May 18, 2022

उत्तर प्रदेश की अब तक की अहम खबरें –

Spread the love

✒️ *भारत में जल्द शुरू होगी नेजल और दुनिया की पहली DNA वैक्सीन, पीएम मोदी ने किया एलान*

भारत में फिर से सिर उठा रही कोरोना महामारी और सामने आने वाले इसके नए वैरिएंट ओमिक्रोन के खतरे को देखते हुए जल्‍द ही नाक से दी जाने वाली वैक्‍सीन की शुरुआत हो जाएगी। इसकी घोषणा खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिए अपने संबोधन में की है। उन्‍होंने इस दौरान देशवासियों से ओमिक्रोन के नए खतरे से निपटने के लिए लापरवाह न होने की भी अपील की है। देश को दिए अपने संबोधन में उन्‍होंने कहा कि इस बात के पुख्‍ता प्रमाण हैं कि इस महामारी से केवल और केवल सावधान रहते हुए ही लड़ा और जीता जा सकता है। इसलिए मास्‍क का उपयोग, साफ-सफाई और एक दूसरे से दूरी बनाए रखने की आदत को किसी भी सूरत से न छोड़ें।क्रिसमस के मौके पर दिए अपने संबोधन में उन्‍होंने देशवासियों को कुछ खास जानकारियां भी दी जो ओमिक्रोन से बढ़ती दहशत के लिए बेहद जरूरी भी थी। उन्‍होंने इस दौरान बताया कि तेजी से सामने आ रहे वैरिएंट के साथ ही हमारी क्षमता, ताकत और आत्मविश्वास भी बढ़ रहा है। देश में नई चीजों को लाने की जज्‍बा भी बढ़ रहा है। उन्‍होंने बताया कि देश में फिलहाल 18 लाख आइसोलेशन बेड मौजूद हैं। इसके अलावा 5 लाख ऐसे बेड हैं जिनके साथ आक्‍सीजन सपोर्ट है। साथ ही मुश्किल घड़ी में साथ देने के लिए 1 लाख 40 हजार आईसीयू बेड भी उपलब्‍ध हैं। करीब 90 हजार बेड केवल बच्‍चों के लिए मौजूद हैं।

 

✒️ *मन की बात:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दी नववर्ष की शुभकामनाएं, कहा- बिना वक्‍त गंवाए देश के विकास में दें योगदान*

प्रधानमंत्री मोदी आज मन की बात की 84वीं कड़ी में देशवासियों से रूबरू हो रहे हैं। ये इस वर्ष मन की बात की आखिरी कड़ी है। मन की बात में उन्‍होंने कहा कि क्रिस के एक इंडियन स्‍कूल में पढ़ने वाले विदेशी छात्राओं द्वारा गाए गए वंदे मातरम का वीडियो भी दिखाया। उन्‍होंने कहा कि ये वीडियो देशवासियों को एक सुकून भी देता है। इसे सुनकर देखकर सभी को खुशी का अनुभव होता है। इस दौरान उन्‍होंने नीलेश का भी जिक्र किया जिन्‍होंने लखनऊ में हुए ड्रोन शो की प्रशंसा की थी।पीएम मोदी ने कहा कि वो आने वाले एग्‍जाम से पहले छात्रों से चर्चा की प्‍लानिंग कर रहे हैं। इसके लिए 28 दिसंबर से MyGov.in पर रजिस्‍ट्रेशन शुरू होगा जो 20 जनवरी तक चलेगा। इसमें 9 से 12वी क्‍लास तक के छात्र-छात्राएं टीचर, पैरेंट्स शामिल हो सकेंगे और इसमें एक आनलाइन प्रतियोगिता भी होगी। उन्‍होंने अपील की कि अधिक से अधिक लोग इससे जुड़ें।पीएम मोदी अपने हर संबोधन में देशवासियों को कोरोना महामारी के प्रति सचेत रहने की अपील करते आए हैं। उन्‍होंने देश के नाम जो अपना संबोधन दिया था उसमें भी उन्‍होंने देशवासियों से मास्‍क का उपयोग करने, भीड़-भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचने, एक दूसरे से दूरी बनाए रखने और जल्‍द से जल्‍द वैक्‍सीन की दोनों खुराक लेने की अपील की थी। इस बार भी मन की बात में उन्‍होंने इस अपील को दोहराया।

 

 

 

