January 17, 2021

उत्तर प्रदेश की अब तक अहम खबरे – अजय मिश्रा

Spread the love

*प्रयागराज*

फूलपुर प्लांट में गैस रिसाव होने पर इफको ने बतायाएग्जीक्यूटिव डायरेक्टर रैंक ऑफिसर की अध्यक्षता में एक तकनीकी जांच समिति को इस घटना की वजह का पता लगाने के लिए स्थापित किया गया है।

 

 

*बड़ी खबर—

 

UP के बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी ने फ़ेसबुक post के माध्यम से दिल्ली के DCM मनीष सिसोदिया को दिया जवाब

 

*सेना प्रमुख जनरल नरवणे ने एलएसी के पास फायर ऐंड फ्यूरी कोर्प्स के अग्रिम इलाकों का दौरा किया। GOC समेत अन्य कमांडर्स ने ऑपरेशनल तैयारियों की जानकारी दीः

 

 

*मेरठ*

 

सांसद का घेराव करने जा रहे कांग्रेसी अरेस्ट, जिलाध्यक्ष जाहिद अंसारी, मोनेन्द्र सूद अरेस्ट, कृषि बिल के विरोध में सांसद के घेराव का प्रोग्राम, MP के घर के बाहर बजानी थी थाली, ताली, नौचंदी, सिविल लाइन पुलिस ने किया अरेस्ट.

 

 

*लखनऊ*

 

किसान दिवस के दिन किसानों का प्रदर्शन, हजरतगंज में अंबेडकर प्रतिमा पर प्रदर्शन, बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर प्रदर्शन, अखिल भारतीय किसान महासभा का प्रदर्शन, किसानों को पुलिस ने हिरासत में लिया.

 

 

*लखनऊ*

 

UP में आजकल पंजाबी अफसर डिमांड में,किसान आंदोलन में सिख किसानों की वजह से डिमांड में पंजाबी अफसर,सिख किसानों को पंजाबी भाषा में समझाना आसान,पंजाबी भाषा में बात करने वाले अफसर की बात मानते है सिख किसान।

 

 

*औरैया*

 

मासूम बच्ची के साथ पड़ोसी ने किया दुष्कर्म, दुष्कर्म की जगह छेड़खानी में रिपोर्ट दर्ज, सदर कोतवाल पर तहरीर बदलने का आरोप.

 

 

*लखनऊ*

 

26 जनवरी तक खाली फ्लैटों को बेचने का लक्ष्य, खाली फ्लैटों को बेचने का एलडीए वीसी ने दिया लक्ष्य, लखनऊ विकास प्राधिकरण खाली फ्लैट्स को बेचेगा.

 

*देहरादून*

 

विधानसभा सत्र का तीसरा दिन,विपक्ष ने जीरों टॉलरेंस नीति सरकार पर जवाब मांगा,विपक्ष ने छात्रवृत्ति घोटाले को लेकर चर्चा की मांग की।

 

 

*हमीरपुर*

 

HC के आदेश के बाद अध्यक्ष बनी वंदना यादव को सपा की जिला पंचायत अध्यक्ष का चार्ज मिला,अपर मुख्य अधिकारी जिला पंचायत ने दिलाया चार्ज,पूर्व CM अखिलेश यादव की करीबी रिश्तेदार हैं वंदना यादव ।

 

 

*बड़ी खबर*

 

दिल्ली HC ने UK से आने वाली फ्लाइट्स रोके जाने के केंद्र के फैसले के मद्देनजर दिया गया आदेश

 

दिल्ली HC ने दिल्ली सरकार को निर्देश दिया कि एयरपोर्ट के पास कोरोना से जुड़े नए खतरे को देखते हुए कोरोना की जांच और क्वारंटीन सुविधाओं के लिए विशेष कदम उठाए।दिल्ली सरकार ने दिल्ली HC में दावा किया कि कोरोना के मामलों में जिलास्तर पर गिरावट आई है

 

दिल्ली HC ने दिल्ली सरकार को निर्देश दिया कि वह केंद्र के निर्देश के मुताबिक कोरोना की जांच आरएटी के मुकाबले RTPCR से करने पर ज्यादा जोर दे।

 

 

*लखनऊ*

 

विकास दुबे के भाई दीपक दुबे ने सरेंडर किया, लखनऊ जिला कोर्ट में दीपक दुबे ने सरेंडर किया, पुलिस ने बिकरू कांड केस में आरोपी बनाया था.

 

 

*अयोध्या*

 

अलग-अलग टुकड़ी में पहुंचे कांग्रेसी, घंटों चली पुलिस और कांग्रसियों में लुका-छिपी, सांसद लल्लू सिंह का घेराव करने पंहुचे कांग्रेसी, आवास पर पहुंचने से पहले ही किया गया गिरफ्तार, जिलाध्यक्ष अखिलेश यादव की अगुवाई में प्रदर्शन.

 

 

*यूपी कांग्रेस की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक कल, 28 दिसंबर को आ सकती हैं प्रियंका वाड्रा और फिर प्रदेश कांग्रेस में कई बदलाव संभावित हैं। गुरुवार को कांग्रेस के प्रदेश मुख्यालय में प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक बुलाई गई है। इसमें चारों राष्ट्रीय सचिवों के साथ ही यूपी प्रभारी प्रियंका वाड्रा के निजी सचिव संदीप सिंह भी मौजूद रहेंगे।

 

 

*अमरोहा*

 

पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया,बीजेपी के सांसदों, विधायकों के कार्यालयों पर किसान आंदोलन के समर्थन में कांग्रेस का प्रदर्शन,कांग्रेस नेताओं के साथ सैकड़ों कार्यकर्ता हिरासत में लिए गए।

 

 

*कानपुर*

 

पुलिस अधिकारियों के चक्कर लगा रही है तीन तलाक पीड़िता, बाबूपुरवा सीओ आलोक सिंह पर पीड़िता ने लगाए लापरवाही के आरोप, एसपी ने पीड़िता को दिया कार्रवाई का भरोसा।