January 18, 2021

उत्तर प्रदेश की अब तक कि अहम खबरे – अजय मिश्रा

Spread the love

*लखनऊ*

 

2003 बैच आईएएस का इम्पैनलमेंट, मयूर और रितु महेश्वरी प्रतिनियुक्ति पर जाएंगे, अमृता सोनी केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर जाएंगी, इम्पैनलमेंट सूची में वी राजा मौली का भी नाम, केंद्र में संयुक्त सचिव बनेंगे यूपी के 4 आईएएस.

 

 

*कन्नौज*

 

कालिंद्री एक्सप्रेस ट्रेन इंजन हुआ फेल, कानपुर से चलकर भिवानी जा रही थी ट्रेन, घंटे भर से ज्यादा स्टेशन पर खड़ी ट्रेन, गुरसहायगंज रेलवे स्टेशन का मामला.

 

 

*लखनऊ*

 

सुबोध जायसवाल CISF के नए डीजी बने, महाराष्ट्र कैडर के 1985 बैच के IPS हैं सुबोध, सुबोध जायसवाल को महत्वपूर्ण तैनाती दी गई.

 

 

*ग़ाज़ियाबाद*

 

यूपी बॉर्डर पहुंचे राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत, नरेश टिकैत मंच पर संबोधन के लिए पहुंचे, खाप पंचायत के अध्यक्ष भी है साथ मौजूद.।

 

 

*दिल्ली*

 

नववर्ष की पूर्व संध्या पर मनाए जाने वाले जश्न के मद्देनजर दिल्ली में नाइट कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया गया है. यह नाइट कर्फ्यू 31 दिसंबर और 1 जनवरी को रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक लगाया जाएगा.

 

 

*आगरा*

 

बैंक डकैती मामले में फरार बदमाश से मुठभेड़, एसपी सिटी रोहन पी बोत्रे के नेतृत्व में मुठभेड़, मुठभेड़ में 50 हजार का इनामी हुआ घायल, 7 लाख रुपए-तमंचा-बैग-बाइक बरामद.

 

 

*मुज़फ्फरनगर*

 

हाथ जोड़कर शपथ पत्र लेकर थाने पहुंचे 3 शातिर अपराधी, तीनों पर गोकशी, गैंगस्टर-पुलिस मुठभेड़ के 30 मुकदमे, अपराधियों ने पुलिस को शपथ पत्र देकर अपराध से की तौबा, अपराधियों का कहना पुलिस की गोली से डर लगता है, भोपा थाना क्षेत्र के सीकरी गांव निवासी है तीनों अपराधी.

 

 

*सहारनपुर*

 

नए साल का उत्साह कोरोना ने किया फीका, रेस्टोरेंट-होटल जाने से बच रहे है लोग, गाइड लाइन जारी ना होने से लोगों में संशय.

 

 

*केरल सरकार ने सभी सार्वजनिक समारोहों को नए साल के जश्न के हिस्से के रूप में प्रतिबंधित करने का आदेश जारी किया है। नए साल की पूर्व संध्या यानी 31 दिसंबर पर सभी समारोह 10 बजे तक समाप्त हो जाने चाहिए।

 

 

*लखनऊ*

 

लखनऊ में फिर बनेगा कंटेनमेंट जोन, कोरोना प्रभावित इलाकों में बनेगा कंटेनमेंट जोन, इंदिरानगर, गोमतीनगर, अलीगंज आलमबाग, आशियाना में लगातार मिल रहे कोरोना मरीज, घेराबंदी के साथ इलाकों में बढ़ेगी सख़्ती, लापरवाही करने वालों पर की जाएगी कार्रवाई.

 

 

*लखनऊ*

 

4 जनवरी से चलेगी लखनऊ-गोरखपुर इंटरसिटी, गोरखपुर से सुबह 5.45 पर चलेगी इंटरसिटी, सुबह 5.45 पर चलकर 11.10 बजे लखनऊ पहुंचेगी, लखनऊ जंक्शन से शाम 4.05 बजे रवाना होगी ट्रेन, शाम 4.05 बजे गोरखपुर के लिए होगी रवाना, रात 9.30 बजे गोरखपुर पहुंचेगी इंटरसिटी.