✒️ *कोरोना एलर्ट : अब फ्रांस में मचा कोहराम, 24 घंटे में मिले रिकॉर्ड 100000 संक्रमित, लंदन में हर 20वां शख्स संक्रमित*

कोरोना के ओमिक्रॉन वैरिएंट ने ब्रिटेन में हालात बिगाड़ दिए हैं। महामारी के इस स्वरूप के चलते यहां एक सप्ताह में करीब 48 फीसदी की वृद्धि देखी गई है। ब्रिटिश स्वास्थ्य सेवा के इस मॉडल के मुताबिक इस अवधि में लंदन का हर 20वां शख्स संक्रमित हुआ है। वहीं दूसरी ओर फ्रांस में बीते 24 में कोरोना संक्रमण के रिकॉर्ड 100,000 नए मामले सामने आए हैं।हालांकि एक दिन पहले ही यहां कोविड-19 के करीब 94 हजार नए मामले सामने आए थे।अस्पतालों में बढ़े मरीज, क्रिसमस की खुशियों में खलल

फ्रांस में कोविड-19 और ओमिक्रॉन के मामले बढ़ने के साथ एक बार फिर से अस्पतालों पर भी दबाव बढ़ रहा है। एक रिपोर्ट के अनुसार, यहां ज्यादातर ऐसे मरीज हैं जिन्होंने टीके की खुराक नहीं ली थी। क्रिसमस पर अस्पतालों ने मरीजों के परिवारों को मुलाकात करने की अनुमति दी, लेकिन अपने प्रियजनों की फिक्र में लोग उदास नजर आए,मार्सेली अस्पताल के गहन चिकित्सा कक्ष (आईसीयू) में भर्ती कोविड-19 के मरीज डेविड डेनियल सेबाग (52) को अफसोस है कि उन्होंने टीके की खुराक नहीं ली थी। उन्होंने कहा कि टीका खतरनाक नहीं है। यह जीवन चुनने के समान है। फ्रांस के अस्पतालों में आने वाले मरीजों का अमूमन यही हाल है।इसके अलावा बढ़ते मरीजों के साथ स्वास्थ्य कर्मियों पर काम का बढ़ता बोझ भी चिंता का विषय है। आईसीयू के मुख्य डॉक्टर जुलियन कार्वेली ने कहा कि स्वास्थ्य कर्मी थक चुके हैं, मरीज बढ़ रहे हैं, हमें डर है कि हो सकता है हमारे पास पर्याप्त स्थान ही नहीं रहे।

 

✒️ *ओमिक्रॉन एलर्ट: भारत में ओमिक्रॉन तेजी से पैर पसारने लगा है। ओमिक्रॉन अब तक 17 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में 452 मरीज मिल*

कोरोना का नया वैरिएंट ओमिक्रॉन देश में तेजी से पैर पसारने लगा है। ओमिक्रॉन अब तक 17 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में फैल चुका है। देश में अब तक कुल 452 मरीज मिल चुके हैं। महाराष्ट्र 110 संक्रमितों के साथ पहले स्थान पर है वहीं दूसरे स्थान पर दिल्ली है जहां कुल 79 मरीज हैं। गुजरात(43), तेलंगाना(38), केरल (38), तमिलनाडु(34), कर्नाटक(38),राजस्थान(43), ओडिशा(4), हरियाणा(4), प. बंगाल(3), जम्मी-कश्मीर(3), उत्तर प्रदेश(2) चंडीगढ़(1), लद्दाख(1), उत्तराखंड में (1)मामले हैं। लेकिन सबसे अधिक चिंता की बात यह है कि ओमिक्रॉन से भी अधिक खतरनाक वैरिएंट डेल्मीक्रॉन कई देशों में दस्तक देने लगा है।

 

✒️ *ओमिक्रॉन से भी ज्यादा खतरनाक वैरिएंट है डेल्मीक्रॉन*

डेल्मीक्रॉन डेल्टा और ओमिक्रॉन वैरिएंट का मिश्रण है। दोमों वैरिएंट एक साथ मिलकर एक खतरनाक वैरिएंट के रूप में उभर रहे हैं। डेल्मीक्रॉन यूरोप और अमेरिका में तेजी से फैलने लगा है। कहा जा रहा है अगर यह दुनिया के अन्य देशों में दस्तक देता है तो लाखों लोगों की मौत होगी। बता दें कि कोरोना की दूसरी लहर में डेल्टा वैरिएंट के कारण कई लोगों की जान चली गई थी। वहीं ओमिक्रॉन के बारे में तो यह कहा जा रहा है कि कुछ दिनों में यह डेल्टा से भी अधिक खतरनाक हो जाएगा। इसका मतलब यह हुआ है कि अगर दोनों मिलकर डेल्मीक्रॉन के रूप में तेजी से फैलने लगता है तो दुनिया के कई देशों में तबाही मचा सकता है।

