January 20, 2021

अब तक की देश भर की खबरें – अजय मिश्रा

Spread the love

👉दिल्ली – जम्मू कश्मीर में आतंकियों से मुठभेड़, सुरक्षाबलों से मुठभेड़ के दौरान 2 आतंकी ढेर, सुरक्षाबलों का ऑपरेशन अभी भी जारी, एक घर में छिपे हुए थे आतंकी, तलाशी के दौरान सुरक्षाबलों पर की फायरिंग

👉लखनऊ – मीटर रीडिंग लेने से रोकना भारी पड़ेगा, ऐसा करने वाले उपभोक्ता पर जुर्माना लगेगा, ऐसे उपभोक्ता का कनेक्शन भी काटा जाएगा, मध्यांचल निगम व्यवस्था आज से लागू करेगा.

👉 दिल्ली – आज विपक्षी नेता राष्ट्रपति से मिलेंगे, शरद पवार के नेतृत्व में करेंगे मुलाकात.

👉 जम्मू-कश्मीर: पट्टन के सिंघपोरा में एक ग्रेनेड हमले में तीन नागरिक घायल हो गए। घायलों को पट्टन में अस्पताल ले जाया गया है।

👉 लखनऊ-CP DK ठाकुर के निर्देशन में पुलिस कमिश्नरेट की साइबर क्राइम सेल का सराहनीय कार्य –
केवाईसी के नाम पर ठगे गये 1.81 लाख रूपये, त्वरित कार्यवाही करते हुये कराये वापस ।

👉आगरा – यमुना एक्सप्रेस-वे पर लगा लंबा जाम, कई किलोमीटर तक लगा जाम.

👉प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोनिया गांधी को जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं।

👉 कानपुर – झाड़ियों में मिला 9 दिन से लापता पूर्व प्रधान का शव, चुनावी रंजिश में हत्या की जताई जा रही आशंका,मॉर्निंग वॉक के लिए गए पूर्व प्रधान बीती 1 दिसंबर से थे लापता,परिजनों ने पहले ही जताई थी अनहोनी की आशंका,साढ़ थानाक्षेत्र के भीतरगांव कस्बे का मामला

👉 दिल्ली – भाजपा अध्यक्ष JP नड्डा ने राजस्थान में पंचायती राज और जिला परिषद चुनावों में प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्र की जनता, किसानों व महिलाओं द्वारा भाजपा में प्रकट किए विश्वास पर आभार व्यक्त किया।

👉 ललितपुर – प्राइवेट डॉक्टर की संदिग्ध हालत में मौत, घर के कमरे में पड़ा मिला डॉक्टर का शव, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, थाना बार क्षेत्र की कस्बे का मामला.

👉 फ़र्रुखाबाद – मोहम्मदाबाद से बेवर जा रही टैक्सी का अचानक निकला पहिया, टैक्सी पलटी, टैक्सी पलटने से चार सवारियां गंभीर रूप से हुईं घायल, मोहम्मदाबाद कोतवाली क्षेत्र में इटावा-बरेली हाईवे पर गांव पसनिंगपुर की पुलिया के पास का मामला।

👉 ब्रेकिंग – सुशांत सिंह राजपूत की मौत का मामला: NCB ने एक फरार आरोपी रीगल महाकाल को गिरफ़्तार किया, उसे आज अदालत में पेश किया जाएगा।

ये अनुज केशवानी(एक अन्य आरोपी) को ड्रग्स सप्लाई करता था जो आगे दूसरों को सप्लाई करता था। NCB मिल्लत नगर, लोखंडवाला में छापेमारी कर रही है।

👉 झाँसी – अनियंत्रित होकर कार नहर में गिरी, आल्टो कार में सवार व्यक्ति की मौत, मृतक मध्य प्रदेश भांडेर का रहने वाला था, पूछ थाना क्षेत्र के चितगुवां गांव की घटना.

👉 झाँसी – बालू घाट की वीडियो बनाने पर मारपीट, बालू घाट के कर्मचारियों ने की मारपीट, मारपीट कर बाइक और मोबाइल छीना, पीड़ित बालू घाट कर्मचारी ने दी तहरीर, चिरगांव थाना क्षेत्र का मामला.

👉 बदायूँ – पुलिस ने भारी मात्रा में डोडा किया बरामद, पिता-पुत्र समेत 3 लोगों को हिरासत में लिया, सिविल लाइंस पुलिस,स्वाट टीम ने की कार्रवाई.

👉 गोंडा 4 माह के बच्चे की हत्या से सनसनी, घर से 50 मीटर दूरी पर मिला शव, मृतक के गले से मांस का हिस्सा गायब, घरवाले सगे भाई पर लगा रहे आरोप, संपत्ति विवाद में बच्चे की हत्या का आरोप, पुलिस जानवर के हमले में मान रही मौत, मनकापुर के हरनाटायर बटोही का मामला.