 

 

*लखनऊ*

 

आगरा,किशनगढ़ के लिए 12 जनवरी से फ्लाइट, राजधानी लखनऊ से मिलेगी सीधी फ्लाइट, उड़ान स्कीम में जूम एयर की ओर से शुरुआत, अमौसी से जूम एयर पहली उड़ान शुरु करेगा.

 

 

लखनऊ

 

कल से महंगी हो जाएगी वायू प्रदूषण की जांच, 2 पहिया वाहनों को 30 की जगह 50 रुपए देना होंगे, तीन,पहिया को 40 की जगह अब 70 रुपए देना होंगे, पूरे प्रदेश में महंगी हो जाएगी वाहन प्रदूषण की जांच.

 

 

*मध्य प्रदेश*

 

इंदौर के गौतमपुरा में पथराव की घटना के सिलसिले में 24 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

 

 

*मेरठ*

 

होटल जिंजर इन पर पुलिस ने की छापेमारी, पुलिस ने होटल से 8 युवक,8 युवतियों को पकड़ा.

 

 

*प्रयागराज*

 

कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए यूपी सरकार ने आदेश जारी किया है कि प्रयागराज के माघ मेला, मथुरा के संत समागम और अन्य मेलों में आने वालों को कोरोना निगेटिव रिपोर्ट लानी होगी। यह रिपोर्ट 5 दिनों के भीतर की होनी चाहिए।

 

 

*लखनऊ*

 

आलमबाग पुलिस ने चलाया चेकिंग अभियान, नव वर्ष को लेकर पुलिस ने की चेकिंग, बस स्टैंड और शॉपिंग मॉल में की चेकिंग, भारी पुलिस फोर्स के साथ की गई चेकिंग.

 

 

*पीएम नरेंद्र मोदी आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए गुजरात के राजकोट में एम्स की आधारशिला रखेंगे।

 

 

*शाहजहांपुर*

 

साढ़े छह लाख क्विंटल धान खरीद का मामला, मंत्री रणवेंद्र प्रताप सिंह ने की छापेमारी.

 

 

*बड़ी खबर*

 

लखनऊ

 

पूर्व खनन मंत्री गायत्री के ठिकानों पर छापेमारी में बड़े पैमाने पर दस्तावेज बरामद, अमेठी स्थित आवास और लखनऊ में बेटे के ऑफिस पर छापेमारी ED ने की थी छापेमारी, 80 संपत्तियों के दस्तावेज, 11 लाख के प्रतिबंधित नोट बरामद ।

 

 

*पश्चिम बंगाल:

 

भारतीय जनता पार्टी ने कल राज्य में 2021 विधानसभा चुनावों से पहले लोखो सोनार बांग्ला अभियान शुरू किया।

 

 

*लखनऊ*

 

यशभारती की तर्ज पर योगी सरकार देगी राज्य संस्कृति पुरस्कार, योगी सरकार प्रदेश के कलाकार, समाजसेवी, संस्कृतिकर्मी और बुद्धिजीवी को पुरस्कृत व सम्मानित करने की कर रही तैयारी

 

*लखनऊ*

 

यशभारती की तर्ज पर योगी सरकार देगी राज्य संस्कृति पुरस्कार, योगी सरकार प्रदेश के कलाकार, समाजसेवी, संस्कृतिकर्मी और बुद्धिजीवी को पुरस्कृत व सम्मानित करने की कर रही तैयारी

 

 

*लखनऊ ब्रेकिंग*

 

रोडवेज वर्कशॉप परिसर में चालक को बस ने रौंदा, बस बैक करते समय चपेट में आया संविदा चालक, बस के नीचे फंसकर घिसटता रहा बस का चालक, चालक को घिसटता देखकर वर्कशॉप में मचा हड़कंप, अस्पताल ले जाते समय बस चालक की हुई मौत, विभूतिखंड के रोडवेज वर्कशॉप परिसर की घटना.