May 29, 2022

अब तक की देश भर की अहम खबरे –

Spread the love

अब तक की बड़ी खबरें……………….

 

➡लखनऊ- CMS संस्थापक जगदीश गांधी की पीसी आज, दोपहर 1 बजे CMS विशाल खंड में करेंगे पीसी, विश्व के राष्ट्राध्यक्षों को लिखा पत्र साझा करेंगे, डॉ.गांधी ने सभी राष्ट्राध्यक्षों से अपील की है.

 

➡लखनऊ- स्थानीय निकाय MLC की 36 सीटों पर चुनाव, चुनाव के लिए आज रवाना होंगी पोलिंग पार्टियां , MLC की 9 सीटों पर प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित , 27 सीटों के लिए कल होगा मतदान, 12 अप्रैल को चुनाव के परिणाम होंगे घोषित.

 

➡सहारनपुर-पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, फायरिंग में 3 शातिर बदमाश घायल, एक बदमाश मौके से हुआ फरार, मुठभेड़ में 2 पुलिसकर्मी हुए घायल, सदर बाजारSO ,SOG हेड कांस्टेबल घायल, बदमाशों के पास से असलहा,कारतूस बरामद, थाना सदर बाजार के आवास विकास का मामला.

 

➡प्रयागराज -यूपी टीईटी परीक्षा 2021 से जुड़ी बड़ी खबर, यूपी टीईटी 2021 का रिजल्ट आज होगा घोषित, UP TET के 19.30 लाख अभ्यर्थियों के भाग्य का फैसला , टीईटी- 2021 की परीक्षा 23 जनवरी 2022 को हुई थी.

 

➡कानपुर- यूपी STF ने अवैध शराब तस्कर को किया अरेस्ट, आरोपी के पास शराब बनाने के सामान बरामद, कानपुर के बजरिया का निवासी है आरोपी अंकुर. ट्रांसपोर्ट नगर थाना के बाबूपुरवा से हुई गिरफ्तारी.

 

➡उन्नाव- हादसे के बाद ट्रक में लगी भीषण आग, आग लगने से ट्रक जलकर हुआ राख, फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया, हादसे में ड्राइवर गंभीर रूप से घायल, दही थाना के सेलिब्रेशन बैंक्वेट के पास का मामला.

 

➡कानपुर- दारोगा पुत्र का नहर में उतराता मिला शव, सचेंडी की रामगंगा नहर में उतराता मिला शव, शव को नहर में फेंककर फरार हो गए हत्यारे, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, कानपुर के बर्रा दामोदर नगर का मामला.

 

➡सहारनपुर-, कुख्यात ध्याना गुर्जर गैंग की पुलिस से मुठभेड़, मुठभेड़ में 5 बदमाश गिरफ्तार,एक बदमाश फरार, 3 घायल बदमाशों को अस्पताल में किया गया भर्ती, 2 बदमाशों से एसओजी की टीम कर रही पूछताछ.

 

➡रायबरेली- MLC चुनाव के लिए आज होगी पोलिंग पार्टियां रवाना., MLC चुनाव के लिए 18 ब्लाकों में होगा मतदान, मतदान के लिए जिला प्रशासन ने पूरी की तैयारियां, बीजेपी से दिनेश प्रताप सिंह है प्रत्याशी, सपा से वीरेंद्र शंकर सिंह हैं प्रत्याशी, 2480 मतदाता करेंगे प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला.

 

➡इटावा-दबंगों ने युवक को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, दबंगों ने शक के आधार पर युवक को पीटा, युवक को अस्पताल में कराया गया भर्ती, नया शहर पुलिस चौकी इलाके का मामला.

 

➡गोरखपुर- MLC चुनाव में CM योगी कल करेंगे मतदान, नगर विधायक के रूप में CM करेंगे मतदान, नगर निगम गोरखपुर बूथ पर करेंगे मतदान गोरखपुर-महराजगंज MLC के लिए करेंगे मतदान.

 

➡कौशांबी ,अवैध वसूली मामले में 4 सिपाही निलंबित, बालू लदे ट्रकों से करते थे अवैध वसूली, कोखराज और पइंसा थाने में तैनात थे सिपाही, अवैध वसूली का वीडियो हुआ था वायरल , एसपी ने चारों पुलिसकर्मियों पर की कार्रवाई.

