NH-9 पर फायरिंग की घटना, ओवैसी के काफिले पर कई राउंड फायरिंग की गई, सूचना पर पुलिस-प्रशासन के अफसर मौके पर पहुंचे, मेरठ से लौटते समय ओवैसी के काफिले पर हमला।

 

➡उन्नाव- इनोवा गाड़ी से पुलिस ने पकड़े 60 लाख रुपये, मजिस्ट्रेट और पुलिस की संयुक्त टीम ने पकड़ा, मैदा कंपनी के मालिक की गाड़ी से पैसे बरामद, गाड़ी में मौजूद 4 व्यक्ति लेकर जा रहे थे पैसे, दही पुलिस ने रोडवेज वर्कशॉप के पास से पकड़ा।

 

➡रायबरेली- बैंक मैनेजर के हत्या के मुख्य आरोपी का सरेंडर, मुख्य आरोपी,साजिशकर्ता ने कोर्ट में किया सरेंडर, मुख्य आरोपी नगीना ने कोर्ट में किया आत्मसमर्पण, 12 जनवरी को हुई थी सहायक प्रबंधक की हत्या, मिल एरिया के सारस होटल के पीछे हुई थी वारदात।

 

➡महराजगंज- भाजपा नेत्री ने थामा बसपा का दामन, भाजपा से टिकट ना मिलने से नाराज थीं भाजपा नेत्री, नाराज ईशू चौरसिया ने थामा बसपा का दामन, बीएसपी ने ईशू चौरसिया को फरेंदा से दिया टिकट, ईशू चौरसिया ने बीजेपी पर बोला जमकर हमला।

 

➡अम्बेडकरनगर- सपा प्रत्याशी राममूर्ति वर्मा पर केस दर्ज, महामारी एक्ट प्रोटोकॉल का पालन न करने पर केस, 700 से ज्यादा अज्ञात लोगों पर भी दर्ज हुआ केस, क्षमता से अधिक लोग बैठक में हुए थे शामिल, टाण्डा कोतवाली में दर्ज हुआ केस।

 

➡बाराबंकी- पूर्व मंत्री राजा राजीव सिंह के निधन पर शोक, घर शोक संवेदना व्यक्त करने वालों का ताता, सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने पहुंचकर दी श्रद्धांजलि, बेटे रितेश सिंह को निर्दलीय लड़ाने का ऐलान, दरियाबाद क्षेत्र से लड़ेंगे निर्दलीय विधानसभा चुनाव।

 

➡मुजफ्फरनगर- हथियार फैक्ट्री से शातिर व्यक्ति भी गिरफ्तार, 22 बने अधबने तमंचों सहित वेल्डिंग मशीन बरामद, हथियार फैक्ट्री से भारी मात्रा में उपकरण भी बरामद, सिविल लाइन कोतवाली पुलिस को मिली सफलता।

 

➡सुल्तानपुर- BJP विधायक के नाम पर खरीदा निर्दलीय नामांकन पत्र, लंभुआ विधानसभा से खरीदा गया नामांकन पत्र, सदर विधानसभा से हैं विधायक सीताराम वर्मा, मेरे द्वारा नहीं खरीदा गया नामांकन पत्र- सीताराम वर्मा।

 

➡अम्बेडकरनगर- निषाद पार्टी-भाजपा गठबंधन प्रत्याशी पर केस, अवधेश द्विवेदी पर इब्राहिमपुर थाने में केस दर्ज, जुलूस में शामिल 40 से 50 अज्ञात पर हुआ केस, बिना अनुमति के जुलूस निकालने पर दर्ज हुआ केस।

 

➡महराजगंज- जंगल से भटक कर ग्रामीण क्षेत्रों में आया तेंदुआ, तेंदुए के हमले से 3 लोग घायल, मची दहशत, परतावल ब्लॉक क्षेत्र के छातीराम में पहुंचा तेंदुआ, सेंचुरी एक्सपर्ट टीम मौके के लिए रवाना।

 

