January 23, 2021

इस सूर्यग्रहण पर पंचग्रही योग का संयोग ”-साल का अंतिम सूर्यग्रहण १४ दिसंबर को, लगभग पांच घंटे तक रहेगा असर

Spread the love

वाराणसी ब्यूरो /” सूर्यग्रहण पर बन रहा पंचग्रही योग का संयोग ” -साल का अंतिम सूर्यग्रहण १४ दिसंबर को, लगभग पांच घंटे तक रहेगा असर

१४ दिसंबर को लगने वाला ये सूर्य ग्रहण वृश्चिक राशि और ज्येष्ठा नक्षत्र में लग रहा है। इस ग्रहण काल के दौरान इस राशि वालों को बहुत सावधान रहने की जरूरत है। ग्रहण के प्रभाव से इनके मान-सम्मान में कमी आ सकती है और इन लोगों को मानसिक पीड़ा भी उठानी पड़ सकती है। १२ राशियों के जातकों पर पड़ने वाला प्रभाव
मेष- सूर्य ग्रहण के प्रभाव से आपको सफलता पाने के लिए अधिक प्रयास करने होंगे। कार्यक्षेत्र के लिए यह अवधि आपके लिए प्रतिकूल होगी। सावधानी से कार्य करना होगा।

वृष-सेहत से जुड़ी समस्याएं रह सकती हैं। पारिवारिक जीवन में तनावपूर्ण स्थिति रह सकती है। मिथुन-वैवाहिक जीवन में परिस्थितियां विपरीत होंगी। बिजनेस में साझेदारी से घाटा हो सकता है।
कर्क-इस अवधि में आपको धैर्य से काम लेने की आवश्यकता होगी। निर्णय लेने में दिक्कतें आएंगी। कार्य के प्रति लापरवाही न बरतें।
सिंह-वित्तीय स्थिरता के संबंध में कोई भी कठोर निर्णय लेने से बचें। सामाजिक जीवन में मानहानि हो सकती है।
कन्या-कार्यक्षेत्र में अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है। कठिन परिश्रम करने से बिल्कुल भी न

तुला-वित्तीय मामलों में सावधानी बरतने की आवश्यकता होगी।
वृश्चिक-परिजनों के बीच मतभेद हो सकता है। आपके खर्चाें में इजाफा हो सकता है। नेत्र संबंधी विकार हो सकता है। किसी के साथ बुरा बर्ताव न करें।
धनु-सेहत के लिए यह समय ठीक नहीं होगा। धन की कमी महसूस कर सकते हैं।
मकर-आपके खर्चाें में अचानक से धन वृद्धि हो सकती है। सेहत को लेकर चिंता बनी रह सकती है। मानिसक अशांति का सामना करना पड़ सकता है।

कुंभ-आपके खर्चाें में अचानक से वृद्धि , आमदनी में गिरावट आ सकती है। आय और खर्च में आपको तालमेल बनाने की जरूरत होगी।
मीन-कार्यक्षेत्र में नौकरी से जुड़ी किसी प्रकार की परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

पंडित सियाराम मिश्रा, उप संपादक