December 5, 2021

*इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में जमकर पथराव

Spread the love

*इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में जमकर पथराव और फायरिंग, सपा सांसद धर्मेन्द्र यादव का सिर फटा, एक आईपीएस अधिकारी की हालत गंभीर*

इलाहाबाद. सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को लखनऊ एयरपोर्ट पर रोके जाने के बाद मंगलवार को इलाहाबाद विश्वविद्यालय में हिंसक प्रदर्शन हुआ। छात्रों के पथराव के बाद पुलिस ने लाठीचार्ज किया, इस लाठीचार्ज में सपा सांसद धर्मेद्र यादव का सिर फट गया। हंगामे के बाद गोलीबारी की भी की गई
पुलिस और छात्रों के बीच संघर्ष कम होने का नाम नहीं ले रही है। पथराव और लाठीचार्ज के बाद पूरे कैंपस में अफरातफरी मची है। इस पथराव में एक आईपीएस अधिकारी का सिर फट गया है, जिन्हें इलाज के लिये अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
इलाहाबाद विवि में छात्रों का गुस्सा लगातार बढ़ता ही जा रहा है । छात्र हाथ में पोस्टर लेकर सीएम योगी के खिलाफ बालसन चौराहे पर जमकर नारेबाजी कर रहे हैं।
वहीं सांसद धर्मेंद्र यादव की मांग कि है कि जब तक एसएसपी और डीएम को बर्खास्त नहीं किया जाएगा वह मौके से नहीं हटेंगे। अब तक सैकड़ों सपा कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी की जा चुकी है। सपा सांसद धर्मेंद्र यादव सहित फूलपुर के सांसद नागेंद्र सिंह पटेल अतरौलिया विधायक संग्राम सिंह यादव विश्वविद्यालय छात्र संघ के पदाधिकारी उत्तर प्रदेश सरकार के पूर्व पर्यटन मंत्री ओपी सिंह मौके पर मौजूद हैं।
सपा कार्यकर्ताओं ने चेतावनी दी है कि अमित शाह को प्रयागराज में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। बता दें कि बालसन चौराहे पर धर्मेंद्र यादव की अगुवाई में सपा कार्यकर्ता मार्च लेकर निकले थे, हालात बेकाबू होने पर शॉट गन से फायरिंग करके भीड़ को हटाया गया। रैफ, पीएसी सिविल पुलिस के कई बटालियन तैनात मौके पर तैनात कर दी गई है। इलाहाबाद विश्वविद्यालय से लेकर संगम मार्ग तक बालसन चौराहे पर भारी पुलिस फोर्स तैनात है।
बता दें कि अखिलेश यादव छात्र नेता के शपथ ग्रहण समारोह में आने वाले थे, उन्हें लखनऊ में एयरपोर्ट पर रोक दिया गया, जिसके बाद समाजवादी छात्र सभा के छात्र सड़क पर उतर गये, इस दौरान एसएसपी के साथ छात्रनेताओं की नोकझोंक भी हुई । छात्रों के हंगामे के देखते हुए पूरे कैंपस में भारी सुरक्षा बल तैनात है, बावजूद इसके छात्रों का आक्रोश कम होने का नाम नहीं ले रहा है।