May 24, 2022

उत्तर प्रदेश की अब तक की अहम खबरें –

Spread the love

✒️ *कोरोना एलर्ट:उत्तर प्रदेश में 24 दिनों में बढ़ गए साढ़े तीन गुना कोरोना संक्रमित, 24 घंटों में मिले 40 नए रोगी*

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस का संक्रमण फिर बढ़ रहा है। बीते 24 दिनों में कोरोना के मरीजों की संख्या करीब साढ़े तीन गुणा तक बढ़ गई है। बीते तीन दिसंबर को प्रदेश में 93 सक्रिय केस थे और अब 324 सक्रिय केस हैं।कोरोना से संक्रमित 40 नए रोगी मिले हैं। सबसे ज्यादा 12 मरीज लखनऊ में मिले हैं। मेरठ में आठ, गौतम बुद्ध नगर व आगरा में पांच-पांच, मथुरा में तीन, गाजियाबाद में दो और सहारनपुर, मुजफ्फर नगर, कानपुर, बागपत व श्रावस्ती में एक-एक मरीज मिला है।उत्तर प्रदेश में अब तक कुल 17.10 लाख लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं और इसमें से 16.87 लाख मरीज ठीक हो चुके हैं। रिकवरी रेट 98.6 प्रतिशत है। इस समय प्रदेश में सबसे ज्यादा 63 रोगी लखनऊ में हैं। दूसरे नंबर पर गाजियाबाद में 57 व तीसरे नंबर पर गौतम बुद्ध नगर में 56 रोगी हैं। अब 35 जिले ऐसे हैं, जहां कोरोना का एक भी मरीज नहीं हैं। अब तक कुल 22915 मरीजों की कोरोना से मौत हुई है.

 

 

 

✒️ *अलीगढ़ में सीमेंट कारोबारी की गोली मारकर हत्या, कार सवार बदमाशों ने वारदात को दिया अंजाम*

अलीगढ़ गांधी आई हॉस्पिटल के सामने शाम को काली फार्च्युनर सवार एटा अलीगंज के व्यापारी संदीप गुप्ता की गोली मारकर हत्या की गई है। बदमाश बलैनो कार में सवार थे। गाड़ी रुकते ही पीछे से हमलावर अपनी गाड़ी से उतरे और  व्यापारी संदीप गुप्ता की कनपटी पर गोली मारकर फरार हो गए।रामघाट रोड पर गांधी आई हॉस्पिटल के सामने सीमेंट कारोबारी की हत्या से सनसनी फैल गई है। कार सवार बदमाशों ने वारदात को अंजाम दिया। वारदात को अंजाम देने के बाद बदमाश फरार हो गए।जानकारी के अनुसार, सोमवार की शाम को काली फार्च्युनर सवार एटा अलीगंज के व्यापारी संदीप गुप्ता की गोली मारकर हत्या की गई है। बदमाश बलैनो कार में सवार थे। गाड़ी रुकते ही पीछे से हमलावर अपनी गाड़ी से उतरे और  व्यापारी संदीप गुप्ता की कनपटी पर गोली मारकर फरार हो गए।इस दौरान दो-तीन राउंड हवाई फायर भी किए गए। आनन-फानन संदीप गुप्ता को ट्रामा सेंटर ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस मौके पर पहुंच गई है और मामले की जांच में जुटी है। संदीप गुप्ता चार भाई है इनके पिता का नाम रामप्रकाश गुप्ता है संदीप गुप्ता पर एक पुत्र एवं एक पुत्री है.

 

✒️ *सरकार ने जारी की गाइडलाइंस, एक जनवरी से शुरू होगा किशोरों के टीकाकरण का पंजीकरण, कोविन एप में किया गया प्रविधान*

तीन जनवरी से शुरू होने जा रहे 15 से 18 साल आयुवर्ग के किशोरों के कोरोना टीकाकरण के लिए एक जनवरी से पंजीकरण शुरू हो जाएगा। इसके लिए कोविन एप पर स्कूल के पहचान पत्र (आइडी कार्ड) से पंजीकरण का प्रविधान किया गया है। इसके साथ ही स्वास्थ्य मंत्रालय ने किशोरों के साथ-साथ हेल्थकेयर व फ्रंटलाइन वर्कर्स और गंभीर बीमारी से पीडि़त 60 साल से अधिक उम्र के लोगों के लिए सतर्कता (प्रिकाशन) डोज देने की गाइडलाइंस भी जारी कर दी हैं।

 

✒️ *हाईस्कूल व इंटरमीडिएट 2020 के मेधावियों के ल‍िए अच्‍छी खबर,योगी आद‍ित्‍यनाथ सरकार ने की खास घोषणा*