 

✒️ *अलीगढ़ में बिना मास्क नहीं मिलेगा सामान, कटेगा चालान*

कोरोना वायरस एवं ओमिक्रॉन वैरिएंट के खतरे को देखते हुए प्रदेश के बाद जनपद में भी शनिवार से रात्रिकालीन कर्फ्यू लागू कर दिया गया है। रात्रि 11 बजे से सुबह पांच बजे तक आवागमन पर पाबंदी लागू की गई है। इस दौरान आपातकालीन सेवाएं जैसे- एंबुलेंस, मालवाहक वाहन, पुलिस, स्वास्थ्यकर्मी व अखबार से जुड़े लोग ही आ-जा सकेंगे। पब्लिक एड्रेस सिस्टम के जरिये लोगों से कोरोना गाइड लाइनों का पालन करने की अपील की जाएगी।मास्क न पहनने वालों के चालान काटे जाएंगे। सिटी मजिस्ट्रेट प्रदीप वर्मा ने बताया कि दुकानदारों से बिना मास्क सामान न बेचने की अपील की जाएगी। सड़क समेत अन्य सार्वजनिक स्थलों पर मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग अनिवार्य की जाएगी। शापिंग मॉल व शोरूम में कोरोना से बचाव के लिए मास्क व सैनिटाइजर अनिवार्य कर दिया गया है।सभी मॉल व शोरूम संचालकों को अनिवार्य रूप से कोविड हेल्प डेस्क की स्थापना के आदेश दिए गए हैं। बंद जगह पर होने वाले बड़े समारोह में अधिकतम 200 लोग हिस्सा ले सकेंगे। खुले स्थानों पर क्षमता से आधे लोग ही आ सकेंगे। ग्राम निगरानी समितियों को सक्रिय किया जाएगा तो शहरी क्षेत्र में वार्ड निगरानी समितियां सक्रिय की जाएंगी।निजी बस ऑपरेटरों को सोशल डिस्टेंसिंग का कड़ाई से पालन करने के निर्देश दिए गए हैं। रेलवे व बस अड्डों पर मास्क की अनिवार्य रूप से चेकिंग कराई जाएगी। पब्लिक एड्रेस सिस्टम से कोविड गाइड लाइन का प्रचार प्रसार किया जाएगा। जिला मुख्यालय स्तर पर कंट्रोल रूम को सक्रिय किया जाएगा।स्कूल-कॉलेजों व अन्य शिक्षण संस्थानों में कोविड नियमों का सख्ती से अनुपालन कराया जाएगा। जिलाधिकारी ने सीएमओ को जिले की स्थिति की प्रतिदिन की रिपोर्ट देने के आदेश दिए हैं। मास्क न पहनने वालों के चालान काटे जाएंगे। उन्होंने आम जनमानस से कोरोना गाइड लाइनों का अनुपालन करने एवं आवश्यक काम से ही घर से बाहर निकलने की अपील की है।

 

✒️ *ओमिक्रोन वैरिएंट अलर्ट: अलीगढ़ नुमाइश में रात 11 बजे बंद हो जाएंगी लाइट, सामान खरीदने को मास्‍क जरूरी*