➡सुल्तानपुर- महिला ब्लाक प्रमुख पर युवक ने ताना असलहा, BJP विधायक राजेश गौतम का प्रचार करने पहुंचीं थी, विधायक पत्नी समेत कई भाजपाई पहुंचे थाने, दोस्तपुर थानाक्षेत्र बिरईपुर भटपुरा का मामला।

 

➡जालौन- तेज आंधी बारिश के साथ हुई ओलावृष्टि, तेज आंधी बारिश से जनजीवन हुआ प्रभावित, ओलावृष्टि से कई फसलों हो सकता नुकसान, जालौन के माधौगढ़ तहसील का मामला।

 

➡सीतापुर- पुलिस ने अवैध शस्त्र फैक्ट्री का किया भंडाफोड़, 23 निर्मित,अर्धनिर्मित अवैध शस्त्र किए बरामद, पुलिस ने 5 अभियुक्तों को किया गिरफ्तार, हरगांव और सदरपुर पुलिस ने की कार्रवाई।

 

➡बहराइच- सपा प्रत्याशी मुकेश श्रीवास्तव ने किया नामांकन, पूर्व विधायक मुकेश श्रीवास्तव ने पयागपुर से भरा पर्चा, चुनाव में बीजेपी का होगा सूपड़ा साफ- मुकेश श्रीवास्तव, विकास के नाम सपा की आएगी सरकार।

 

➡हरदोई- में अवैध शस्त्र फैक्ट्री का भंडाफोड़, चुनाव में अशांति फैलाने का था उद्देश्य, दर्जनों अवैध शस्त्र,कारतूस,उपकरण बरामद, 2 अभियुक्तों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, थाना बेनीगंज पुलिस को मिली सफलता।

 

➡ग्रेटर नोएडा- कांग्रेस सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा पहुंचें ग्रेटर नोएडा, परी चौक पर कार्यकर्ताओं ने किया जोरदार स्वागत, जेवर प्रत्याशी मनोज चौधरी के समर्थन में जनसंपर्क, जेवर विधानसभा क्षेत्र में किया गया जनसंपर्क।

 

➡लखीमपुर- गन्ना किसानों के लिए राहत भरी खबर, किसानों को 180 करोड़ का भुगतान किया गया, 10 दिनों में 350 करोड़ रुपए का बड़ा भुगतान, बजाज ग्रुप की 3 मिलों ने बकाया भुगतान किया।

 

➡प्रयागराज- महिला की हत्या का किया खुलासा, तीन आरोपी को किया गिरफ्तार, गला घोंटकर की गई थी हत्या, अवैध संबंध,शादी का दबाव बनाने पर हत्या, नबाबगंज इलाके का मामला।

 

➡मेरठ- अपहरण बच्चे को पुलिस ने किया सकुशल बरामद, बदला और फिरौती लेने के लिए किया था अपहरण, मुख्य आरोपी सहित 5 आरोपियों को किया गिरफ्तार, थाना कंकरखेड़ा क्षेत्र का था मामला।

 

➡जालौन- पुलिस ने चेकिंग के दौरान 3 बदमाशों को पकड़ा, 3 अवैध तमंचों समेत 6 जिंदा कारतूस किए बरामद, जालौन कोतवाली के अकोढ़ी दुबे से हुई गिरफ्तारी।

 

➡दिल्ली- नार्थ ईस्ट दिल्ली में साम्प्रदायिक दंगों का मामला, कोर्ट ने 11 आरोपियों के खिलाफ आरोप तय किए, बेशक आरोपी CCTV कैमरे में नहीं दिख रहे-कोर्ट, इसे आरोपमुक्त का आधार नहीं बना सकते-कोर्ट।

 

➡दिल्ली- लावण्या सुसाइड का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंचा, मद्रास HC के आदेश के खिलाफ याचिका दाखिल, तमिलनाडु HC ने जांच सीबीआई को सौंप दी, तमिलनाडु सरकार की SC में याचिका दाखिल।