उतर प्रदेश सरकार हाईस्कूल व इंटरमीडिएट 2020 के मेधावियों को टैबलेट व पुरस्कार की धनराशि देने जा रही है। हर जिले में सम्मान समारोह आयोजित किया जाएगा। जिला विद्यालय निरीक्षकों को कार्यक्रम के आयोजन की जिम्मेदारी सौंपी गई है। इन कार्यक्रमों में जनप्रतिनिधि भी मौजूद रहेंगे। शिक्षा निदेशक माध्यमिक विनय कुमार पांडेय ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है।सरकार हर वर्ष सभी बोर्डों के हाईस्कूल व इंटरमीडिएट के टाप 10 मेधावियों को राज्य स्तर व जिला स्तर पर सम्मानित करती रही है। कोरोना संक्रमण के कारण पिछले वर्ष 2020 में इस कार्यक्रम का आयोजन नहीं हो सका था। साथ ही 2021 में 10वीं और 12वीं में छात्र-छात्राओं को प्रोन्नत किया गया था और मेरिट सूची भी जारी नहीं हुई थी, ऐसे में अब 2020 के मेधावियों को सम्मानित करने की तैयारियां तेजी से शुरू हो गई हैं। शिक्षा विभाग राज्य स्तरीय मेधावी छात्र-छात्राओं को एक लाख रुपए और जिला स्तर के मेधावियों को 21 हजार रुपये देगा। साथ ही उन्हें टैबलेट भी दिए जाएंगे। विभाग ने इसके लिए 3.88 करोड़ रुपए जारी कर दिए हैं और टैबलेट भी डीआइओएस को भेजे जा रहे हैं।

 

✒️ *जीवित प्रमाणपत्र के ल‍िए बुजुर्गों को नहीं पड़ेगा भटकना, घर बैठे जमा कर सकेंगे फार्म; बस म‍िलाएं यह नंबर*

बुजुर्गों को जीवित प्रमाणपत्र बनवाने के लिए अब भटकने की आवश्यकता नहीं है। वे घर बैठे अपना जीवित प्रमाणपत्र बनवा सकते हैं। डाक विभाग ने इस सुविधा की शुरुआत की है। इसमें न सिर्फ डाकिया घर जाकर बुजुर्गों का जीवित प्रमाणपत्र बनाएंगे, बल्कि संबंधित लेखा कार्यालयों को भी भेज भी देंगे। हालांकि, यह सुविधा सशुल्क है। इसमें 70 रुपए का शुल्क निर्धारित किया गया है। बुजुर्गों को जीवित प्रमाण पत्र बनवाने के लिए टोल फ्री नंबर 155299 पर फोन करना होगा। इसके बाद पोस्टमैन बुजुर्गों के घर पहुंच जाएंगे।इससे पहले डाक विभाग ने पांच वर्ष तक के बच्चों का आधार डाक घर पर ही बनवाने की सुविधा आरंभ की थी। इसमें पांच साल तक के बच्चों का आधार कार्ड पोस्टमैन घर जाकर बनाते हैं। इसके लिए अयोध्या व अंबेडकरनगर जिले में करीब सवा सात सौ से ज्यादा पोस्टमैन को प्रशिक्षित किया जाएगा। पोस्टमैन पांच साल तक के बच्चों का आधार बनाने के साथ ही अन्य लोगों का मोबाइल अपडेशन भी करेंगे। यदि किसी का आधार मोबाइल नंबर से लि‍ंक नहीं है तो पोस्टमैन नंबर भी अपडेट करेंगे।

 

✒️ *मुख्यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ का सपा पर हमला, कहा-पहले तीर्थ स्‍थलों के बजट में बनती थी कब्र‍िस्‍तान की बाउंड्री*

लहरपुर के सूर्यकुंड परिसर में 83 योजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास के बाद जन विश्वास यात्रा को संबाेधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा पांच वर्ष में डबल इंजन की सरकार ने प्रदेश में विकास के जिन कार्यों को आगे बढ़ाया, उन कार्यों की उपलब्धियों को लेकर जनता का आशीर्वाद लेने के लिए पदाधिकारी व जनप्रतिनिधि आप सबके बीच आ रहे हैं। उन्होंने सपा पर हमला बोलते हुए कहा कि आज जिस पैसे से कामेश्वर नाथ धाम और नैमिषारण्य तीर्थ का विकास हो रहा है, पहले वह कब्रिस्तान की बाउंड्री के नाम पर चला जाता था और आपके तीर्थ देखते रह जाते थे।उन्होंने कहा कि पहले नौकरी आती थी तो महाभारत के रिश्ते निकल आते थे। कहीं चाचा, कहीं बुआ, कहीं बबुआ वसूली के लिए निकल पड़ते थे। हम पांच लाख युवाओं को नौकरी देने जा रहे हैं। कोई नहीं कह सकता कि किसी तरह का लेनदेन हुआ हो, भ्रष्टाचार हुआ हो। प्रदेश के नौजवानों के साथ खिलवाड़ नहीं होने दिया गया, सम्मान दिया गया। स्मार्ट फोन व टेबलेट गरीब बच्चों के हाथ में भी है, इससे भी बबुआ चिढ़ गए हैं।