👉रामपुर.।

✅रामपुर में श्क़्र्प मीडिया की खबर का असर

✅युवती को छत से फेकने के मामले में कार्रवाई

✅पुलिस ने आरोपी के खिलाफ दर्ज की एफआईआर

✅आरोपी को किया जाएगा अरेस्ट-एडिशन एसपी

✅छत पर कपड़ा सुखाने गई थी युवती

✅छेड़छाड़ का विरोध करने पर छत से फेंका था

✅गंभीर हालत में युवती अस्पताल में भर्ती है

✅रामपुर के थाना सिविल लाइस क्षेत्र की घटना

 

👉आगरा – भाजपा ब्रज क्षेत्र की बैठक कल, होटल अशीष पैलेस में होगी बैठक, बैठक में महामंत्री संगठन सुनील बंसल रहेंगे, सह महामंत्री काशी गोरखपुर भवानी सिंह, ब्रज पश्चिम क्षेत्र के महामंत्री कर्मवीर सिंह रहेंगे, आगरा-मथुरा जिलों के मंडल प्रभारियों की बैठक

👉गोरखपुर – BJP अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह 2 दिवसीय प्रवास पर गोरखपुर पहुचेंगें, सदर के 287 नंबर बूथ पर कार्यकर्ताओं से मिलेंगे, बेनीगंज BJP के कार्यालय जाएंगे स्वतंत्र देव सिंह, जिला और महानगर के पदाधिकारियों से मिलेंगे, जनपद के मंडल प्रभारियों के साथ बैठक करेंगे.

👉आगरा – डिप्टी सीएम केशव मौर्या का आगरा दौरा, 12:30 बजे पहुंचेंगे खेरिया एयरपोर्ट, सांसद राजकुमार चाहर के आवास पर जाएंगे, कई परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण, 4:45 पर लखनऊ रवाना होंगे डिप्टी सीएम.

👉बांदा – जेल भेजे गए सपाइयों को रिहा किया गया, 48 कार्यकर्ताओं को निजी मुचलके पर रिहा किया, किसान कानून के विरोध में प्रदर्शन किया था.

👉बस्ती – सीएम योगी आदित्यनाथ मुंडेरवा आएंगे, 1.30 बजे मुण्डेरवा चीनी मिल परिसर में पहुंचेंगे, चीनी मिल में सल्फर लेस चीनी यूनिट का शुभारंभ, 202 करोड़ के परियोजना का करेंगे लोकार्पण-उद्घाटन.

👉बस्ती – राजनैतिक दलों के नेताओं पर मुकदमा दर्ज, 47 नामजद, अन्य लोगों पर दर्ज हुआ केस, सपा, कॉंग्रेस,सुभासपा कार्यकर्ताओं पर केस, धारा 144 के उल्लंघन के तहत केस दर्ज, बस्ती कोतवाली थाने में केस दर्ज हुआ.

👉आगरा -थाने में पीआरडी जवान की मौत, ड्यूटी के दौरान अचानक तबीयत बिगड़ने से मौत, बासौनी थाने का मामला.

👉लखनऊ- 69000 शिक्षक भर्ती मामला- पहली और दूसरी काउंसिलिंग में छुटे अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग आज से शुरू।- 9, 10 और 11 दिसंबर को छुटे अभ्यर्थियों की होगी काउंसिलिंग।- काउंसिलिंग के बाद 12 दिसंबर को दिया जाएगा नियुक्ति पत्र।- आवेदन पत्र, शैक्षिक दस्तावेज, जाति व निवास प्रमाण पत्र में त्रुटि के कारण काउंसिलिंग से वंचित अभ्यर्थियों को मौका।- बेसिक शिक्षा विभाग के मुताबिक ढाई हजार अभ्यर्थी काउंसिलिंग में होंगे शामिल।

👉भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 32,080 नए मामले आने के बाद कुल मामलों की संख्या 97,35,850 हुई। 402 नई मौतों के बाद कुल मौतों की संख्या 1,41,360 हुई।

👉कोरोना वायरस के सक्रिय मामलों की संख्या अब 3,78,909 है। 36,635 नए डिस्चार्ज के बाद कुल डिस्चार्ज की संख्या 92,15,581 हुई।

👉महोबा में भीषण हादसा – बारातियों से भरी बोलेरो कार कुएं में गिरने से दर्दनाक हादसा, कार में सवार 6 बारातियों सहित चालक की हुई मौत, 3 लापता, मध्यप्रदेश के दीवानजी पुरवा गांव में हुआ हादसा, चरखारी कोतवाली क्षेत्र के स्वासा गांव के रहने वाले है मृतक बाराती।

👉मथुरा – एसएसपी ने किए 7 निरीक्षक व एक उप निरीक्षक के कार्यक्षेत्र में फेरबदल।

 

👉CM योगी ने महोबा में हुई सड़क दुर्घटना में लोगों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया-

👉किम योगी ने दिवंगत आत्माओं की शांति की कामना करते हुए हादसे में हताहत प्रत्येक मृतक के परिजनों को ₹02 लाख की आर्थिक सहायता उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।

👉 बस्ती – सीएम योगी आदित्यनाथ मुंडेरवा आएंगे, 1.30 बजे मुण्डेरवा चीनी मिल परिसर में पहुंचेंगे, चीनी मिल में सल्फर लेस चीनी यूनिट का शुभारंभ, 202 करोड़ के परियोजना का करेंगे लोकार्पण-उद्घाटन।

👉 सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव का ट्वीट, “भाजपा सरकार बुजुर्ग किसानों को परेशान कर रही”

 

अहम खबरें-एक नज़र।

👉 दिल्ली -किसान बिल को लेकर आज राष्‍ट्रपति से वार्ता करेंगे विपक्ष के नेता..

📍दिल्ली -केंद्रीय कैबिनेट की बैठक आज..

📍दिल्ली-लोन मोराटोरियम मामले पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज..

📍सपा प्रमुख अखिलेश यादव का कानपुर दौरा आज, कई कार्यक्रमों में करेंगे शिरकत..