आयनॉक्स ने मुंबई के मलाड स्थित इनऑर्बिट मॉल में भारत का पहला एमएक्स4डी ईएफएक्स थिएटर लॉन्च किया

Spread the love

सीट में बिल्ट इन इफेक्ट के साथ लाजवाब अनुभव का आनंद और थिएटर में प्रत्येक सीन के बेहतरीन अनुभव को महसूस करने का मौका

मुंबई, 26 अप्रैल, 2019. भारत में मूवी देखने वाले दर्शक अब नए अनुभव देने वाली एमएक्स4डी सीट के माध्यम से फिल्म के रोमांचक दृश्यों का भरपूर मजा ले सकेंगे। गुदगुदी या कोहनी का धक्का और थिएटर के दीवारों से हल्की बूंदाबांदी व बर्फबारी, कोहरा या बुलबले, इन सभी का आनंद लिया जा सकेगा। अपने ब्रैंड के ‘लिव द मूवी’के वादे को अगले स्तर पर ले जाते हुए, आज आयनॉक्स ने मुंबई के मलाड स्थित इनऑर्बिट मॉल में भारत का पहला एमएक्स4डी ईएफएक्स थिएटर लॉन्च किया। इस लॉन्च के मौके पर जानी-मानी अभिनेत्री रिचा चड्ढा, आयनॉक्स लेजर लिमिटेड के चीफ एक्जीक्यूटिव ऑफिसर आलोक टंडन और मीडिया मेशन इंक के सेल्स ग्लोबल हेड मार्क कामियामा मौजूद रहे।

मीडिया मेशन इंक. ने एमएक्स4डी लॉन्च कर 4डी सिनेमा में नए बदलाव किए हैं। यह बेहतरीन माहौल मुहैया करता है, जहां पर दर्शक थिएटर की दीवार और सीट के बिल्ट इन इफेक्ट के माध्यम से मूवी के एक्शन और रोमांचक दृश्यों को महसूस कर सकते हैं और मूवी देखने के अनुभवों को कहीं ज्यादा बेहतर बना सकते हैं। थिएटर के खास ईएफएक्स जनरेटर की मदद से यहां की सीट मूवी के एक्शन के अनुसार प्रतिक्रिया करेंगी और दर्शकों को फिल्म के झटकों, हवा, पानी यहां तक कि खुशबू को महसूस करने का मौका देंगी। सीट के इन बिल्ट फीचर जैसे कि झटका, एयर ब्लास्ट, वॉटर ब्लास्ट, झोमना आदि और थिएटर के बर्फ, कोहर, बरसात, खुशबू और बुलबुले जैसे अनुभव दर्शकों को प्रत्येक इफेक्ट के साथ नए रोमांच का अनुभव देंगे।

आयनॉक्स लेजर लिमिटेड के चीफ एक्जीक्यूटिव ऑफिसर आलोक टंडन ने इस मौके पर कहा कि ‘इस इनोवेटिव टेक्नोलॉजी की मदद से हमारे दर्शक फिल्म के प्रत्येक दृश्य को करीब से महसूस कर सकेंगे। बहुत ही बढ़िया तरीके से प्रोग्राम किए गए एमएक्स4डी इफेक्ट प्रत्येक दृश्य को ज्यादा मनोरंजक और रोमांचक बनाएंगे। सिनेमा के अनुभवों को बेहतर से बेहतर बनाने के लिए हम टेक्नोलॉजी में लगातार नए प्रयोग कर रहे हैं और दर्शकों के साथ अपने संबंधों को अधिक मजबूत बनाते जा रहे हैं। हम इनऑर्बिट मॉल, मलाड मुंबई के अपने मल्टीप्लेक्स में सिनेमा का एक और फॉर्मेट शामिल करने के लिए बहुत ही उत्साहित हैं।’

रिचा चड्ढा ने कहा कि ‘टेक्नोलॉजी इनोवेशन हमेशा ही रोमांचक होते हैं। एमएक्स4डी की खास बात यह है कि इसका शानदान अनुभव आपको मूवी से जोड़ देता है। इसके प्रत्येक 4डी इफेक्ट को इतने शानदार तरीके से प्रोग्राम किया गया है कि आप ऐसा महसूस करने लगते हैं, जैसे स्वयं भी फिल्म के दृश्य का हिस्सा हों। इंडस्ट्री का हिस्सा होने के तौर पर मैं बस यही कहना चाहूंगी कि इस तरह का इनोवेशन, जो मूवी देखने के अनुभव को बेहतर बनाता है, यहां के दर्शकों द्वारा पसंद किया जाएगा। इस तरह का बदलाव प्रोड्यूसर को भी उत्साहित करेगा और फिल्म बनाने के तरीकों में बदलाव लेकर आएगा।’

मीडिया मेशन और लक्ज़िन-रियो इंटरनेशनल के ग्लोबल सेल्स हेड मार्क कामियामा ने एमएक्स4डी के फीचर्स के बारे में बताते हुये कहा कि ‘मीडियामेशन के लिए ग्राहकों और इनोवेशन पर केंद्रित रहने वाले आयनॉक्स के साथ काम करना वाकई शानदार है। दर्शकों को उम्दा अनुभव मुहैया कराने की प्रतिबद्धता ही भारत में एमएक्स4डी तकनीक लॉन्च करने के लिए उन्हें बेहतर पार्टनर बनाती है।’ एक उद्योग व्यक्ति के रूप में, मैं बस इतना ही कह सकता हूं कि कोई भी ऐसा नवाचार, जो भारतीय फिल्म प्रेमी के फिल्म अनुभव को बढ़ाता है, उसका स्वागत है। इस तरह की प्रगति उत्पादकों को उत्साहित करेगी और उन्हें फिल्म बनाने की प्रक्रिया में क्रांति लाने के लिए प्रेरित करेगी ”। आयनॉक्स वर्तमान में भारत के 67 शहरों 140 मल्टीप्लेक्स में 578 स्क्रीन का संचालन कर रहा है।

Leave a Reply