 

✒️ *अलीगढ़ विकास प्राधिकरण ने भाजपा नेत्री के बोर्ड लगे निर्माण समेत तीन भवनों पर ठोकी सील*

अलीगढ़ में अवैध निर्माण के खिलाफ अलीगढ़ विकास प्राधिकरण की कार्रवाई लगातार जारी है। आज सासनी गेट थाना क्षेत्र में भाजपा नेत्री के निर्माण समेत तीन भवनों पर सील ठोक दी। इस महीने में शुरुआत से अब तक करीब 57 से अधिक निर्माणों पर कार्रवाई हो चुकी है। अफसरों का दावा है कि आगे भी यह अभियान जारी रहेगी।एडीए उपाध्यक्ष गौरांग राठी के निर्देश पर एडीए टीम सासनी गेट थाना क्षेत्र में पहुंची। यहां पर गंगा प्रसाद द्वारा मरघट के बराबर महेंद्र नगर भदेसी रोड सासनीगेट क्षेत्र में बिना मानचित्र स्वीकृत कराए 135 वर्गगज क्षेत्र में बनवाए गए व्यावसायिक एवं आवासीय निर्माण को सील किया गया। इस भवन पर भाजपा महिला मोर्चा महानगर सह कार्यालय प्रभारी कुसुमलता प्रजापति के नाम का बोर्ड लगा हुआ था। इसके बाद टीम सासनी गेट चौराहे के निकट डा. अंजुला भार्गव के हास्पिटल के निकट पहुंची। यहां पर 250 वर्ग गज में स्वीकृत मानचित्र के खिलाफ किए गए निर्माण को सील किया गया। इसके बाद टीम ने हरनारायण लोधी कांप्लेक्स के निकट प्रीति वार्ष्णेय द्वारा 250 वर्ग गज क्षेत्र में बिना नक्शा पास कराए किए गए निर्माण को सील किया गया। इस मौके पर सहायक अभियंता वेदप्रकाश, आरके गुप्ता, गंगेश कुमार, पीयूष त्यागी, मनोज, श्यामवीर समेत अन्य मौजूद रहे।

 

✒️ *कानपुर इत्र कारोबारी प्रकरण: कोर्ट में पीयूष जैन का कुबूलनामा, बताया आखिर किसकी है बरामद हुई अकूत दौलत*

इत्र कारोबारी पीयूष जैन को सोमवार रिमांड मजिस्ट्रेट ने चौदह दिनों की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। दस जनवरी तक उसका न्यायिक रिमांड स्वीकृत किया गया है। इससे पहले कोर्ट में अभियोजन अधिकारी और बचाव पक्ष के बीच लंबी बहस चली। अभियोजन अधिकारी ने बरामदगी संबंधी जानकारी न्यायालय को दी और न्यायिक रिमांड मांगा वहीं बचाव पक्ष ने गिरफ्तारी को गलत बताते हुए रिमांड को निरस्त करने की अर्जी दी थी जिसे न्यायालय ने खारिज कर दिया।जीएसटी इंटेलीजेंस ने इत्र कारोबारी पीयूष जैन से 1,77,45,01,240 करोड़ रुपये की बरामदगी दिखायी है।कोर्ट में दाखिल दस्तावेजों के मुताबिक जीएसटी इंटेलीजेंस को यह धनराशि पीयूष के बेडरूम और तीन कबर्ड से मिली है। जांच में पता चला कि पीयूष ने यह धनराशि पिछले तीन से चार साल में अवैध तरीके से कमायी है। बिना इनवायस जारी किए हुए व्यापार करके यह पैसा बनाया गया है। जीएसटी ने अवैध तरीके से कमायी गई उक्त धनराशि पर 31.50 करोड़ रुपये टैक्स लगाया है। जीएसटी इंटेलीजेंस की टीम ने कोर्ट को बताया कि पीयूष जैन ने स्वीकार किया है कि यह धनराशि उसी की है। टैक्स चोरी की बात उसने स्वीकार कर ली है। कोर्ट में पेशी के दौरान भी पीयूष की ओर से कर चोरी की बात स्वीकारते हुए बरामद रुपया खुद का बताया गया। उसकी ओर से 52 करोड़ रुपये टैक्स जमा करने की बात कहते हुए रिमांड निरस्त करने की मांग की गई लेकिन न्यायालय ने उसका तर्क नहीं माना।

