October 21, 2021

उत्तराखंड में बस खाई में गिरने से 46की मौत 9 घायल,बस हादसा

Spread the love

उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल जिले स्थित नानीधंदा इलाके में एक बस अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई. इस हादसे में 46 लोगों की मौत हो गई है.

उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल जिले स्थित धूमाकोट के पास रविवार सुबह एक बस अनियंत्रित होकर गहरी खाई में गिर गई. इस हादसे में 46 लोगों की मौत हो गई है. बस दुर्घटना में हुई मौत की पुष्टि पौड़ी के एसएसपी जगतराम जोशी ने की है. एसएसपी ने बताया की 44 लोगों की मौत मौके पर ही हो गई थी, वहीं दो घायल यात्रियों ने अस्पताल में दम तोड़ दिया.
बस के दुर्घटनाग्रस्त होने की सूचना मिलते ही तुरंत मौके पर पहुंचे पुलिस कर्मियों ने स्थानीय लोगों के साथ राहत और बचाव का काम शुरू किया. बताया जा रहा है कि यह बस क्वीनस गांव से रामनगर जा रही थी. पुलिस ने घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया है. गढ़वाल के कमिश्नर दिलीप जवालकर ने मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका व्यक्त की है.
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बस दुर्घटना ट्वीट करते हुए गहरा दुख व्यक्त किया है. उन्होंने मृतकों के प्रति संवेदना प्रकट करते हुए जिला प्रशासन को तत्काल राहत पहुंचाने के निर्देश दिए हैं. स्थानीय प्रशासन, पुलिस और एसडीआरएफ बचाव कार्य में जुट गए हैं.

बस दुर्घटना पर राज्यपाल केके पॉल के गहरा दुख व्यक्त करते हुए, मृतकों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना जतायी है. स्पीकर प्रेमचंद अग्रवाल ने भी हादसे पर दुःख जताया है.