ओमिक्रोन के खतरे को देखते हुए प्रदेश सरकार की तरफ से लागू किए गए रात्रि कर्फ्यू को लेकर प्रशासन ने भी नुमाइश के लिए गाइड लाइन जारी कर दी है। बिना मास्क के किसी भी व्यक्ति को नुमाइश में प्रवेश नहीं मिलेगा। दुकानों के सामने शारीरिक दूरी का पालन होगा और बिना मास्क सामान नहीं दिया जाएगा।कृष्णांजलि व कोहिनूर मंच पर पौने 11 बजे तक अधिकतर कार्यक्रम खत्म कर दिए जाएंगे। दोनों सभागारों में कुल क्षमता के मुकाबले 50 फीसद लोगों को ही प्रवेश मिलेगा। एक सोफे पर एक ही व्यक्ति बैठेगा। झूलों में भी 50 फीसद क्षमता के हिसाब से लोगों को बैठाया जाएगा।अफसरों ने नुमाइश का भ्रमण भी किया।नुमाइश के प्रभारी व सिटी मजिस्ट्रेट प्रदीप वर्मा ने बताया कि गाइडलाइन को लेकर नुमाइश के सभी दुकानदारों को हिदायत दी गई है। गाइडलाइन के हिसाब से शारीरिक दूरी का पालन कराया जाएगा। दुकानदार पूरे समय मास्क पहन कर रहेंगे। अगर कोई इसका उल्लंघन करता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई होगी। कृष्णांजलि मंच पर सभी कार्यक्रम के आयोजक एवं प्रायोजकों को अपने कार्यक्रम रात 10:45 बजे तक हर हाल में संपन्न कराने होंगे। कोहिनूर के कार्यक्रम भी इसी समय तक खत्म हो जाएंगे।कोहिनूर व कृष्णांजलि सभागार में कार्यक्रमों के दौरान सैकड़ों लोग आनंद लेते हैं। अब दो लोगों वाले सोफे पर एक ही व्यक्ति को बैठाया जाएगा। तीन लोगों के सोफे पर दो लोग बैठ सकेंगे। सभागार की क्षमता के हिसाब से 50 फीसद लोग ही मास्क लगाकर सभागार में आएंगे। इंटरनेट मीडिया के माध्यम से लाइव प्रसारण देखा जा सकता है। सैनिटाइजर की व्यवस्था की गई है।

 

✒️ *अलर्ट : आठ दिन में बदले हालात, यलो श्रेणी में पहुंची दिल्ली में रात्रि कर्फ्यू की घंटी बजी*

बीते आठ दिन में कोरोना ने राजधानी को ग्रीन से यलो स्थिति में ला दिया है, जिसके चलते दिल्ली रात्रि कर्फ्यू लगने की स्थिति में पहुंच गई है। दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) के बनाए ग्रेप नियम के अनुसार येलो स्थिति में आने पर रात 10 से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू लगाना चाहिए। जानकारी मिली है कि सरकार एक-दो दिन में इस पर फैसला ले सकती है।आंकड़ों के अनुसार, 18 से 25 दिसंबर के बीच राजधानी में 1058 लोग कोरोना संक्रमित मिले और इस दौरान चार मरीजों की मौत हो गई। शनिवार को एक हजार सैंपल की जांच में चार संक्रमित भी दर्ज हुए हैं। यह सभी आंकड़े ग्रेड रिस्पांस एक्शन प्लान यानी ग्रेप के पहले लेवल तक पहुंचने की शर्तों को पूरा कर रहे हैं। दिल्ली येलो इसलिए भी हुई है कि ग्रेप को चार रंगों में दर्शाया गया है। हर रंग के लिए एक अलग एक्शन प्लान और उसकी शर्तें तय की गई हैं।18 दिसंबर को दिल्ली में 86 लोग संक्रमित मिले थे। उस दौरान एक हजार सैंपल की जांच में केवल एक संक्रमित पाया गया, लेकिन 25 दिसंबर को एक हजार सैंपल की जांच में चार संक्रमित मिले। इसी तरह 18 से 25 दिसंबर के बीच दैनिक कोरोना संक्रमण दर 0.13 से बढ़कर 0.43 फीसदी तक पहुंच गई है।स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पहचान छिपाने की शर्त पर कहा कि ग्रेप के पहले लेवल पर दिल्ली पहुंच चुकी है। इसके बारे में विभाग को भी संज्ञान है। इस स्थिति में रात्रि कर्फ्यू लगाया जाता है। अभी इस पर कोई विचार नहीं लिया गया है। जल्द ही इस बाबत फैसला लिया जाएगा। विभागीय सूत्रों से पता चला है कि सोमवार को दिल्ली सरकार इसे लेकर फैसला ले सकती है।

 

✒️ *अलीगढ़ मंडल में किसान दबाए बैठे हैं बैंक का 344 करोड़ रुपये, कमिश्‍नर ने डीएम को दिए निर्देश*