 

✒️ *अलीगढ़ नगर निगम के अधिवेशन में आमने-सामने आए पार्षद और कर्मचारी नेता*

अलीगढ़ में जवाहर भवन में आज आयोजित सामान्य अधिवेशन में काफी गहमागहमी रही। कर निर्धारण को लेकर पार्षदों ने नगर आयुक्त और मेयर से तीखे सवाल किए तो कर्मचारी नेता भड़क गए। कर्मचारियों नेताओं ने पार्षदों का जमकर विरोध किया, इस पर पार्षद नाराज हो गए। दोनों ओर से तीखी नोकझोंक हुई। इसी दौरान एक पार्षद ने माइक उठाकर फेंक दिया।पार्षदों का कहना था की सदन में कर्मचारी नेताओं को क्यों बुलाया गया है, जबकि इनका कोई काम ही नहीं है। मेयर मोहम्मद फुरकान ने हस्तक्षेप कर दोनों पक्षों को शांत कराया। तब सदन की कार्रवाई आगे बढ़ी। अधिवेशन में संपत्ति कर के बकाए को माफ करने, कर निर्धारण और हाउसहोल्ड सर्वे पर सवाल उठाए गए। पार्षदों ने कहा कि जब प्राइवेट एजेंसी घरों का सर्वे कर रही हैं तो नगर निगम की ओर से वेरीफिकेशन क्यों कराया जा रहा है। वही नलकूप के रिबोर को लेकर पार्षद कुलदीप पांडेय ने तीखे सवाल कर जलकल विभाग को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि नलकूप के रिबोर में लाखों रुपए खर्च कर दिए गए, लेकिन इनका सत्यापन नहीं कराया गया। बिना टेंडर के ही रिबोर कार्य कराया गया। इस पर जीएम जल अनवर ख्वाजा स्पष्ट जवाब न दे सके। नगर आयुक्त ने गौरांग राठी ने पूरे मामले की जांच के आदेश दिए हैं। इसके अलावा वार्डों में गंदगी, जलभराव व अन्य समस्याओं को लेकर सवाल हुए। विकास कार्यों के प्रस्ताव सदन में आपकी सहमति से पास भी किए गए है।

 

✒️ *छात्र को अनजान नंबर से मिल रही है जान से मारने की धमकी, छात्र की मां ने कोतवाली में दी तहरीर*

खैर कोतवाली क्षेत्र के गांव खेड़ा निवासी विधवा महिला गीता देवी ने सोमवार की दोपहर खैर कोतवाली में लिखित तहरीर देते हुए बताया कि उसका बेटा वीकेश कक्षा 12वीं का छात्र है और उसके फ़ोन नंबर पर अनजान फ़ोन नंबर से जान से मारने की धमकी मिल रही है। गीता देवी ने पुलिस को जिस नंबर से धमकी मिल रही है उस नंबर की लिखित शिकायत देकर जो भी आरोपी है उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है। गीता देवी ने कहा कि जब तक धमकी देने वाले के खिलाफ कार्रवाई नहीं की जाएगी तब तक मेरे बेटे की जान का खतरा बना रहेगा। पुलिस ने पीड़िता महिला की तहरीर के आधार पर जिस नंबर से धमकी मिल रही है उस नंबर को ट्रेस कराने के साथ ही धमकी देने वाले आरोपी की तलाश शुरू कर दी है।

 

✒️ *महुआ खेड़ा क्षेत्र में बाइक फिसलने से पिता की मौत बेटा गंभीर घायल*

थाना हरदुआगंज क्षेत्र के गांव औरंगाबाद निवासी जितेंद्र कश्यप 50 वर्षीय पुत्र राजेंद्र कश्यप मजदूरी कर अपने परिवार का पालन पोषण करता था जितेंद्र रविवार की सुबह तड़के 5:00 बजे किसी काम से बाइक द्वारा अपने पुत्र गौरव कश्यप के साथ अलीगढ़ की तरफ आ रहे थे जैसे ही वह महुआ खेड़ा क्षेत्र में तालपुर के पास पहुंचे तभी रोड के किनारे उनकी बाइक फिसल गई। जिसमें पिता पुत्र दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना देखी स्थानीय राहगीर दौड़कर मौके पर पहुंचे और पुलिस को सूचना दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों घायलों को जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज पहुंचाया, जहां कुछ देर उपचार के बाद जितेंद्र ने दम तोड़ दिया। जबकि गौरव का गंभीर हालत में उपचार जारी है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया सोमवार को पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया घटना से परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है। मृतक अपने पीछे पत्नी, दो बेटा, दो बेटी रोते बिलखते छोड़ गया है।

