आपदा की घड़ी में मंत्री ने खोला विधायक निधि

Spread the love

 वाराणसी :- 

कोरोना संक्रमण के 2 टेस्टिंग मशीन खरीदने हेतु मंत्री डॉ नीलकंठ तिवारी ने दिए 33 लाख कोरोना संक्रमण के टेस्टिंग मशीन की कमी की जानकारी को गंभीरता से लेते हुए वाराणसी पहुंचते ही अपनी विधायक निधि से टेस्टिंग मशीन खरीदने के लिए जिला प्रशासन को सौंपा

वाराणसी जनपद और पूर्वांचल के समस्त लोगो को जो बनारस हिंदू विश्वविद्यालय पर स्वास्थ्य सुविधाओं हेतु निर्भर हैं उन्हें कृतज्ञ होना चाहिए कि वाराणसी से विधायक औऱ उत्तर प्रदेश के पर्यटन, संस्कृति, धर्मार्थ कार्य एवं प्रोटोकॉल राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉ नीलकण्ठ तिवारी जी का जिन्होंने अत्यंत आपदा की घड़ी में अपनी विधायक निधि से 33 लाख रुपये की धनराशि बीएचयू के इंस्टीटूट ऑफ मेडिकल साइंस को नोवेल कोरोना वायरस की टेस्टिंग मशीन के लिए जिला प्रशाशन के माध्यम से उपलब्ध कराई।
ज्ञातव्य हो कि बीएचयू के आईएमएस में केवल एक ही टेस्टिंग मशीन थी। जिससे 20-30 जिलों के सैंपल चेक करना बहुत मुश्किल कार्य था। जैसे ही इसकी जानकारी मंत्री डॉक्टर नीलकंठ तिवारी को हुआ। उन्होंने इसे गंभीरता से लेते हुए 20 तारीख को वाराणसी आगमन पर सर्वप्रथम 2 मशीन खरीदने के लिए अपने विधायक निधि से 33 लाख की धनराशि आवंटित कल जिला प्रशासन को सौंप दिया। अब एक से बढ़कर वहाँ 3 मशीन हो जाएंगी। ये टेस्टिंग मशीन कोरोना संक्रमण की स्थिति की वजह से पूरी दुनिया और भारत मे बहुत मांग में है और इसकी बहुत सीमित सप्लाई है। यदि उसी दिन वे धनराशि नही देते तो शायद बैंगलोर स्थित सप्लायर, मशीन किसी और को बेच देते और मशीन मिलनी भी संभव नहीं हो पाती। ये 2 मशीनें बैंगलोर से चल चुकी हैं।

Leave a Reply