January 18, 2021

उत्तर प्रदेश कि अब तक कि अहम खबरें – अजय मिश्रा

Spread the love

*लखनऊ*

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का एटा मैनपुरी का दौरा निरस्त

 

अपरिहार्य कारणों के चलते डिप्टी सीएम का दौरा हुआ निरस्त

 

 

*सूचना* 1

मा0मुख्यमंत्री जी

*आज* दिनांक: *23* दिसंबर,2020 (बुधवार) पूर्वाहन 10:00 बजे,

*स्व0 चौधरी चरण सिंह* जी के जन्मदिवस के अवसर पर उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण

करेंगे।

स्थान- विधान भवन, मुख्य द्वार।

 

*CM OFFICE LOKBHAWAN*

 

 

*आगरा*

 

डिप्टी सीएम डॉ दिनेश शर्मा का आगमन आज, 10.40 बजे सर्किट हाउस पहुंचेंगे डॉ दिनेश शर्मा, जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन के साथ बैठक, जन-प्रतिनिधियों के साथ बैठक करेंगे डिप्टी सीएम, 12.40 बजे से पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक, 3 बजे खेरिया एयरपोर्ट से लखनऊ रवाना होंगे.

 

 

*अलीगढ़*

 

पुलिस और भैंस चोरों के बीच हुई मुठभेड़, दो भैंस चोरों के एनकाउंटर में लगी गोली, पकड़े गए बदमाशों के नाम हम्मू और जीशान हैं, तमंचे व कारतूस भी किए बरामद, थाना मडराक इलाके का मामला

 

 

*सहारनपुर*

 

देवबंद क्षेत्र के अंबेहटा रोड पर कार सवार बदमाशों ने किया दो युवकों पर जानलेवा हमला, हमले में एक युवक गंभीर घायल, गैंगस्टर पर साथियों के साथ मिलकर जानलेवा हमला करने का आरोप, घायल युवक के सर पर बन्दूक के बट से किया वार, थाना देवबंद क्षेत्र का पूरा मामला

 

 

*लखनऊ*

 

निजी भूमि पर भी मिल सकता है खनन का पट्टा, सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रस्ताव को दी मंजूरी.

 

 

*लखनऊ*

 

पूर्वांचल पर अपनी पकड़ मजबूत करने की कवायद में जुट गए हैं सपा प्रमुख अखिलेश यादव, अखिलेश यादव अब आजमगढ़ में बनायेगे घर और पार्टी कार्यालय, आजमगढ़ से ही अखिलेश यादव सांसद हैं।

 

 

*देवरिया*

 

युवक का सड़क पर क्षत-विक्षत शव मिला, भीषण हादसे में युवक की मौत की आशंका, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, गौरीबाजार के लगड़ी चौराहे का मामला.

 

 

*हापुड़*

 

दबंगो ने युवक पर ढाया कहर, लोहे की रॉड से युवक को दबंगो ने मारपीट कर किया लहूलुहान, युवक गम्भीर हालत में अस्पताल में भर्ती, सिटी कोतवाली क्षेत्र की घटना।

 

 

*मेरठ*

 

हरिद्वार कुंभ से पहले शुरू होगा मेरठ-टपरी रेलमार्ग, मेरठ-टपरी के बीच 105 किमी दोहरीकरण पूरा हुआ, अब 100 किमी/घंटा की रफ्तार से दौड़ॆगी रेल गाड़ियां.

 

 

*दिल्ली*

 

किसान दिवस पर पुलिस को झुकना पड़ा, किसान घाट पर किसानों का पहुंचना शुरू, चौधरी चरण सिंह को श्रद्धांजलि देने पहुंचे किसान, किसान घाट पर किसानों का पहुंचना शुरू हुआ, किसानों को किसान घाट पर मिली एंट्री.

 

 

*लखनऊ*

 

पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की जयंती पर आज प्रदेश भर में सपा, कोंग्रेस, PSPL द्वारा कृषि कानून के विरोध में प्रदर्शन,किसानों के मसीहा माने जाने वाले चौधरी चरण सिंह का जन्मदिन आज किसान दिवस के रूप में किसानों के समर्थन में होगा प्रदर्शन।

 

 

*अयोध्या*

 

पीसीसी सदस्य राजेंद्र प्रताप सिंह, यूथ कांग्रेस के प्रदेश महासचिव शरद शुक्ला, महानगर अध्यक्ष मेजर अकबर अली, पूर्व जिला अध्यक्ष रामदास वर्मा हाउस अरेस्ट, आज भाजपा सांसद लल्लू सिंह के आवास का घेराव का कांग्रेस ने किया ऐलान

 

 

*संभल*

 

दिल्ली जा रहे किसानों को पुलिस ने रोका, किसानों ने की जमकर नारेबाजी, कृषि बिल के विरोध में दिल्ली जा रहे थे, गुन्नौर कोतवाली के इन्द्रा चौक का मामला.

 

 

*दिल्ली*

 

विदेश में हुए किसान प्रदर्शन की जांच होगी, विदेशी फंडिंग की, खालिस्तानी ग्रुप की फंडिंग की होगी जांच, NIA यूके, यूएस, कनाडा, जर्मनी में हुए प्रदर्शन, कई देशों में भारतीय दूतावास के बाहर प्रदर्शन, NIA ने FIR में 2 युवकों को आरोपी बनाया, SFJ नाम की संस्था पर फंडिंग का आरोप.

 

 

*प्रयागराज़*

 

फुलपुर स्थित इंडियन फार्मर्स फर्टिलाइजर कोऑपरेटिव लिमिटेड (इफको) में बड़ा हादसा हुआ, इफको में मध्य रात्रि में अमोनिया गैस का रिसाव, दो अफसरों की मौत, कई कर्मचारियों की हालत बिगड़ी।

 

 

*लखनऊ*

 

यूपी में वेयरहाउस और लॉजिस्टिक पार्क बनाने की मुहिम तेज, लखनऊ समेत हापुड़,उन्नाव,बुलंदशहर में बनेंगे बड़े वेयरहाउस,यूपी में वितरण और स्टोरेज की जरूरतों को देखते हुए 6 कंपनियों ने दिया प्रस्ताव, सीएम योगी ने वेयरहाउस और लॉजिस्टिक पार्क को दिया उद्योग का दर्जा

 

 

*ग़ाज़ियाबाद*

 

अवैध तरीके से लाइन शिफ्टिंग कर विभाग को लाखों रुपए का चूना लगाने के मामले में SDO, JE और लाइनमैन सस्पेंड, लोनी इलाके में SDO द्वारा कॉलोनाइजर को लाभ पहुंचाने के लिए बिना एस्टीमेट जमा कराए ही लाइन को शिफ्ट करा दिया गया, SDO इंदू भानु सिंह, JE दीपेश, लाइनमैन निलंबित

 

 

*लखनऊ*

 

कांग्रेस का ताली बजाओ थाली बजाओ कार्यक्रम, 12 बजे कांग्रेस कार्यकर्ता थाली-ताली बजाएंगे, सांसदों के कार्यालय आवास के बाहर करेंगे प्रदर्शन.