 

✒️ *विदेश से आने वाले कोविड-19 से संक्रमित मरीजों की जीनोम सेम्पलिंग कराई जाये*

सीडीओ अंकित खंडेलवाल द्वारा कोरोना कन्ट्रोल रूम के बेहतर संचालन तथा त्वरित रेस्पोन्स करने के लिये एक बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें सीडीओ श्री खंडेलवाल ने निर्देश दिये गये कि जनपद के पडोसी जनपदों एवं राज्यों में कोविड-19 के बढते संक्रमण के द्वष्टिगत मुख्य चिकित्साधिकारी जनपद में कम से कम 4500 व्यक्तियों की कोविड-19 की जॉच आरटीपीसीआर/एण्टीजन से कराया जाना सुनिश्चित करें तथा विदेश से आने वाले कोविड-19 से संक्रमित मरीजों की जीनोम सेम्पलिंग कराई जाये जो लैव जीनोम सेम्पलिंग नहीं करा रही है उन्हें नोटिस जारी किया जाय।सीडीओ द्वारा जनता से अपील की गई कि कोविड-19 का संक्रमण पुनः बढ़ रहा है। जनपद में प्रत्येक दिन कोविड-19 के मरीज बढ़ रहे हैं। यह कोविड-19 वायरस गम्भीर तथा खतरनाक है। यह वायरस तुरन्त प्रभाव छोड रहा है। जनपद के निवासियों को घर से बाहर निकलते समय मास्क एवं सेनेटाइजर का प्रयोग किये जाने की सलाह दी गई है। अनावश्यक कार्य से घर से बाहर न निकलें यदि आवश्यक हो तो मास्क तथा सेनेटाईजर का प्रयोग करते हुये आवश्यक कार्य को सम्पादित करें। समयान्तराल पर साबुन से हाथों को धोते रहें। इस मौके पर अपर मुख्य चिकित्साधिकारी, जिला मलेरिया अधिकारी, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक पं0 दीन दयाल उपाध्याय संयुक्त चिकित्सालय, सहायक प्रभारी अधिकारी, इन्ट्रीग्रेटिड कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल सेन्टर, डा0 शोएब, महामारी रोग विशेषज्ञ एवं अन्य अधिकारी उपस्थिति रहे।

 

✒️ *एस जे ड़ी सीनियर सेकंडरी स्कूल के स्केटिंग खिलाड़ियों ने 2:30 घंटे लगातार स्केटिंग कर एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज किया नाम*

अलीगढ स्केटिंग क्लासेस अलीगढ और एस जे ड़ी सीनियर सेकंडरी स्कूल के स्केटिंग खिलाड़ियों ने 2:30 घंटे लगातार स्केटिंग कर एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड 12 दिसंबर को पूर्ण किया था जिसमे स्केटिंग के 70 खिलाड़ियों ने प्रतिभाग किया था ।जिसके प्रमाण पत्र व मैडल वितरण व खिलाड़ियों का सम्मान समारोह अलीगढ़ स्केटिंग क्लास के अध्यक्ष पूर्व विधायक विवेक बंसल ,विशिष्ट अतिथि मंडलीय ओलिम्पिक संघ के सचिव मजहर उर कमर ,व उपाध्यक्ष संभु दयाल रावत ने स्केटिंग खिलाड़ियों को सम्मानित किया ।संघ के अध्यक्ष विवेक बंसल ने हौसला अफजाही करते हुए कहा कि स्केटिंग खिलाड़ी आज राष्ट्रीय स्तर पर मैडल प्राप्त कर अलीगढ व उत्तर प्रदेश का नाम रोशन कर रहे है।एशियन बुक ऑफ रिकॉर्ड में पूर्ण करने पर सभी स्केटिंग खिलाड़ियों को हार्दिक बधाई देता हूँ। मंडलीय ओलिंपिक सचिव मजहर उर कमर ने कहा अलीगढ स्केटिंग खिलाड़ी आज अलीगढ में खेल के क्षेत्र में बट वृक्ष बन कर उभर रहे है और मैडल जीत कर अपने जिले का नाम रोशन कर रहे है।अलीगढ स्केटिंग खिलाड़ियों को कहा 9 जनवरी को अलीगढ ओधियोगिक एवं कृषि प्रदर्शनी में सभी खिलाड़ी समय का ध्यान देते हुए । अधिक से अधिक संख्या में प्रतिभाग करे।इस प्रतियोगिता में अलीगढ ओधियोगिक एवं कृषि प्रदर्शनी में आगर ,हाथरस ,कासगंज ,एटा,बुलंदशहर ,मथुरा के खिलाड़ी प्रतिभाग करेंगे।