 

➡कानपुर , बुलेरो ने बाइक सवारों को मारी टक्कर, हादसे में 5 लोग गंभीर रूप से घायल, घायलों को अस्पताल में कराया गया भर्ती , नौबस्ता के वसंत विहार इलाके का मामला.

 

➡दिल्ली-डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने की मुलाकात, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर से शिष्टाचार भेंट की.

 

➡ग्रेटर नोएडा-डूडा के कांशीराम आवास योजना की जांच, योजना के 500 फ्लैट आवंटन की हुई जांच, 500 फ्लैट में से 63 आवंटी निकले अपात्र,अपात्र सभी आवंटियों को बेदखली की नोटिस, फ्लैट खाली नहीं करने पर पर होगी कार्रवाई, नोएडा के सेक्टर 45 कांशीराम कॉलोनी का मामला.

————————————————————————————–

अब तकदेश व राज्यों से बड़ी खबरें*

 

*08- अप्रैल- शुक्रवार*

 

👇

*=============================*

 

*1* रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और विदेश मंत्री एस जयशंकर जाएंगे अमेरिका, दोनों देशों के बीच अगले हफ्ते होगी टू प्लस टू वार्ता

*2* आर्थिक समीक्षा: वैश्विक चुनौतियों का अर्थव्यवस्था पर कम होगा असर, वित्त मंत्रालय ने कहा- गति शक्ति और पीएलआई से मिलेगी मदद

*3* UNHRC से बाहर किया गया रूस, भारत समेत 58 देश रहे वोटिंग से दूर, 24 देशों ने प्रस्‍ताव के खिलाफ, 93 ने पक्ष में किया वोट

*4* बिहार MLC चुनाव : सभी 24 सीटों के आए नतीजे, भाजपा ने सबसे ज्यादा 7 सीटों पर जमाया कब्जा, जदयू पर भारी पड़ी राजद, कांग्रेस का भी खुला खाता

*5* हर समस्या का समाधान सुप्रीम कोर्ट को ही करना है तो लोकसभा- राज्यसभा की क्या जरूरत?- चीफ जस्टिस

*6* पोलियो से कोरोना तक भारत ने स्थापित किए नए कीर्तिमान, आयुष्मान भारत के तहत 3.11 करोड़ नागरिकों को दी जा रहीं स्वास्थ्य सेवाएं

*7* जयपुर: पायलट और गहलोत के बीच की दूरियां फिर हुई उजागर, कांग्रेस के महंगाई मुक्त भारत अभियान में नहीं पहुंचे CM

*8* राजस्थान के करौली जिले में तनावपूर्ण शांति बनी हुई है। 10 अप्रैल तक कर्फ्यू और इंटरनेट बंद रहेगा। प्रशासन ने आज गुरुवार को कर्फ्यू में 2 घंटे तक की छूट दी। बाजार खुले और लोगों ने आवश्यक चीजें खरीदी।

*9* अयोध्या में श्रीराम मन्दिर के साथ 2023 में अन्तर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट की सेवाएं होंगी शुरू : सीएम योगी.

*10* बड़े फेरबदल से पहले आंध्र प्रदेश के सभी 24 मंत्रियों ने सीएम जगनमोहन रेड्डी को सौंपा इस्तीफा

*11* भाजपा ने युद्ध की घोषणा कर दी है, पर एमवीए पूरी तरह से एकजुट – संजय राउत

*12* मई में और सताएगी कच्चे तेल की गर्मी, पेट्रोल-डीजल के सस्ते होने की उम्मीद कम

*13* तेल कंपनियों की तरफ से आज दूसरे दिन भी पेट्रोल और डीजल के दामों में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई है

*14* सुप्रीम कोर्ट से इमरान खान को झटका, कहा- डिप्टी स्पीकर का फैसला गैर संवैधानिक है,अविश्वास प्रस्ताव का सामना करेंगे इमरान खान, 9 अप्रैल को होगी वोटिंग

*==============================*

*सोना + २७९= ५१,८७५*

*चांदी + ४६५= ६६,७७०*