अलीगढ़ मंडल में उत्तर प्रदेश सहकारी ग्राम विकास बैंक लिमिटेड की वसूली की स्थिति काफी खराब है। चारों जिलों के 16,666 किसान सहकारी बैंक शाखाओं का करीब 344 करोड़ रुपये दबाए बैठै हैं। यह सभी किसान एक-एक लाख से बड़े बकाएदार हैं। इन किसानों में से 5592 तो ऐसे हैं, जिनकी आरसी भी जारी हो चुकी हैं, लेकिन इसके बाद भी वसूली की रफ्तार सुस्त है। अब तक महज 306 किसानों ने ही साढ़े तीन करोड़ की धनराशि जमा की है। अब मंडलायुक्त गौरव दयाल ने मंडल के चारों जिलों के डीएम को पत्र लिखकर वसूली कार्य में तेजी लाने के आदेश दिए हैं।उत्तर प्रदेश सहकारी ग्राम विकास बैंक किसानों को कृषि कार्य व कृषि में उपयोगी साधन खरीदने के लिए लाेन देती है। समितियों के सदस्यों को ही यह लोन दिया जाता है। पिछले दिनों मंडलायुक्त गौरव दयाल ने अलीगढ़, हाथरस, एटा व कासगंज जिले में सहकारी बैंक की वसूली की समीक्षा की थी। इसमें काफी चौंकाने वाली स्थिति सामने आई थी। समीक्षा में सामने आया था नवंबर तक मंडल में सभी कर्जदारों से कुल 150 करोड़ की वसूली होनी चाहिए थी, लेकिन अब तक महज 18 करोड़ की धनराशि वसूली हुई है। यह लक्ष्य के सापेक्ष 12.18 प्रतिशत है। वहीं, मंडल में कुल 17955 किसान एक-एक लाख से अधिक के कर्जदार हैं। इन सभी पर कुल 357 करोड़ रुपये का कर्ज है, लेकिन इनमें से अब तक महज 1289 किसानों ने ही 13.34 करोड़ की धनराशि दी है। यह लक्ष्य के सापेक्ष 3.73 प्रतिशत है। मंडल के चारों जिलों में 16666 किसान अब भी करीब 344 करोड़ की धनराशि दबाए बैठे हैं।

 

✒️ *मुख्यमंत्री योगी ने टैबलेट वितरण के दौरान अखिलेश पर साधा निशाना, बोले- 12 बजे सोकर उठने वाले युवा नहीं; टायर्ड और रिटायर्ड*

पिछले चुनाव के लोक कल्याण संकल्प पत्र की महत्वाकांक्षी घोषणा को पूरा करते हुए योगी सरकार प्रदेश के एक करोड़ युवाओं को निश्शुल्क स्मार्टफोन और टैबलेट दे रही है। भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी और पंडित मदन मोहन मालवीय की जयंती पर लखनऊ में इसकी शुरुआत करते हुए 60 हजार युवाओं को स्मार्टफोन-टैबलेट दिए गए।कविता की पंक्तियों ‘नए युग का सृजन युवकों तुम्हारे हाथ में है…’ के माध्यम से युवाओं का प्रोत्साहन करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महापुरुषों के महिमागान के साथ युवाओं को उनकी क्षमता-शक्ति का स्मरण कराया। प्रदेश को नंबर एक बनाने में सहयोग मांगा और सपा मुखिया अखिलेश यादव का नाम लिए बिना तंज कसा कि बारह बजे सोकर उठने वाले, वैक्सीन पर गुमराह करने वाले युवा नहीं, वह टायर्ड और रिटायर्ड हैं।राजधानी के अटल बिहारी बाजपेयी इकाना स्टेडियम में शनिवार को आयोजित प्रदेशस्तरीय कार्यक्रम में सभी जिलाें से युवा आए थे। एक करोड़ युवाओं को टैबलेट-स्मार्टफोन वितरण कार्यक्रम का शुभारंभ कुछ युवाओं को टैबलेट-स्मार्टफोन अपने हाथ से देकर मुख्यमंत्री ने किया। यहां कुल 60 युवाओं को इनका वितरण किया गया। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी और बनारस हिंदू विश्वविद्यालय की स्थापना करने वाले पंडित मदन मोहन मालवीय के व्यक्तित्व-कृतित्व पर प्रकाश डालते हुए योगी ने कोरोना काल के दौरान कोटा से प्रतियोगी छात्रों को वापस लाए जाने का प्रसंग याद दिलाया। कहा कि तभी तय कर लिया था कि प्रदेश के युवाओं को प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए प्रदेश के युवाओं को बाहर नहीं जाना पड़ेगा। उसी दौरान तमाम गांवों में युवाओं से बातचीत के दौरान मालूम हुआ कि स्मार्टफोन, टैबलेट या इंटरनेट सुविधा न होने की वजह से छात्र आनलाइन क्लास नहीं ले पाए। यही सोचकर एक करोड़ युवाओं को स्मार्टफोन और टैबलेट दिए जा रहे हैं। यह सिर्फ स्नातक और परास्तनक के छात्र ही नहीं, बल्कि दस हजार प्रतियोगी छात्रों को भी दिए जा रहे हैं।