पुरस्कार वितरण सम्मान समारोह में कुश्ती संघ के सचिव बाबा भगत सिंह, नीरज तिवारी ,रेखा चौधरी ,रिंकू दीक्षित ,राहुल कुमार भाटी, विनीत कुमार आदि उपस्थित रहे ।

 

✒️ *प्रधानमंत्री आवास को लेकर यूपी के मुख्यमंत्री को भेजा पत्र*

अलीगढ़, भारतीय जनता पार्टी के 5 वर्ष पूर्ण हो चुके हैं फिर भी गरीब व असहाय लोगों को नहीं मिल पाया0 प्रधानमंत्री आवास ।अलीगढ़ शहर की महिलाओं का कहना है कि प्रधानमंत्री आवास को लेकर है निराश प्रधानमंत्री आवास को लेकर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 5 सालों से जिला अधिकारी व सांसद विधायक के यहां चक्कर काट काट कर थक चुके हैं, महिलाओं ने अलीगढ़ शहर सेवक गौरव वार्ष्णेय के माध्यम से यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भेजा पत्र अपनी समस्या से कराया अवगत। यह पांच महिला काफी गरीब व असहाय इनकी हालत दयनीय है और किराए के मकान में बसर कर रहे हैं ।महिलाओं का कहना है कि मकान मालिक घर से बाहर निकालने की दे रहे हैं धमकी किराया निकालने तक हो रही है तकलीफ । ऐसे में कहां जाएंगे जबकि यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कुछ साल पहले स्टेटमेंट दिए थे कि हर गरीब के सर पर छत होगी भाजपा के 5 साल पूर्ण हो चुके हैं फिर भी नहीं हो रही है सुनवाई।

 

✒️ *बन्नादेवी पुलिस ने चोरी के माल सहित दो अभियुक्त गिरफ्तार कर भेजे जेल*

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी द्वारा अपराध की रोकथाम एवं वांछित अपराधियों की गिरफ्तारी हेतु चलाए जा रहे अभियान के तहत थाना बन्नादेवी पुलिस टीम द्वारा टीवीएस चौराहे के पास से थाना बन्नादेवी के मुकदमा अपराध संख्या धारा 380/411 भादवि से सम्बंधित अभियुक्त कन्हैया पुत्र भूदेव , मनीष उर्फ कशिश पुत्र अनिल को मय चोरी एक चाबी का गुच्छा सफेद धातु, एक पायल सफेद धातु व 2100 रुपये के साथ गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने दोनों अभियुक्तों के खिलाफ संबंधित धाराओं में विधिक कार्यवाही करते हुए दोनों अभियुक्तों को कोर्ट में पेश कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।

 

✒️ *धोखाधड़ी का शिकार हुये पीड़ित के 46,000 रूपये साइबर सेल टीम ने कराए वापस*

शिकायतकर्ता चिंरजीलाल निवासी भोगापुर थाना चण्डौस ने शिकायती प्रार्थना पत्र के माध्यम से अवगत कराया कि किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा क्रेडिट कार्ड की लिमिट बढ़ाने के नाम पर कॉल करके मेरे खाते से 46,000 रुपये निकाल लिये है।वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी द्वारा साइबर सेल को अतिशीघ्र आवश्यक कार्यवाही हेतु निर्देशित किया गया । पुलिस अधीक्षक अपराध श्रीमती रजनी के निर्देशन व क्षेत्राधिकारी क्राइम श्री मोहसिन खान के पर्यवेक्षण में साइबर सेल टीम द्वारा शिकायतकर्ता से घटना के सम्बध में जानकारी प्राप्त कर शीघ्र सम्बधित पेमेन्ट गेटवे मर्चेन्ट से सम्पर्क करके फ्रॉड की गयी धनराशि को रूकवाया गया और शिकायतकर्ता के खाते में पूरी धनराशि कुल 46,000- रूपये वापस कराए गए ।शिकायतकर्ता की धनराशि उसके खाते में वापस आने पर शिकायतकर्ता द्वारा खुशी जाहिर की । अलीगढ़ पुलिस की इस कार्यवाही से आमजन में पुलिस के प्रति विश्वास सुदृढ़ हुआ है ।

 

✒️ *राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ द्वारा स्वराज का अमृत महोत्सव हिंदू सम्मेलन कार्यक्रम का हुआओजन*

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ द्वारा स्वराज का अमृत महोत्सव हिंदू सम्मेलन कार्यक्रम श्रंखला के अंतर्गत अतरौली खंड के बिधिपुर मंडल में ग्राम पिलखुनी में स्थित केला देवी रिसोर्ट में उक्त कार्यक्रम का भव्य आयोजन किया गया कार्यक्रम में गिलाहराज राज मंदिर के महंत श्रीमान कौशल नाथ जी महाराज मुख्य अतिथि तथा हरिगढ़ विभाग के विभाग बौद्धिक प्रमुख जगबीर जी मुख्य वक्ता के रूप में हमको सानिध्य प्राप्त हुआ ।इस कार्यक्रम में जगबीर सिंह जी ने आजादी का यह पर्व हम लंबे समय तक कैसे बना सकते हैं इस विषय पर प्रकाश डाला। महंत कौशलनाथ जी ने बताया कि यह देश कृषि प्रधान और ऋषि प्रधान रहा है दोनों ही समाज को दशा और दिशा देने का काम करते हैं हम सब इस 75 वर्षों में देश के साथ देश के इतिहास के साथ हुए धोखे को उजागर करें और इतिहास पर पुनः दृष्टिपात करें ।कार्यक्रम का संचालन योगेंद्र सिंह पूर्व जिला कार्यवाह ने किया ।इस अवसर पर कार्यक्रम संयोजक सुरेंद्र कुमार, सह संयोजक हरीश कुमार तथा सह संयोजक अनिल कुमार ने अतिथियों को पटका और गीता भेंट कर सम्मानित किया।इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से सह जिला कार्यवाह रामकरण,,भूरी सिंह, (कार्यक्रम अध्यक्ष) खंड कार्यवाह गजेंद्र,राकेश माहेश्वरी, मंडल कार्यवाह धर्मेंद्र, वीरांगना वाहिनी की प्रदेश उपाध्यक्ष मधु,लतेश,

नंदकिशोर, अशोक कुमार, सोरन सिंह ,मुरारी लाल, मनोज,सुग्रीव, पंकज,आकाश, प्रवीन,विकास, सुरेन्द्र, राकेश, राहुल,अमर सिंह, आदि कार्यकर्ताओं ने उपस्थित रहकर कार्यक्रम में सहयोग किया।

 

✒️ *स्वीप के अंतर्गत अनेकों विद्यालयों में रंगोली प्रतियोगिताओं का आयोजन*

जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ धर्मेंद्र शर्मा के कुशल नेतृत्व में सुव्यवस्थित मतदाता जागरूकता एवं सहभागिता अभियान स्वीप के अंतर्गत विद्यालयों में रंगोली प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया।रंगोली प्रतियोगिता विद्यालय के छात्र छात्राओं ने बड़े उत्साह पूर्वक भाग लिया। ग्राम समाज उच्चतर माध्यमिक विद्यालय, लोधा राजकीय हाई स्कूल कठेरा, राजकीय कन्या इंटर कॉलेज कजरोठ, राजकीय हाई स्कूल, जवार , विजय विद्यालय इंटर कॉलेज तोछीगढ़, विष्णु दत्त शर्मा इंटर कॉलेज इगलास, सरोज सिंह राजकीय इंटर कॉलेज गोरई इत्यादि की छात्राओं ने रंगोली बनाकर मतदाताओं को अपने मत के प्रति जागरूकता का संदेश दिया। ‘छोड़ो अपने सारे काम पहले करें चलो मतदान मतदान वोट करने की जिम्मेदारी हम सभी की है। “मतदान हमारा अधिकार है” हर एक वोट जरूरी है’ vote for better future” Ready to vote’…* ऐसे स्लोगन लिखकर भी छात्राओं द्वारा इस कार्यक्रम में प्रतिभागिता करना निश्चित रूप से लोकतंत्र के प्रति जिम्मेदारी का अहसास को महसूस करना है।समस्त प्रधानाचार्य तथा शिक्षकों ने इस कार्यक्रम को सफल बनाया।

 

✒️ *रालोद राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी का जन्मदिवस भटटा मजदूरों को फल वितरित कर मनाया*

चौधरी जयंत सिंह राष्ट्रीय अध्यक्ष राष्ट्रीय लोकदल के 43 वे जन्मदिवस के अवसर पर सतलापुर भट्टा मजदूर व बच्चों को डॉ किशोर सिंह सूर्यवंशी 77 इगलास विधानसभा द्वारा फल वितरित कर मजदूरों व उनके बच्चों के संग जन्मदिवस मनाया व गांव जारौठ में दलितों के साथ फल वितरित करते हुए जयंत चौधरी राष्ट्रीय अध्यक्ष रालोद के जन्मदिवस पर दीर्घायु की कामना करते हुए मनाया। इस अवसर पर उनके साथ मुख्य, रूप से भारतीय किसान यूनियन ( स्वराज) के जिलाध्यक्ष हरियाणा प्रदेश प्रभारी जितेंद्र शर्मा जारौठ प्रधान रमेश चंद्र जी, मंगल सैनी उपसयोजक किसान बेरोजगार मजदूर यूनियन, रविकांत प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