 

✒️ *अलीगढ़ धनीपुर स्थित एक निजी अस्पताल में महिला की मौत, तीमारदारों का हंगामा*

अलीगढ़ महुआखेड़ा क्षेत्र के धनीपुर स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती सड़क हादसे में घायल हुई महिला की कल मौत हो गई। इसको लेकर तीमारदारों ने अस्पताल स्टाफ पर इलाज में लापरवाही को लेकर जमकर हंगामा काटा। इलाका पुलिस ने पहुंचकर जैसे-तैसे लोगों को शांत कराया। हालांकि, ग्राम प्रधान ने हस्तक्षेप कर दोनों पक्षों का आपस में समझौता करा दिया।क्वार्सी के तालसपुर निवासी 45 वर्षीय मिथलेश देवी मंगलवार को अतरौली क्षेत्र में हुए सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल हो गई थीं। मिथलेश देवी को परिजनों ने धनीपुर के निजी अस्पताल में भर्ती करा दिया। हालत नाजुक होने पर उन्हें वेंटीलेटर पर रख दिया गया। इसी दौरान मिथलेश देवी की मौत हो गई।परिजनों ने इलाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए कहा कि अस्पताल स्टाफ ने जानबूझकर वेंटिलेटर पर रख रखा था, जबकि मरीज की पहले ही मौत हो चुकी थी। इलाज के बदले एक लाख रुपये ले लिए गए हैं और अभी और रुपयों की मांग की जा रही है।तीमारदारों के हंगामे की खबर पर इलाका पुलिस पहुंच गई और आक्रोशित लोगों को कार्रवाई का आश्वासन देकर शांत कराया। महुआखेड़ा के प्रभारी निरीक्षक सुनील कुमार ने बताया कि ग्राम प्रधान ने दोनों पक्षों में समझौता करा दिया है। इस मामले में किसी भी पक्ष से कोई तहरीर नहीं मिली है। महिला के शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है।

 

✒️ *अलीगढ़ में एएमयू से छात्र गायब, दोदपुर से अपहरण का आरोप, पड़ताल में जुटी पुलिस*

अलीगढ़ मुसलिम विश्वविद्यालय के एबीए यूनियन स्कूल में दसवीं की पढ़ाई कर रहा मोदीनगर का दसवीं का छात्र शनिवार दोपहर से गायब है। आरोप है कि उसे सिविल लाइंस के दोदपुर से मोबाइल के झगड़े के दौरान कुछ लोग अगवा कर ले गए हैं। इस झगड़े की खबर पर पुलिस भी मौके पर पहुंची थी। हालांकि पुलिस झगड़े की सूचना को फर्जी मान रही है। मगर मौके के सीसीटीवी और झगड़े से जोड़कर छात्र की तलाश की जा रही है।मूल रूप से गाजियाबाद मोदीनगर के गांव कालसीना का मो.फईक यहां दसवीं का छात्र है। वह यहां जेएन मेडिकल कॉलेज के इमरजेंसी पर्चा विभाग में कार्यरत अपने मौसा राहत अली खां के पास रहता है। मौसा राहत अली के अनुसार दोपहर करीब साढ़े तीन बजे वह अपने दोदपुर के रहने वाले दोस्त के पास पढ़ाई संबंधी किसी काम से गया था। इसके बाद नहीं लौटा। इधर, जब बच्चे की परिवार ने तलाश शुरू की तो मौके पर पहुंचकर पता चला कि वहां मोबाइल छीनने को लेकर एक झगड़ा हुआ था। उसकी सूचना भी पुलिस कंट्रोल रूम को दी गई थी। उस सूचना पर पीआरवी भी पहुंची थी। मगर वह सूचना फर्जी पाई गई। इधर, अब राहत अली का अंदेशा है कि मोबाइल छीनने वाले लोग ही उसे अगवा कर ले गए हैं। इसे लेकर प्रॉक्टर कार्यालय के जरिये गुमशुदगी तहरीर सिविल लाइंस थाने में दे दी गई है।