 

✒️ *मडराक नगर पंचायत को बने 2 वर्ष के उपलक्ष्य मे एक रक्तदान शिविर का किया आयोजन*

मडराक नगर पंचायत (मडराक टाउन एरिया) को बने 2 वर्ष के उपलक्ष्य मे एक रक्तदान शिविर का आयोजन जिला मलखान सिंह अस्पताल (ब्लड बैंक) मे किया जा रहा है। रक्तदान स्वाथ्य जीवन के लिए वेहद आवश्यक है इसके करने से आप किसी के जीवन मे महत्वपूर्ण योगदान कर सकते है । इस अवसर पर प्रदेश सचिव दीपक पाठक ने कहा कि अगर खून दन करने से किसी एक की जिंदगी बच सकती है तो इस महान कार्य में हम सभी लोगो को ज्यादा से ज्यादा संख्या में रक्तदान करना चाहिए।

 

✒️ *यूनिस सलीम सैफी का अल्पसंख्यक सभा का प्रदेश सचिव बनाये जाने पर किया स्वागत*

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और अल्पसंख्यक सभा के प्रदेश अध्यक्ष शकील नदवी साहव की स्वीकृति से यूनिस सलीम सैफी को अल्पसंख्यक सभा का प्रदेश सचिव बनाये जाने पर उनके घर जाकर फूल माला पहनाकर और मिठाई खिलाकर उनका स्वागत किया और मुबारकबाद दी,मुबारकबाद देने वालो में आशू सैफी के नेतृत्व में पप्पू सिद्दीकी, समरान नौमान, राहत अली, डॉ अकील,अतीक मास्टर, प्रेम कुमार प्रेमी,नदीम खान, वसीम फरीदी,मो दिलशाद, कल्लू नेताजी, जावेद सिद्दीकी आदि लोगो ने जाकर राष्ट्रीय अध्यक्ष का आभार व्यक्त किया और 2022 में सरकार बनाने का संकल्प लिया।

 

✒️ *जिला कांग्रेस कमेटी विधि विभाग के जिला चेयरमेन मो शारिक एडवोकेट ने चलाया कांग्रेस पार्टी का सदस्यता अभियान*

जिला कांग्रेस कमेटी विधि विभाग के जिला चेयरमेन मोहम्मद शारिक एडवोकेट ने ईदगाह शाह जमाल पर कांग्रेस पार्टी का सदस्यता अभियान चलाया जिसमें सेकड़ो लोगों ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।इस अवसर पर जिला चेयरमेन मौहम्मद शारिक एडवोकेट ने कहा कांग्रेस पार्टी देश को मजबूत करने का काम कर रही है और संविधान में विश्वास रखती है और अगर उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की सरकार- आती है। तो महिलाओं को पार्टी में हिस्सेदारी छात्राओं को स्मार्टफोन और स्कूटी , सलाना तीन गैस सिलेन्डर मुफ्त, किसानों का पूरा कर्जा मार्फ,बिजली का बिल हाफ कोरोना काल का बकाया साफ,20 लाख को सरकारी रोजगार, कोई भी हो बीमार मुफ्त होगा दस लाख तक इलाज।इस अवसर पर वरिष्ठ कांग्रेसी नेता बशीरुद्दीन, मोहम्मद फुरकान,मीडिया प्रभारी आसिफ अली, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता मोहम्मद शमी , वरिष्ठ कांग्रेसी नेता निजामुद्दीन हीरा कुरैशी, अदनान खान ,मोहम्मद शरीफ शबनम ,मोहम्मद कामरान,अनस,आमिर आदि मौजूद थे।

 

✒️ *रूबी आसिफ खान द्वारा चलाया गया सदस्यता अभियान*

जनपद अलीगढ़ के थाना दिल्ली गेट शाह जमाल ए डी ए कॉलोनी स्थित भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा महानगर उपाध्यक्ष जय गंज मंडल द्वारा सदस्यता अभियान कैंप लगाकर लोगों को सदस्यता दिलाई और रूबी आसिफ द्वारा बताया गया भारतीय जनता पार्टी से अच्छी पार्टी कोई नहीं है।नरेंद्र मोदी और योगी आदित्यनाथ द्वारा जो भी योजनाएं चलाई गई है उसमें सबका साथ सबका विकास और सबका विश्वास के साथ चलती है जैसे कि फ्री राशन वितरण हो और उज्जवल योजना हो गरीब आवास योजना हो भारतीय जनता पार्टी सबको साथ लेकर काम करती है और बताया 2022 में 350 जीत कर भारतीय जनता पार्टी पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने जा रही है।